पालतू जानवरों में उल्टी इसका उत्पादन क्यों किया जाता है?

vomito

विषय से शुरू करने से पहले, हम उल्टी और पुनर्जन्म के बीच मतभेदों को बहुत स्पष्ट करेंगे। मालिक के लिए दूसरे से एक को अलग करना मुश्किल है, लेकिन जब आपके पशुचिकित्सा को समझाते हुए यह एक अच्छा निदान के लिए बहुत मदद करेगा।

उल्टी

यह पेट घेघा और मुँह उल्टी के माध्यम से शरीर से बाहर सामग्री (भोजन पाचन प्रक्रिया) के हिंसक इंजेक्शन भी है एक पलटा मस्तिष्क जलन या निष्कासित करने में उल्टी केंद्र की उत्तेजना द्वारा शुरू की है जहरीला- पेट, आंतों, गुर्दे, यकृत और पैनक्रिया के रोगों से संबंधित है।

ऊर्ध्वनिक्षेप

यह एसोफैगस और मुंह के माध्यम से अवांछित भोजन (जो कभी पेट तक नहीं पहुंचता) का रिफ्लक्स है। यह मेगासोफैगस या अन्य एसोफेजेल बीमारी का एक लक्षण है।

जब कुत्ते या बिल्लियों आवर्तक उल्टी इन पालतू जानवरों के जीवन को खतरे में के रूप में वे पानी और महत्वपूर्ण विलेय निष्कासित, निर्जलीकरण-पानी के कारण है जीवन के लिए आवश्यक है और एक बिल्ली या कुत्ता के वजन का लगभग 60% का प्रतिनिधित्व करता है ।

गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल आपातकाल अक्सर होते हैं और रोगियों को स्थिर करने के लिए पशु चिकित्सक द्वारा तेजी से हस्तक्षेप की आवश्यकता होती है और तत्काल और समय पर उपचार शुरू करने के लिए आगे बढ़ती है। उल्टी का नैदानिक ​​महत्व बीमारियों के एक व्यापक और विविध समूह के साथ अपने सहयोग से आता है, आवर्ती उल्टी हमारे पालतू जानवरों के जीवन को खतरे में डाल सकती है।

सामान्य कारण

अग्नाशयशोथ esophageal और गैस्ट्रिक बाधा सिंड्रोम गैस्ट्रिक फैलाव volvulus-, आंतों अवरोधों, mesenteric volvulus, घाव अलगाव mesenteric, और गुदा आगे को बढ़ शामिल हो सकते हैं,।




बाधाओं के एक विशिष्ट उदाहरण के रूप में हमारे पास ऐसे मालिक हैं जो हड्डी के अवशेष (उपचार नहीं किए जाते हैं), या जानवर जो मध्यम आकार की वस्तुओं को निगलना चाहते हैं और आंत को उल्टी कर सकते हैं। अन्य मामलों में परामर्श के कारण स्पष्ट पूर्ववर्ती के बिना अत्यधिक लापरवाही है।

पेट, अग्नाशयशोथ और गुर्दे की विफलता में विदेशी निकाय कुत्तों और बिल्लियों में तीव्र उल्टी के सामान्य कारण हैं, जो पुराने उल्टी हो जाते हैं।

निदान
  • मुख्य नैदानिक ​​विकल्प पेट और ऊपरी duodenum या एक विपरीत रेडियोग्राफ की एक एंडोस्कोपिक परीक्षा हैं। एंडोस्कोपी रोगी को विस्तृत जांच और कम से कम असुविधा के साथ गैस्ट्रिक और ग्रहणी म्यूकोसा के नमूने की अनुमति देता है और आम तौर पर श्लैष्मिक असामान्यताओं का आकलन करने के लिए सबसे अच्छा तरीका है।
  • रेडियोग्राफिक पढ़ाई विषम (प्रतिदीप्तिदर्शन ±) पेट के कार्यात्मक विकार (खाली) की जांच करने के लिए एक अच्छा तरीका है, और शरीर रचना विज्ञान और ग्रहणी बाहर का आंत्र पथ की प्रत्यक्षता हैं। कुछ रोगियों को एंडोस्कोपी और रेडियोग्राफी दोनों की आवश्यकता होती है। रूटिन रक्त परीक्षण भी सुझाए जाते हैं।
इलाज

पालतू जानवर जितनी जल्दी हो सके पशुचिकित्सा द्वारा और नहीं जब तक प्रतीक्षा करें चित्र बदतर या आवर्तक उल्टी के रूप में पालतू जानवर के रूप आंतरिक चिकित्सा रोगसूचक उपचार तरल पदार्थ चिकित्सा, आहार प्रतिबंध और antiemetics संकेत दिया deshidratarse- सकता है मूल्यांकन किया जाना चाहिए उल्टी को नियंत्रित करें जब यह तरल पदार्थ, इलेक्ट्रोलाइट, और एसिड बेस बैलेंस विकारों के कारण लगातार या गंभीर होता है। एंटीमेटिक्स को तब नहीं दिया जाना चाहिए जब जहरीले पदार्थों की आंतों में बाधा या इंजेक्शन का संदेह हो।

अपने पालतू जानवरों के शुरुआती निदान के लिए अपने भरोसेमंद पशुचिकित्सा से परामर्श करना याद रखें, आपातकाल की प्रतीक्षा न करें।

डोनी एस्पिनल मदीना
पशु चिकित्सक - कानू विवा पामास

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरी बिल्ली अक्सर उल्टी क्यों होती है?मेरी बिल्ली अक्सर उल्टी क्यों होती है?
अगर मेरी बिल्ली उल्टी हो तो क्या करेंअगर मेरी बिल्ली उल्टी हो तो क्या करें
अगर मेरी बिल्ली उल्टी हो तो क्या करेंअगर मेरी बिल्ली उल्टी हो तो क्या करें
4 बिल्लियों में गुर्दे की बीमारी के लक्षण4 बिल्लियों में गुर्दे की बीमारी के लक्षण
हमारे पालतू जानवरों में गुर्दे की बीमारियों को कैसे रोकें?हमारे पालतू जानवरों में गुर्दे की बीमारियों को कैसे रोकें?
आपकी वसा के लिए 7 जहरीले पौधेआपकी वसा के लिए 7 जहरीले पौधे
बिल्लियों उल्टी क्यों करते हैं?बिल्लियों उल्टी क्यों करते हैं?
कुत्ते घास क्यों खाते हैं?कुत्ते घास क्यों खाते हैं?
उपचार शुरू होने के बाद से बड़े खतरे पानी नहीं पीते हैंउपचार शुरू होने के बाद से बड़े खतरे पानी नहीं पीते हैं
मेरा कुत्ता उल्टी क्यों है?मेरा कुत्ता उल्टी क्यों है?
» » पालतू जानवरों में उल्टी इसका उत्पादन क्यों किया जाता है?
© 2022 TonMobis.com