एफएम ट्यूनर कैसे बनाएं


शिक्षा

सर्किट योजनाबद्ध आरेख प्राप्त करें जो एफएम ट्यूनर और इन घटकों के प्रकार और विशिष्ट क्षमता को बनाने के लिए आवश्यक विभिन्न घटकों का विवरण देता है, और आवश्यक तत्वों को संकलित करता है। टेम्पलेट विभिन्न ऑनलाइन स्रोतों और उन दुकानों पर पाए जा सकते हैं जो विद्युत और इलेक्ट्रॉनिक घटक बेचते हैं, साथ ही रेडियो ट्रांसमीटर प्री-पैक किए गए किट और ट्यूनर भी बेचते हैं।

कुंडल प्रारंभ करनेवाला एल 1 कम से कम 1/2 इंच के व्यास, जो एक भी घर के एक पेन या पेंसिल के रूप में इस तरह के लागू हो सकता है के साथ एक ठोस वस्तु के आसपास नंबर 20 तार का एक वर्ग लपेटकर बनाएँ। लंबाई के एक इंच से थोड़ा कम से अधिक रन बनाने के लिए ऑब्जेक्ट के चारों ओर केबल को लपेटें। मोंटे स्थिति गाइड के रूप में सर्किट आरेख में कुंडल पूरा, कुंडल और प्लेट के बीच थोड़ी जगह रखने और मध्य में संधारित्र सी 2 के एक तार मिलाप।

आरएफ शॉक 22 यूएच (यूएच एक अधिष्ठापन इकाई का प्रतीक है) के साथ आरेख द्वारा संकेतित पदों में मुद्रित सर्किट बोर्ड के छेद में विभिन्न ट्रांजिस्टर, कैपेसिटर, प्रतिरोधक और इंडक्टर्स डालें एक माइक्रो-हेनरी के रूप में जाना जाता है, आरएफ रेडियो आवृत्ति का प्रतिनिधित्व करता है) अधिष्ठापन स्थिति एल 2 के लिए। कनेक्शन को मजबूत करने के लिए परिस्थितियों में घटकों का वेल्डिंग।




दो screws के साथ ट्यूनिंग संधारित्र जगह में सी 3 आरएफ माउंट, और एक पेंच नंबर 4 नायलॉन धागा क्रैंक सी 3 ट्यूनिंग विभिन्न आवृत्तियों पर स्टेशनों बनाने के लिए एक ट्यूनिंग घुंडी के रूप में कार्य करने के लिए बदल जाते हैं। पर्याप्त स्क्रू को कस लें ताकि जब आप हैंडल को चालू करते हैं तो आप एक मानक रेडियो डायल की तरह संगीत के साथ जाते हैं।

अन्य आवश्यक तत्वों को सर्किट बोर्ड से कनेक्ट करें, जिसमें 9 वोल्ट बैटरी क्लिप और उच्च प्रतिबाधा हेडफ़ोन के लिए केबल्स शामिल हैं। एक बैटरी को क्लिप से कनेक्ट करें और सी 3 हैंडल को उपलब्ध एफएम सिग्नल खोजने के लिए चालू करें।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
रेडियो ट्यूनर में एक श्रृंखला की मरम्मत कैसे करेंरेडियो ट्यूनर में एक श्रृंखला की मरम्मत कैसे करें
उपग्रह रेडियो को कैसे समझेंउपग्रह रेडियो को कैसे समझें
नाकामीची एसआर -2 ए स्टेसी एएम / एफएम स्टीरियो रिसीवर निर्दिष्टीकरणनाकामीची एसआर -2 ए स्टेसी एएम / एफएम स्टीरियो रिसीवर निर्दिष्टीकरण
एंटीना प्रकार एफएम रेडियोएंटीना प्रकार एफएम रेडियो
पास बैंड की गणना कैसे करेंपास बैंड की गणना कैसे करें
एक टीवी ट्यूनर कैसे काम करता हैएक टीवी ट्यूनर कैसे काम करता है
Diy निष्क्रिय क्रॉसओवरDiy निष्क्रिय क्रॉसओवर
इलेक्ट्रॉनिक घटक ट्यूटोरियलइलेक्ट्रॉनिक घटक ट्यूटोरियल
बोस के साथ संगत जीपीएस बोर्ड सिस्टम परबोस के साथ संगत जीपीएस बोर्ड सिस्टम पर
आइपॉड के लिए एफएम ट्रांसमीटर का उपयोग कैसे करेंआइपॉड के लिए एफएम ट्रांसमीटर का उपयोग कैसे करें
» » एफएम ट्यूनर कैसे बनाएं
© 2022 TonMobis.com