आपके पिल्ला की पशु चिकित्सक की पहली यात्रा

हमारा पिल्ला आखिरकार घर है और अब यह आपकी ज़िम्मेदारी है कि आप एक स्वस्थ जीवन के लिए आवश्यक पशु चिकित्सा देखभाल और समीक्षा प्रदान करें, साथ ही साथ अपनी आवश्यक टीकाकरण और डिमॉर्मिंग प्लान जारी रखें। अगर बच्चे के साथ कोई स्वास्थ्य समस्या या स्वास्थ्य आपात स्थिति नहीं है, तो उसे पहली बार पशुचिकित्सा में ले जाने से पहले अपने नए जीवन में उपयोग करने के लिए घर पर एक या दो सप्ताह शांत रहना सुविधाजनक होता है। ये आमतौर पर पहले चरण होते हैं जारी रखने की सिफारिश की जाती है।

पहला विचार
सामान्य बात यह है कि पिल्ला हमारे घर में दो से तीन महीने के बीच आता है। यह एक आदर्श युग है क्योंकि उसके पास अपनी मां और भाई बहनों के साथ रहने के लिए समय था और आवश्यक "कुत्ते शिक्षा" हासिल करने का समय था। वह अभी भी बहुत ग्रहणशील है, इसलिए वह हमें और उसके नए पर्यावरण को जल्दी से अनुकूलित करेगा।

सामान्य परिस्थितियों में, पिल्लों को ढाई महीने की उम्र से पहले टीका नहीं किया जाना चाहिए, क्योंकि पचास दिनों तक उनकी प्रतिरक्षा प्रणाली अभी तक टीका से इंजेक्शन वाले एंटीजन के लिए एंटीबॉडी का निर्माण करने में सक्षम नहीं है।

आम तौर पर, डेढ़ साल के जीवन के बाद, हमारे पिल्ला को पहले से ही टीकाकरण और डिवार्म किया जाना चाहिए था, इसलिए जब हम घर जाते हैं तो हमारे पास अपनी नई स्थिति के अनुकूल होने के लिए एक या दो मार्जिन होगा। यह सलाह दी जाती है, (जब तक हमें कोई संकेत नहीं दिखता कि आपके स्वास्थ्य में कुछ गड़बड़ है) कि घर आने के लगभग पंद्रह दिनों में हम आपको अपने पशुचिकित्सक के पास ले जाएंगे। इन दिनों आप पहले से ही हमारे लिए उपयोग करेंगे और परिवर्तन का प्रारंभिक तनाव पारित हो जाएगा।

यह सलाह दी जाती है कि आप सक्रिय हो जाएं और अपनी टीकाकरण और डिमॉर्मिंग योजना जारी रखने के लिए एक पशु चिकित्सा केंद्र से संपर्क करें और संपर्क करें और यदि हमें किसी भी समस्या के लिए तत्काल जाना है।

अपमानजनक और पहली टीकाएं: अपने भविष्य की रक्षा करना
हमारे पशुचिकित्सक हमें आपके बारे में सलाह देंगे deworming योजना बाहरी परजीवी से बचने के लिए- फ्लीस और टिक- और आंतरिक परजीवी-वर्म कीड़े- साथ ही साथ हमारे कुछ देश जैसे बीमारियों को रोकने के लिए कैसे लीशमनियासिस.

आंतरिक परजीवी के खिलाफ विचलन के रूप में नेमाटोड और टैपवार्म टीकाकरण से पहले के बाद से यदि पिल्ला बहुत parasitized है immunosuppressed मिलेगा और गढ़ की इस कमी का कारण टीका वांछित प्रभाव का उत्पादन नहीं करता, एंटीबॉडी उत्पन्न नहीं करता है सकते हैं और पिल्ला इस स्तर के खतरनाक वायरल रोगों के खिलाफ असुरक्षित जा रहा है बुनियादी है । प्रत्येक पशुचिकित्सा के लिए अपने स्वयं के टीकाकरण प्रोटोकॉल और पिल्ला के लिए शेड्यूल स्थापित करना आम बात है।




पिल्ला में ये मुख्य टीके हैं:
पहली टीकाकरण (45 - 60 दिन) : कुत्ते डिस्टेंपर और पार्वोवायरस के लिए एक प्रतिद्वंद्वी टीका आमतौर पर प्रयोग की जाती है, हालांकि कभी-कभी एक त्रिकोणीय टीका का उपयोग किया जाता है जिसमें कुछ अन्य रोगविज्ञान शामिल होते हैं जैसे कि संक्रामी कामला या कोरोना.

पहला पुनर्मूल्यांकन (2.5 - 3 महीने): प्रत्येक क्षेत्र में अन्य रोगों के प्रसार के आधार पर, कई बहुविकल्पीय टीकों को प्रशासित किया जा सकता है, जिसमें विभिन्न बीमारियों के कम या ज्यादा वायरल उपभेद शामिल हैं। संक्रामक कुत्ते हेपेटाइटिस, कोरोनावायरस के उपभेद आमतौर पर शामिल होते हैं। कुत्ते इन्फ्लूएंजा या केनेल से खांसी, आदि

दूसरा पुनर्मूल्यांकन (3.5 - 4 महीने): पहले बूस्टर के रूप में एक ही टीका आमतौर पर बूस्टर खुराक के रूप में उपयोग की जाती है।

एंटी-रेबीज (6 महीने): यह रेबीज के खिलाफ टीका लगाया जाता है क्योंकि, हालांकि हमारे देश में यह खत्म हो गया है, फ्रांस और मोरक्को के साथ सीमा के पास जंगल रेबीज के प्रकोप हैं। अगर हम अपने कुत्ते के साथ यात्रा करना चाहते हैं तो भी जरूरी है।

एक बार यह कार्यक्रम समाप्त हो जाने के बाद, हम पशुचिकित्सा की सिफारिशों के बाद अपने कुत्ते को फिर से बदल देंगे।

अपने कुत्ते के स्वास्थ्य और कल्याण को बनाए रखने में मदद के लिए ARION उत्पादों क्या कर सकते हैं यह जानने के लिए हमसे संपर्क करें.

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
सेटर कुत्ते की टीका और आवधिक देखभालसेटर कुत्ते की टीका और आवधिक देखभाल
कुत्तों को दी गई पहली टीकाकरण के लिए जन्म के कितने दिन हैं?कुत्तों को दी गई पहली टीकाकरण के लिए जन्म के कितने दिन हैं?
कुत्ते के खिलाफ कुत्तों का टीकाकरणकुत्ते के खिलाफ कुत्तों का टीकाकरण
पिल्ले कुत्तों के लिए पशु चिकित्सा संशोधनपिल्ले कुत्तों के लिए पशु चिकित्सा संशोधन
मैं अपने कुत्ते पर कब और क्या टीका लगा सकता हूं?मैं अपने कुत्ते पर कब और क्या टीका लगा सकता हूं?
मुझे अपने कुत्ते को टीका कब चाहिए?मुझे अपने कुत्ते को टीका कब चाहिए?
टीकाकरण योजना: बिल्लियों और कुत्तों के लिए भी आवश्यक हैटीकाकरण योजना: बिल्लियों और कुत्तों के लिए भी आवश्यक है
मेरी बिल्ली के टीकाकरण कार्यक्रम में देरीमेरी बिल्ली के टीकाकरण कार्यक्रम में देरी
कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली को टीका कब करेंकैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली को टीका कब करें
बिल्लियों के लिए टीका अनुसूचीबिल्लियों के लिए टीका अनुसूची
» » आपके पिल्ला की पशु चिकित्सक की पहली यात्रा
© 2022 TonMobis.com