एक लघु तरंग रेडियो कैसे जोड़ें


शिक्षा

सर्किट की छोटी लहर एंटीना आर्म। बोर्ड के लिए कैपेसिटर, ट्रिमर्स, पोटेंटियोमीटर और प्रतिरोधक स्थापित करें ताकि कनेक्टर के पिन बेस के माध्यम से निकल जाए। यदि आप सही व्यवस्था के बारे में सुनिश्चित नहीं हैं, तो वायरिंग आरेख से परामर्श लें।

कार्ड को चालू करें ताकि प्रत्येक घटक के लिए कनेक्टर पिन का सामना करना पड़े। धीरे-धीरे दबाएं ताकि वे कार्ड के नीचे फ्लश हो जाएं। अपने सोल्डरिंग लौह टिप को टिन करें और कार्ड के आधार पर कनेक्टर पिन और धातु पट्टी को धीरे-धीरे दबाएं। यह पिन और बोर्ड को एक साथ जोड़ता है।

एएम रेडियो निकालें। सर्किट और एंटीना के आधार का पर्दाफाश करने के लिए बैक पैनल को अनस्रीच करें। उन्हें क्रम में रखने के लिए बिजली के टेप के टुकड़े पर शिकंजा को ठीक करें और उन्हें आगे बढ़ने से रोकें।

एक बेकार तार के सिरों को पट्टी करें जो बेकार है। तार कॉइल एएम एंटीना के तल पर फेराइट रॉड के आसपास इन्सुलेट किया गया। जितना संभव हो उतना करीब जाओ। एक दूसरे के चारों ओर दो सिरों लपेटें। यह कॉइल, जब शॉर्ट वेव सर्किट से जुड़ा होता है, तो एंटीना के आधार के रूप में काम करेगा।

पृथक तार के नंगे भाग पर एक छोटी तरंग एंटीना की वेल्डिंग।




एएम रेडियो हाउसिंग के बैक पैनल के अंदर एक मानक इलेक्ट्रिक ड्रिल और 2 मिमी टिप के साथ 2 मिमी छेद पेंच करें। चेसिस के पीछे पैनल में शॉर्ट वेव सर्किट स्क्रू करें। यदि ऐसा नहीं है, तो इसे पीछे खींचें। शॉर्ट वेव सर्किट में पहले प्रतिरोध के लिए फेराइट रॉड के चारों ओर लिपटे इन्सुलेशन कॉइल के सिरों को कनेक्ट करें।

एएम रेडियो के शीर्ष में एक छेद बनाओ जो फिट करने के लिए नई छोटी तरंग एंटीना के लिए काफी बड़ा है। रेडियो के पीछे एक छेद ड्रिल करें ताकि जब फ्रेम को फिर से बनाया जाए, तो ध्रुव पोटेंशिमीटर ड्रिल करेगा।

रेडियो चालू करें और नए सर्किट में फिल्टर संधारित्र से जुड़े potentiometer समायोजित करें। यह आवृत्तियों की सीमा स्थापित करता है कि नया सर्किट प्राप्त करने में सक्षम है। एक बार जब आप शॉर्टवेव सिग्नल पा लेते हैं, यानी, सेटिंग ज़ोरदार और स्पष्ट हो जाती है।

छेद के माध्यम से एंटीना फ़ीड और रेडियो चेसिस को प्रतिस्थापित करें। ध्रुव पोटेंशिमीटर पर एक डायल माउंट करें जो एएम रेडियो चेसिस के पीछे से निकलता है। शॉर्टवेव आवृत्ति रेंज समायोजित करने के लिए इस घुंडी को चालू करें।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
फ्लैट स्क्रीन एलसीडी इन्वर्टर बोर्ड को कैसे बदलेंफ्लैट स्क्रीन एलसीडी इन्वर्टर बोर्ड को कैसे बदलें
75 ओम एंटीना केबल पर कनेक्टर कैसे स्थापित करें75 ओम एंटीना केबल पर कनेक्टर कैसे स्थापित करें
आउटडोर एंटीना शुरू करने के लिए कैसे हटाएंआउटडोर एंटीना शुरू करने के लिए कैसे हटाएं
रिमोट यूएचएफ के साथ अपने पकवान की रेंज कैसे बढ़ाएंरिमोट यूएचएफ के साथ अपने पकवान की रेंज कैसे बढ़ाएं
Hitachi stk392-110 को प्रतिस्थापित करने के निर्देशों पर निर्देशHitachi stk392-110 को प्रतिस्थापित करने के निर्देशों पर निर्देश
एक मुफ्त टीवी anntenna कैसे बनाएँएक मुफ्त टीवी anntenna कैसे बनाएँ
मार्शल एम्पलीफायरों की एक आधुनिक गहराई कैसे पेश करेंमार्शल एम्पलीफायरों की एक आधुनिक गहराई कैसे पेश करें
टॉमटॉम कैसे खोलेंटॉमटॉम कैसे खोलें
शेक्सपियर एंटीना vhf निर्देशशेक्सपियर एंटीना vhf निर्देश
वॉल्ट के मोटरहोम के लिए उपग्रह प्रणाली कैसे स्थापित करेंवॉल्ट के मोटरहोम के लिए उपग्रह प्रणाली कैसे स्थापित करें
» » एक लघु तरंग रेडियो कैसे जोड़ें
© 2022 TonMobis.com