फूलगोभी कान की प्लास्टिक सर्जरी




फूलगोभी कान कान की विकृति है, जिसके परिणामस्वरूप कान में एक विकृति, गड़बड़ी दिखाई देती है। विकृति कान के लिए झटका या चोट के कारण होती है। यदि कानों का जल्दी से इलाज किया जाता है, तो फूलगोभी कान की विकृति को रोका जा सकता है। अगर चोट का इलाज नहीं किया जाता है, तो कान असामान्य दिखने लगते हैं।

फूलगोभी कान के कारण

फूलगोभी कान एक बंद आघात, या कान के लिए चोट के कारण होते हैं। इस प्रकार की विकृति एक या दोहराए गए शॉट के बाद हो सकती है, साथ ही साथ चोट लगने वाला एक बॉक्सर या लड़ाकू जो सुरक्षात्मक हेल्मेट पहनता है, वह हो सकता है। एक कान की चोट कान को विकसित करने के लिए चोट लग सकती है। जब एक चोट लगती है, दबाव लागू किया जाना चाहिए और जटिलताओं से बचने के लिए अतिरिक्त तरल पदार्थ निकाला जाना चाहिए। यदि हेमेटोमा का इलाज नहीं किया जाता है, तो यह रक्त प्रवाह को अवरुद्ध कर सकता है और ऊतक क्षति, स्वस्थ उपास्थि की मौत, और निशान ऊतक के विकास का कारण बन सकता है। निशान ऊतक और उपास्थि के नुकसान का संचय विकृत कानों की उपस्थिति में योगदान देता है।

फूलगोभी कान का उपचार

जब फूलगोभी कान का समय पर इलाज किया जाता है, जब पहली बार चोट लगती है, तो सर्जन उत्कृष्ट परिणाम प्राप्त कर सकते हैं। इलाज न किए जाने पर, निशान ऊतक और उपास्थि विकृतियों के गठन में विकृति का परिणाम होता है। हालांकि फूलगोभी कान का बाद के चरणों में इलाज किया जा सकता है, लेकिन सुधार की मात्रा इस स्थिति की गंभीरता पर निर्भर करती है। लक्ष्य निशान की ऊतक की मात्रा को कम करना और आदर्श उपस्थिति का उत्पादन करने के लिए उपास्थि को दोबारा बदलना है। फूलगोभी कान के हल्के मामलों में, उपास्थि पर त्वचा बढ़ जाती है। यह सर्जन को अंतर्निहित निशान ऊतक और उपास्थि तक पहुंच प्रदान करता है। निशान ऊतक हटा दिया जाता है या उपास्थि को मुंडा किया जाता है। फिर, सर्जन उपास्थि को अधिक सामान्य उपस्थिति बनाने के लिए पुनर्गठन करता है और शेष उपास्थि के कुछ उपास्थि और पुनर्निर्माण को हटाने में शामिल हो सकता है।

सर्जरी के बाद, रोगी और सर्जन निशान ऊतक के गठन को रोकने के लिए और आगे विकासशील देशों में एक रक्तगुल्म की संभावना को कम करने के लिए कदम उठाने चाहिए। त्वचा फ्लैप बनाया गया था कि सर्जन संरचना रिपोर्ट करने के लिए आसानी से किया जाना चाहिए उपास्थि सुधार करता है, तो त्वचा फ्लैट और उपास्थि पर चिकनी है का पालन अनुमति देने के लिए, निशान ऊतक और रक्तगुल्म कम फार्म की संभावना है । सर्जन त्वचा को उपास्थि में संपीड़ित करने के लिए पट्टियों, एक स्प्लिंट या टेप का उपयोग कर सकता है। त्वचा को उपास्थि के खिलाफ मजबूती से फिट करने के लिए प्रोत्साहित करने के बाद रोगी को महीनों में टेप का उपयोग करना जारी रखना चाहिए, क्योंकि यह सामान्य कान में होता है।

फूलगोभी के कान की गंभीर विकृतियों के मामलों में, कान से कुछ उपास्थि को हटाया जा सकता है, और कान के नए आकार का समर्थन करने के लिए कई सप्ताह तक एक स्प्लिंट रखा जा सकता है। सबसे गंभीर मामलों में, सर्जन रोगी के प्राकृतिक उपास्थि और / या सिंथेटिक निर्माण उपास्थि भ्रष्टाचार के संयोजन या फूलगोभी कान की उपस्थिति में सुधार करने के लिए उपयोग कर सकता है।

यदि आपके पास फूलगोभी कान हैं, तो उपचार के बारे में पूछने के लिए प्लास्टिक सर्जन से संपर्क करें।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
ऊपरी पलक में एक मस्तिष्क के साथ कुत्ताऊपरी पलक में एक मस्तिष्क के साथ कुत्ता
मेरे कुत्ते के शरीर पर प्रचुर मात्रा में मौसामेरे कुत्ते के शरीर पर प्रचुर मात्रा में मौसा
हिंड पैर में विकृति के साथ Schnauzerहिंड पैर में विकृति के साथ Schnauzer
कुत्तों में त्वचा ट्यूमरकुत्तों में त्वचा ट्यूमर
क्या कुत्ते ब्रोकोली और फूलगोभी खाते हैं?क्या कुत्ते ब्रोकोली और फूलगोभी खाते हैं?
बिल्लियों में संक्रामक पेरिटोनिटिसबिल्लियों में संक्रामक पेरिटोनिटिस
मुँहासा निशान हटाने के लिए कई प्रभावी तरीकों का पता लगाएंमुँहासा निशान हटाने के लिए कई प्रभावी तरीकों का पता लगाएं
जब प्लास्टिक सर्जरी गलत तारा रीड जाता हैजब प्लास्टिक सर्जरी गलत तारा रीड जाता है
न्यू यॉर्क शहर में प्रमाणित प्लास्टिक सर्जन - otoplasty देखेंन्यू यॉर्क शहर में प्रमाणित प्लास्टिक सर्जन - otoplasty देखें
टिनिटस समाधान के बारे में जानेंटिनिटस समाधान के बारे में जानें
» » फूलगोभी कान की प्लास्टिक सर्जरी
© 2022 TonMobis.com