सिलिकॉन निशान उपचार: एक प्रभावी दृष्टिकोण




निशान शारीरिक और भावनात्मक रूप से दर्दनाक दोनों हो सकते हैं। निशान उपचार ने ऐसे महत्वपूर्ण सुधार किए हैं और सर्जरी को शामिल करने की आवश्यकता नहीं है। एक निशान को पूरी तरह से हटाया नहीं जा सकता है, लेकिन सिलिकॉन निशान उपचार शीट की मदद से निशान की उपस्थिति को कम किया जा सकता है। सिलिकॉन निशान उपचार न केवल निशान को फटकार और नरम कर सकते हैं, बल्कि रंग में भी सुधार कर सकते हैं।

सर्जरी के निशान के इलाज के लिए विचार करने का एक विकल्प है। हालांकि, किसी भी सर्जरी के साथ जोखिम में शामिल लागतों का उल्लेख नहीं करना जोखिम है। इसके अलावा, कॉस्मेटिक सर्जरी हमेशा स्वास्थ्य बीमा द्वारा कवर नहीं होती है और यह बहुत महंगा हो सकती है। यदि हम पारंपरिक सर्जरी से जुड़े जोखिम और लागत को ध्यान में रखते हैं, तो सिलिकॉन निशान उपचार एक किफायती और प्रभावी विकल्प है। यह दुष्प्रभावों की कम संभावना के साथ एक गैर-उत्पीड़न उपचार है। जलीय विशेषज्ञों और प्लास्टिक सर्जनों द्वारा सिलिकॉन चादरों का भी उपयोग किया जाता है।

सिलिकॉन निशान उपचार चादरें बहुलक झिल्ली की पतली चादरें होती हैं जिनके पास एक तरफ चिकित्सा चिपकने वाला होता है जो निशान क्षेत्र में त्वचा के लिए चिपक जाता है। वे उपचार में सहायता के लिए नमी और ऑक्सीजन को पारित करने की अनुमति देते हैं। ऐसा माना जाता है कि स्थैतिक बिजली के माध्यम से स्प्रेडशीट्स। त्वचा और झिल्ली के बीच का क्षेत्र एक इलेक्ट्रो स्थैतिक क्षेत्र बनाता है जो निशान को फैलाने में मदद करता है और रक्त परिसंचरण में वृद्धि करता है। बढ़ी हुई रक्त प्रवाह उपचार में मदद करता है। प्रभावित क्षेत्र में रक्त प्रवाह की कमी और ऊतक की वृद्धि में वृद्धि के कारण अक्सर निशान ऊतक दर्दनाक हो सकता है। निशान की अखंडता में सुधार के अलावा, सिलिकॉन शीट भी अतिरिक्त निशान के गठन को रोकती है। सिलिकॉन शीट के उपयोग के अन्य सकारात्मक प्रभाव कोलेजन की संरचना में वृद्धि करते हैं, साथ ही साथ त्वचा के नमी के स्तर को भी बढ़ाते हैं।

सिलिकॉन चादरों के साथ निशान का उपचार प्रतिबद्धता है। कुछ मामलों में शीट्स को हर दिन 24 घंटों तक इस्तेमाल किया जाना चाहिए। एक बार हटा दिए जाने पर शीट को नए द्वारा प्रतिस्थापित किया जाना चाहिए। सिलिकॉन चादर लगाने की प्रक्रिया में सबसे बड़ा लाभ प्राप्त करने में कई महीने लग सकते हैं। लगातार उपयोग करना महत्वपूर्ण है। यदि चादरें पसीने के कारण भी पालन नहीं करती हैं तो इसे रेशम टेप के साथ तय किया जा सकता है या शीट या पैच पर संपीड़न परिधान का उपयोग किया जा सकता है।

निशान के साथ काम करते समय ध्यान में रखने के लिए अन्य विचार और सावधानियां हैं। सिलिकॉन शीट सिलिकॉन की विभिन्न एकाग्रता के साथ विभिन्न ग्रेडों में उपलब्ध हैं। चिह्नित क्षेत्र ठीक होने के बाद जितनी जल्दी हो सके निशानों का इलाज करना महत्वपूर्ण है। गैर-आक्रामक निशान के उपचार पर ध्यान केंद्रित करने का प्रयास प्रभावित क्षेत्र को और नुकसान पहुंचाता है। क्षेत्र को मॉइस्चराइज रखना महत्वपूर्ण है। एक निश्चित पैराफिन के माध्यम से गर्मी का उपयोग प्रभावित क्षेत्र में रक्त के प्रवाह में मदद करता है जो उपचार में मदद करता है। सूर्य के निशान को बेनकाब करना महत्वपूर्ण नहीं है, क्योंकि इससे अधिक नुकसान हो सकता है।

निशान उपचार समय और ध्यान की प्रतिबद्धता है जो निवेश के लायक है। सस्ती और प्रभावी विकल्प वाले निशान को कम करने या समाप्त करने के लिए सर्जरी की तुलना में।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मिथकों के खिंचाव के निशान से इनकार कर दियामिथकों के खिंचाव के निशान से इनकार कर दिया
मैं अपने निशान से कैसे छुटकारा पा सकता हूं?मैं अपने निशान से कैसे छुटकारा पा सकता हूं?
निशान की कमी में निशान की कमी में कमीनिशान की कमी में निशान की कमी में कमी
Striae उपचार खिंचाव के निशान उन्मूलन परीक्षणStriae उपचार खिंचाव के निशान उन्मूलन परीक्षण
स्वाभाविक रूप से निशान का उपचार - गुलाब के तेल के उपयोग से निशान से छुटकारा पाने के लिए कैसेस्वाभाविक रूप से निशान का उपचार - गुलाब के तेल के उपयोग से निशान से छुटकारा पाने के लिए कैसे
लेजर निशान के साथ मुँहासा उपचार - कितना प्रभावी है?लेजर निशान के साथ मुँहासा उपचार - कितना प्रभावी है?
बर्फ लेने के निशान का इलाज कैसे करेंबर्फ लेने के निशान का इलाज कैसे करें
मुँहासा निशान - कई के लिए एक दुःस्वप्नमुँहासा निशान - कई के लिए एक दुःस्वप्न
उपचार विकल्प निशान खिंचावउपचार विकल्प निशान खिंचाव
आंखों की सर्जरी - आंखों के जोखिम को जाननाआंखों की सर्जरी - आंखों के जोखिम को जानना
» » सिलिकॉन निशान उपचार: एक प्रभावी दृष्टिकोण
© 2022 TonMobis.com