ऑस्टियोआर्थराइटिस का उपचार आपको क्या पता होना चाहिए




अधिकांशतः चिकित्सा शर्तों में ज्ञात रूप से ज्ञात गठिया या degenerative संयुक्त रोग गठिया का एक और लोकप्रिय रूप है जो टूटने और हड्डियों में उपास्थि के अंततः नुकसान के कारण होता है। दुनिया भर में 20 मिलियन से अधिक लोग आम तौर पर 45 वर्ष या उससे अधिक आयु के पुरुषों के लिए होते हैं और 55 वर्ष या उससे अधिक उम्र के महिलाओं के मामले में होते हैं। ऑस्टियोआर्थराइटिस से पीड़ित मरीज़ असहनीय दर्द से गुजरेंगे जो प्रभावित भाग instils, और कभी-कभी दर्द आसपास के क्षेत्र में फैलता है। हाथ, पैर, रीढ़, और वजन का समर्थन करने वाले बड़े जोड़ वे हैं जो आम तौर पर प्रभावित होते हैं।

चिकित्सकीय रूप से, उम्र के साथ, उपास्थि में कमी के साथ उपास्थि में पानी की मात्रा बढ़ जाती है। आखिरकार, उपास्थि फ्लेकिंग खराब हो जाती है और छोटी दरारें बनती है। चरम मामलों में, यह पाया गया कि, सभी उपास्थि का कुल नुकसान होता है जो हड्डियों के जोड़ों को कुशन करता है जिसके परिणामस्वरूप अत्यधिक दर्द और सूजन होती है। शोधकर्ताओं और डॉक्टरों ने पाया है कि पुराने ऑस्टियोआर्थराइटिस विरासत में मिला है और दूसरी, आप मोटापे से पीड़ित लोगों के साथ पुराने ऑस्टियोआर्थराइटिस पा सकते हैं, संयुक्त संरचनाओं, गठिया, असामान्य जन्म (जन्म दोष) जोड़ों को आघात या सर्जरी दोहराया, मधुमेह और अन्य हार्मोनल विकार।

ऑस्टियोआर्थराइटिस का इलाज करने के दो तरीके हैं, एक सर्जरी है और दूसरा गैर शल्य चिकित्सा का रूप है। शल्य चिकित्सा प्रक्रियाओं के माध्यम से ऑस्टियोआर्थराइटिस को नष्ट करने के वर्षों के शोध के बाद डॉक्टरों द्वारा कई शल्य चिकित्सा पद्धतियों का आविष्कार किया गया था। ऑस्टियोस्टॉमी, संयुक्त प्रतिस्थापन, चोंड्रोप्लास्टी, आर्थ्रोस्कोपी इत्यादि जैसे सर्जिकल उपचार ऑस्टियोआर्थराइटिस के इलाज के लिए प्रतिदिन घंटों के बड़ी संख्या में रोगियों द्वारा किया जाता है। ऑस्टियोस्टॉमी सर्जरी का एक अधिक संरक्षित रूप है। पूरे लोडिंग तंत्र के साथ ऑस्टियोस्टॉमी बदल दिया जा सकता है। यह दर्द को काफी हद तक हटा देता है और घुटनों के ऑस्टियोआर्थराइटिस वाले मरीजों को ठीक करने में बहुत प्रभावी होता है। प्रतिस्थापन सर्जरी उन लोगों के लिए है जो ऑस्टियोआर्थराइटिस के अपने उन्नत चरण में हैं। चोंड्रोप्लास्टी भी बहुत लोकप्रिय है, लेकिन कुछ तरीकों से प्रभावकारिता की कमी है। Arthroscopy उपास्थि के ढीले टुकड़े हटा देता है, इस प्रकार दर्द से परहेज।

ऑस्टियोआर्थराइटिस के इलाज के लिए गैर शल्य चिकित्सा विधि क्वांटम चुंबकीय अनुनाद प्रौद्योगिकी का क्षेत्र घूर्णन है, जिसे आरएफक्यूएमआर के रूप में जाना जाता है। यह प्रक्रिया पूरी तरह से कंप्यूटर नियंत्रित डिवाइस का उपयोग करती है। ई `साइटोट्रॉन के रूप में जाना जाता है। यह डिवाइस प्रभावित होने वाले संयुक्त पर आरएफक्यूएमआर का बीम केंद्रित करता है। ये किरणें इन क्षेत्रों में कोशिकाओं की गतिशीलता को प्रभावित करती हैं और उन्हें उत्पन्न और सक्रिय करने का कारण बनती हैं। यह उपास्थि के विकास को उत्तेजित करता है। यह उपचार गतिशीलता और लचीलापन बढ़ाता है। यह उपचार क्लिनिक में प्रचलित है और 500 से अधिक मामलों में सफल रहा है। आप किसी भी तरह से इलाज कर सकते हैं कि आप इस स्थिति में सहज महसूस करते हैं, अपेक्षित परिणाम देता है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों में ऑस्टियोआर्थराइटिसकुत्तों में ऑस्टियोआर्थराइटिस
कैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते में ऑस्टियोआर्थराइटिस है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते में ऑस्टियोआर्थराइटिस है या नहीं
क्या आपके कुत्ते में गतिशीलता की समस्या है?क्या आपके कुत्ते में गतिशीलता की समस्या है?
कैनाइन ऑस्टियोआर्थराइटिस। यह क्या है और यह कुत्ते क्या प्रभावित करता है?कैनाइन ऑस्टियोआर्थराइटिस। यह क्या है और यह कुत्ते क्या प्रभावित करता है?
कैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते को गठिया है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते को गठिया है या नहीं
कुत्तों में आर्थ्रोसिसकुत्तों में आर्थ्रोसिस
कुत्तों में ऑस्टियोआर्थराइटिस - लक्षण और उपचारकुत्तों में ऑस्टियोआर्थराइटिस - लक्षण और उपचार
कुत्तों के लिए प्राकृतिक chondroprotectorsकुत्तों के लिए प्राकृतिक chondroprotectors
ऑस्टियोआर्थराइटिस के साथ कुत्ते का इलाज कैसे करेंऑस्टियोआर्थराइटिस के साथ कुत्ते का इलाज कैसे करें
बिल्लियों में ऑस्टियोआर्थराइटिस - लक्षण और उपचारबिल्लियों में ऑस्टियोआर्थराइटिस - लक्षण और उपचार
» » ऑस्टियोआर्थराइटिस का उपचार आपको क्या पता होना चाहिए
© 2022 TonMobis.com