आइपॉड में वीडियो कैसे जोड़ें


शिक्षा

ITunes के साथ संगत प्रारूप में वीडियो को सहेजें। इसका आमतौर पर एक क्विकटाइम प्रारूप या एमपी 4 प्रारूप में होता है। यह कहा जा सकता है कि फिल्म के शीर्षक के बाद विस्तार के नाम वाले लोगों को कहा जाना चाहिए या "एमपी 4, एम 4 वी" या "mov" .... क्विकटाइम आपको अधिकांश वीडियो फ़ाइलों को कनवर्ट करने की अनुमति देता है निम्नलिखित प्रारूप। बस क्विकटाइम में फ़ाइल खोलें और "स्क्रीन के शीर्ष पर फ़ाइल मेनू में सहेजें" पर क्लिक करें। फ़ाइल का एक नया संस्करण स्वचालित रूप से क्विकटाइम मूवी के रूप में सहेजा जाएगा, जो आईट्यून्स के साथ संगत है। iTunes स्टोर से स्वचालित रूप से संगत होना चाहिए।

आईट्यून्स में वीडियो आयात करें, अगर यह पहले से मौजूद नहीं है, तो "आईट्यून्स में बार" फ़ाइल के तहत "कमांड लाइब्रेरी में फ़ाइल जोड़ें" या फ़ाइल को आईट्यून्स ओपन स्क्रीन पर क्लिक करके खींचकर। "वीडियो" या " आईट्यून्स में "फिल्म फाइल" यह देखने के लिए दिखाती है कि फिल्म वहां है, और इसे काम करने के लिए "प्ले" पर क्लिक करें, और सुनिश्चित करें कि यह सही तरीके से काम करता है।

वीडियो को हाइलाइट करें, और उसके बाद स्क्रीन के शीर्ष पर मेनू बार में उन्नत "मेनू पर जाएं।" आइपॉड संस्करण बनाएं या "आईपॉड में चयन कन्वर्ट करें" पर क्लिक करें। रूपांतरण पूरा हो जाने पर कई मिनट प्रतीक्षा करें (यह हो सकता है बड़ी फ़ाइलों के लिए एक लंबा समय ले लो)। यदि आपने आईट्यून्स स्टोर से वीडियो डाउनलोड किया है, तो आप इस चरण को छोड़ सकते हैं।

इस उद्देश्य के लिए प्रदान किए गए केबल का उपयोग करके अपने आईपॉड को अपने कंप्यूटर से कनेक्ट करें।

आईपॉड विकल्पों को प्रदर्शित करने के लिए अपने आईट्यून्स लाइब्रेरी में "डिवाइस में आईपॉड आइकन पर क्लिक करें"।




"फिल्म या वीडियो" लेबल वाले टैब पर क्लिक करें, "फिर बॉक्स को चेक करें" सभी वीडियो स्वचालित रूप से अपडेट करें "या" सभी फिल्में सिंक्रनाइज़ करें। "फिर नीचे आईट्यून्स स्क्रीन के ऊपरी दाएं कोने में" सिंक बटन पर क्लिक करें "।

आईपॉड सिंक्रनाइज़ होने पर कुछ मिनट प्रतीक्षा करें। समाप्त होने पर, आईट्यून्स लाइब्रेरी में आईपॉड आइकन के बगल में निकास प्रतीक पर क्लिक करें। आईपॉड को कंप्यूटर से डिस्कनेक्ट करें।

मेनू कुंजी "आइपॉड दबाएं और" फिल्म या वीडियो "चयन पर नीचे स्क्रॉल करें, उस पर क्लिक करें।

आपके द्वारा आयात किए गए वीडियो का शीर्षक ढूंढें, फिर दोबारा क्लिक करें। आपको अपने आईपॉड पर खेलना शुरू करना चाहिए। आप वीडियो को रिवाइंड, फास्ट फॉरवर्ड या बाहर निकलने के लिए आइपॉड नियंत्रण का उपयोग कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
आईपॉड पर देखने के लिए होम वीडियो कैसे परिवर्तित करेंआईपॉड पर देखने के लिए होम वीडियो कैसे परिवर्तित करें
वीडियो चलाने के लिए आईपॉड प्रारूप क्या हैं?वीडियो चलाने के लिए आईपॉड प्रारूप क्या हैं?
एमपी 4 प्लेयर के बारे मेंएमपी 4 प्लेयर के बारे में
आईफोन के लिए मिडी रिंगटोन कैसे परिवर्तित करेंआईफोन के लिए मिडी रिंगटोन कैसे परिवर्तित करें
ज़ेन एमपी 3 प्लेयर में उपयोग के लिए फिल्मों को पीसी में कैसे परिवर्तित करेंज़ेन एमपी 3 प्लेयर में उपयोग के लिए फिल्मों को पीसी में कैसे परिवर्तित करें
आप यूट्यूब से आईपॉड में संगीत डाउनलोड कर सकते हैं?आप यूट्यूब से आईपॉड में संगीत डाउनलोड कर सकते हैं?
मैं आईपॉड के लिए एक संगीत वीडियो कैसे डाउनलोड कर सकता हूं?मैं आईपॉड के लिए एक संगीत वीडियो कैसे डाउनलोड कर सकता हूं?
एमपी 3 सुनने के लिए आईट्यून्स का उपयोग कैसे करेंएमपी 3 सुनने के लिए आईट्यून्स का उपयोग कैसे करें
आईपॉड मूवी के लिए सीडी की प्रतिलिपि कैसे करेंआईपॉड मूवी के लिए सीडी की प्रतिलिपि कैसे करें
आईपॉड पर फ़ाइलों को सिंक्रनाइज़ कैसे करेंआईपॉड पर फ़ाइलों को सिंक्रनाइज़ कैसे करें
» » आइपॉड में वीडियो कैसे जोड़ें
© 2022 TonMobis.com