एचडीएमआई upscaling क्या है?

इतिहास

HDMI उच्च परिभाषा मल्टीमीडिया इंटरफेस के लिए खड़ा है, और एक ऑडियो / वीडियो कि डीवीआई (डिजिटल वीडियो इंटरफ़ेस), जो था मानक HD समय के साथ संगतता प्रदान करता है के रूप में 2002 में विकसित किया गया था। विकास में, डिजाइनरों एक छोटे कनेक्टर कि उच्च परिभाषा वीडियो और ऑडियो गुणवत्ता (डीवीआई केवल ऑडियो के बिना HD वीडियो छवियों प्रदान कर सकते हैं) की अनुमति का उत्पादन करने में सक्षम है। इसके विकास के बाद, एचडीएमआई होम एंटरटेनमेंट सिस्टम में वास्तविक तथ्य बन गया है।

अर्थ

मानक परिभाषा टीवी और नियमित डीवीडी में अधिकतम 720x576 का संकल्प होता है। हाई डेफिनिशन टेलीविज़न आज 1920x1080 तक थोड़ा सा संकल्प प्रदान करते हैं। नतीजतन, जब आप एक एचडी डीवीडी या ब्लू-रे और एक उच्च परिभाषा टीवी पर एक मानक डीवीडी देखते हैं, तो छवि की गुणवत्ता पीड़ित होती है। छवि को कभी-कभी मूल संकल्प के ढाई गुना तक बढ़ाया जाना चाहिए। यह डीवीडी वीडियो को पिक्सेल पर देखने के लिए बनाता है।


समारोह

पर एक HD डीवीडी या ब्लू-रे कि HDMI आकार बढ़ाए जाने की सुविधा है ही डीवीडी देखकर, वीडियो के लिए डिवाइस पिक्सल स्वचालित रूप से मदद मदहोश छवियों बाहर चिकनी और संकल्प उत्पादन संकल्प है कि मैच के लिए जोड़ा देखने का क्षेत्र यह प्रक्षेप है, जहां नए डेटा में जाना जाता है डेटा बिंदुओं की सीमा के भीतर निर्माण किया है का एक रूप माना जाता है।
बेहतर एचडीएमआई रिज़ॉल्यूशन एक प्रगतिशील स्कैन छवि भी बना सकता है। प्रोग्रेसिव स्कैनिंग तब होती है जब संसाधित होने के बजाए सभी वीडियो फ्रेम अनुक्रम में वैकल्पिक रूप से खींचे जाते हैं।

लाभ


HDMI के आकार बढ़ाए जाने का लाभ जाहिर है, नहीं है के लिए बुजुर्ग, ब्लू-रे डीवीडी एक बेहतर ढांचा। हालांकि, छवि सच उच्च परिभाषा और videophile कभी नहीं होगा, छवि खराब रहेगा। हालांकि, उन है जो एक आकस्मिक-HD टीवी वह भी बहुत ज्यादा अपने डीवीडी गुणवत्ता को लेकर चिंतित नहीं हैं को देखने के लिए, HDMI आकार बढ़ाए जाने की एक सभ्य समाधान नहीं बल्कि सभी नए रिलीज अपने डीवीडी संग्रह का ब्लू-रे खरीदने की तुलना में की पेशकश करने के ।

भविष्य

जबकि एचडीएमआई रिज़ॉल्यूशन सुधार स्क्रीन के साथ काफी अच्छी तरह से काम करता है जिसमें एलसीडी और प्लाज्मा टीवी जैसे निश्चित पिक्सल होते हैं, वे एचडीटीवी सीआरटी पर उतना अच्छा नहीं लगते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
क्या आप अपने आईपॉड में डीवीडी लोड कर सकते हैं?क्या आप अपने आईपॉड में डीवीडी लोड कर सकते हैं?
ब्लू-रे किसने बनाया?ब्लू-रे किसने बनाया?
बीडीपी 300 ब्लू रे बनाम। बीडीपी 350बीडीपी 300 ब्लू रे बनाम। बीडीपी 350
आरएक्स बनाम आरएक्स v863 v1800आरएक्स बनाम आरएक्स v863 v1800
एक उच्च परिभाषा प्रोजेक्टर क्या है?एक उच्च परिभाषा प्रोजेक्टर क्या है?
टीवी के साथ एक डीवीडी प्लेयर के रूप में अपनी मैकबुक का उपयोग कैसे करेंटीवी के साथ एक डीवीडी प्लेयर के रूप में अपनी मैकबुक का उपयोग कैसे करें
एचडीएमआई बनाम डीवी बनाम वीजीएएचडीएमआई बनाम डीवी बनाम वीजीए
डीवीडी प्लेयर अपवर्तन करना चाहिए?डीवीडी प्लेयर अपवर्तन करना चाहिए?
एलसीडी टीवी स्थापना के लिए टिप्सएलसीडी टीवी स्थापना के लिए टिप्स
डॉ के लिए विनिर्देश एमवी 7 एस जेवीसी डीवीडी रिकॉर्डरडॉ के लिए विनिर्देश एमवी 7 एस जेवीसी डीवीडी रिकॉर्डर
» » एचडीएमआई upscaling क्या है?
© 2022 TonMobis.com