कुत्ते घास क्यों खाते हैं?

वैज्ञानिक प्रकाशन द्वारा वर्णित एक अध्ययन के मुताबिक webmd.com, दस कुत्तों में से लगभग आठ कुत्तों घास में प्रवेश करते हैं, या अपने जीवन में किसी बिंदु पर, इतनी चतुरता से किया है। यह व्यवहार क्यों है?

जंगली canids और भेड़िये, कुत्ते की प्राकृतिक पूर्वज, सख्त नहीं मांसाहारी होते हैं और कभी-कभी इस तरह के जामुन और पके फल और शाकाहारी शिकार के पेट सामग्री के रूप में शाक खाते हैं। लेकिन यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि आपका शरीर घास या अन्य हरे पौधों को पचाने में असमर्थ है।

एक लोकप्रिय धारणा है कि जब वे पाचन विकार से पीड़ित होते हैं तो कुत्तों को खुद को शुद्ध करने के लिए घास होती है। पहले बताया गया है, वास्तविकता यह है कि घास कुत्तों के लिए व्यावहारिक रूप से अपाच्य है और आम तौर पर उल्टी, जो गलती से पशु के बाद अपच राहत के साथ जुड़े का कारण बनता है। ज्यादातर मामलों में घास के इंजेक्शन बाध्यकारी होते हैं, शायद चबाने के दौरान वे बनावट और ताजगी के कारण महसूस करते हैं। फिर पौधे सेलूलोज़ की अपरिहार्यता गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल लक्षण, उल्टी और यहां तक ​​कि दस्त के कारण होती है।




शहरी वातावरण में रहने वाले और दो या तीन बार एक दिन क्षेत्र ले कुत्तों अधिक जो लोग आमतौर पर यह करने के लिए निरंतर उपयोग के साथ ग्रामीण क्षेत्रों में रहते से घास खाने की संभावना है। कुत्ते के पाचन तंत्र में इस तरह जुगाली करने वाले पशुओं, या अपने पेट में बड़ा अंधा के रूप में forestomachs, नहीं है, घोड़ों और खरगोशों के मामले के रूप में, घास के सभी उनके पाचन के लिए रिक्त है और, यदि वमन नहीं है निष्कासित के रूप में यह मल के साथ आया था, अक्सर उन्हें नरम होने और यहां तक ​​कि दस्त तक पहुंचने के कारण, क्योंकि यह आंतों के श्लेष्म को परेशान करता है।

हमारे कुत्ते घास कहीं-कहीं लेने के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण नहीं है, लेकिन अगर यह बलपूर्वक और अक्सर करता है, हम इस व्यवहार उन्मूलन और उन्हें शिक्षित ऐसा करने के लिए नहीं चाहिए, क्योंकि इस तरह से हम फलस्वरूप पाचन की गड़बड़ी से बचने जाएगा।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
पिंजरे में कुत्ते सचमुच पागल हो सकते हैंपिंजरे में कुत्ते सचमुच पागल हो सकते हैं
कुत्तों के लिए जहरीले पौधेकुत्तों के लिए जहरीले पौधे
अपने कुत्ते के लिए जहरीले पौधेअपने कुत्ते के लिए जहरीले पौधे
5 कारण कुत्ते घास खाते हैं5 कारण कुत्ते घास खाते हैं
कुत्तों ने अपने मल क्यों खाए 5 कारणकुत्तों ने अपने मल क्यों खाए 5 कारण
कुत्तों और बिल्लियों के लिए 10 विषाक्त पौधोंकुत्तों और बिल्लियों के लिए 10 विषाक्त पौधों
बिल्लियों के लिए जहरीले पौधेबिल्लियों के लिए जहरीले पौधे
क्या दूध परजीवी पैदा करता है?क्या दूध परजीवी पैदा करता है?
मेरे बिल्ली का बच्चा दस्त है, मुझे क्या करना चाहिए?मेरे बिल्ली का बच्चा दस्त है, मुझे क्या करना चाहिए?
बिल्लियों उल्टी क्यों करते हैं?बिल्लियों उल्टी क्यों करते हैं?
» » कुत्ते घास क्यों खाते हैं?
© 2022 TonMobis.com