पुनर्निर्माण सर्जरी - यह क्यों जरूरी है?




पुनर्नवीनीकरण प्लास्टिक सर्जरी कभी-कभी एक चिकित्सक द्वारा जलन, चोटों, जन्मजात और विकासात्मक असामान्यताओं, संक्रमण, बीमारी, या ट्यूमर या कैंसर को हटाने के कारण कार्यात्मक गड़बड़ी को सही करने के लिए किया जाता है। कटौती और अन्य सतही घावों को ठीक करने के अलावा, प्लास्टिक सर्जन नियमित रूप से त्वचा के नीचे कैंसर और गैर-कैंसर वाले अंगों के साथ विकास और समस्याओं दोनों का भी इलाज करते हैं। ट्यूमर, सौम्य और कैंसर दोनों, प्रकार, गंभीरता और पुनरावृत्ति में भिन्न हो सकते हैं। उन्मूलन की चुनी विधि विधि के प्रकार और चरण और शरीर के भीतर इसके स्थान पर काफी हद तक निर्भर करेगी। त्वचा के कैंसर और ट्यूमर आमतौर पर उत्तेजना और बंद होने से समाप्त होते हैं, जिससे छोटे पतले निशान निकलते हैं। यदि कैंसर बड़ा या फैला हुआ है, तो प्रमुख सर्जरी आवश्यक हो सकती है। यदि ट्यूमर या अन्य कार्यात्मक परिवर्तनों को सही करने के लिए पुनर्निर्माण प्रक्रिया का उपयोग किया जाता है, तो स्वास्थ्य बीमा प्रक्रिया को कवर कर सकता है या नहीं। अगर रोगी को यकीन नहीं है, तो उसे अपनी स्वास्थ्य बीमा कंपनी से परामर्श लेना चाहिए।

संदर्भ

परामर्श के दौरान, रोगी को उन विवरणों से पूछना चाहिए, विशेष रूप से, प्रक्रिया जिसे ध्यान में रखा जाना चाहिए। डॉक्टर रोगी को सूचित कर सकता है कि सर्जरी के परिणाम काफी भिन्न हो सकते हैं, और उपचार क्षमता और नतीजा पूरी तरह से अनुमानित नहीं है। क्षति या विकृति का आकार, प्रकृति और सीमा निर्धारित कर सकती है कि कौन सा उपचार विकल्प चुना गया है और काम कब तक चलता रहेगा। शल्य चिकित्सा के विनिर्देशों को रोगी की आयु, सामान्य स्वास्थ्य और चिकित्सा इतिहास के अनुसार डॉक्टर द्वारा निर्धारित किया जाएगा, कुछ दवाओं, प्रक्रियाओं या उपचारों को उनकी सहनशीलता के पुनर्निर्माण के लिए उनकी सहिष्णुता। रोगी को अपने डॉक्टर से उस प्रक्रिया के किसी भी हिस्से को समझाने के लिए भी कहना चाहिए जो अस्पष्ट या जोखिम भरा प्रतीत हो सकता है। अंत में, रोगी अपने डॉक्टर से उन रोगियों के संदर्भ के लिए पूछना चाहता है जिनके पास प्रक्रिया है। याद रखें कि उन्हें अक्सर जटिल पुनर्निर्माण योजना प्रक्रियाओं की आवश्यकता होती है, इसलिए रोगी के लिए यह सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है कि वे सर्जरी से पहले प्रक्रिया को समझें।

एक अनुभवी और योग्य सर्जन के साथ परामर्श सकारात्मक और प्रभावी परिणाम दे सकता है। रोगी के लिए सर्जन की क्षमता का आश्वासन दिया जा सकता है और रोगी जानता है कि इस प्रक्रिया से क्या अपेक्षा की जानी चाहिए। सर्जरी से गुजरने से पहले, हमेशा एक प्रमाणित सर्जन की तलाश करना सुनिश्चित करें जो आपके सभी सवालों का जवाब दे सके और सर्वोत्तम विकल्प सुझा सके।

जटिलताओं

प्रसाधन समय कॉस्मेटिक प्रक्रियाओं के साथ थोड़ा सा हो सकता है, और जटिलताओं का उच्च जोखिम हो सकता है। जब एक योग्य प्लास्टिक सर्जन द्वारा किया जाता है, जटिलता दुर्लभ होती है और आमतौर पर मामूली होती है, और वसूली का समय आमतौर पर न्यूनतम होता है। हर कोई एक अलग गति से ठीक हो जाता है और प्लास्टिक सर्जन आमतौर पर सर्जरी से पूरी तरह से वसूली की सटीक तारीख को इंगित नहीं कर सकते हैं। हालांकि, वे आपको एक सामान्य विचार दे सकते हैं कि जब आप सुधार की सूचना दे सकते हैं। सर्जरी से गुजरने वाले मरीजों को जटिलताओं का उच्च जोखिम हो सकता है। पुनर्निर्माण प्लास्टिक सर्जरी से जुड़ी कुछ जटिलताओं में संक्रमण, खून बह रहा है और चोट लग सकती है। अगर रोगी धूम्रपान करता है तो जटिलताओं का खतरा बढ़ जाता है, विकिरण चिकित्सा से त्वचा की क्षति, परिसंचरण में कमी, एचआईवी, एक समझौता प्रतिरक्षा प्रणाली, या खराब खाने की आदतें होती हैं। यदि व्यक्ति एक सम्मानजनक डॉक्टर चुनता है और सभी निर्देशों का पालन करता है, तो गंभीर जटिलताओं की संभावना कम हो जाती है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
विदेश में प्लास्टिक सर्जरीविदेश में प्लास्टिक सर्जरी
कुत्तों में त्वचा ट्यूमरकुत्तों में त्वचा ट्यूमर
कैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते के कैंसर है? लक्षण और उपचारकैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते के कैंसर है? लक्षण और उपचार
कुत्तों में कैंसरकुत्तों में कैंसर
कैंसर के साथ कुत्तों के लिए होम्योपैथीकैंसर के साथ कुत्तों के लिए होम्योपैथी
कुत्तों में हार्मोन ट्यूमरकुत्तों में हार्मोन ट्यूमर
कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली कैंसर है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली कैंसर है या नहीं
मुसब्बर - आप चमत्कारी डॉक्टरमुसब्बर - आप चमत्कारी डॉक्टर
स्तन पुनर्निर्माण सर्जरी विकल्प।स्तन पुनर्निर्माण सर्जरी विकल्प।
घर पर सफल वार्ट हटाने की प्रक्रिया की जा सकती हैघर पर सफल वार्ट हटाने की प्रक्रिया की जा सकती है
» » पुनर्निर्माण सर्जरी - यह क्यों जरूरी है?
© 2022 TonMobis.com