7 लक्षण जो आपके कुत्ते को गठिया है

BlogCover

आर्थराइटिस वयस्क कुत्तों और पुराने वयस्कों में देखी जाने वाली सबसे आम बीमारियों में से एक है। यहां तक ​​कि छोटे कुत्ते, कुछ मामलों में, गठिया की समस्याओं से पीड़ित हो सकते हैं। गठिया के परिवर्तन जोड़ों के भीतर उत्पन्न होते हैं जो असुविधा और कुत्तों को दर्द का कारण बनते हैं। यह दर्द इनमें से कुछ संकेतों के लिए ज़िम्मेदार है।
1. लम्बाई: हो सकता है कि आपने एक अवसर पर एक पैर को एक दूसरे से अधिक लम्बा या समर्थन दिया हो (जो चोट नहीं पहुंचाता)। यह सबसे स्पष्ट है जब आपका कुत्ता उठता है और धीमा हो जाता है क्योंकि यह अपने शरीर को आंदोलन के साथ उड़ाता है।

2288903091_307c39f3dd_b

2. आंदोलन में कठिनाई: आपका कुत्ता उन चीजों को करने में अनिच्छुक हो सकता है जो उनके लिए पहले करना आसान था। उदाहरण के लिए, कार में प्रवेश करने या छोड़ने या ऊपर और नीचे सीढ़ियों में जाने में कठिनाई।

3720709945_6733c62263_b

3. कॉलम में कठिनाइयों: गठिया की समस्या न केवल पैरों में हो सकती है, बल्कि रीढ़ की हड्डी के विभिन्न हिस्सों में भी हो सकती है। ये समस्याएं गर्दन में दर्द, असामान्य मुद्रा, पीठ दर्द और एक या दोनों पिछड़े पैर में लापरवाही का कारण बन सकती हैं।

4. थकान: थकान गठिया का एक और संकेत है। अपने कुत्ते के मामले में, चलने छोटे या सपाट रूप से बाधित हो सकते हैं। इसके अलावा, अगर आपको सोने की आरामदायक स्थिति मिलती है, तो वहां से स्थानांतरित करना लगभग असंभव होगा।

16232021629_428db62c2f_z

5. चिड़चिड़ापन: गठिया वाले जानवर कुछ हद तक चिड़चिड़ाहट हो सकते हैं। जब आप उनसे संपर्क करने या छेड़छाड़ करने की कोशिश करते हैं तो वे काटने की कोशिश कर सकते हैं, खासकर यदि आप उन क्षेत्रों में से किसी एक को छूते हैं जो उन्हें दर्द देते हैं।

100755121_9733e56abe_o




6. मांसपेशी एट्रोफी: गठिया के साथ पिल्ले निष्क्रियता और मांसपेशियों के उपयोग में कमी के कारण मांसपेशी ऊतक और यहां तक ​​कि मांसपेशी ऊतक का विघटन भी विकसित कर सकते हैं। मांसपेशी एट्रोफी की पहचान करने के लिए, पैरों की मोटाई की तुलना करने के लिए पर्याप्त है। मांसपेशी एट्रोफी के साथ एक पैर एक पैर की तुलना में पतला दिखता है जो नहीं करता है।

16650817571_eb1ba559b8_z

7. चाट, चबाने और काटने: गठिया से प्रभावित कुत्ते भी दर्दनाक शरीर के क्षेत्रों को चाटना या काटना शुरू कर सकते हैं। इसके अलावा, प्रभावित क्षेत्र बालों को खोने के बिंदु पर सूजन हो सकते हैं।

1392328735_09cdc561c1_z

कुत्तों के लिए गठिया का उपचार

यद्यपि गठिया ठीक नहीं हो सकता है, ऐसे कई संसाधन हैं जो आपके पालतू जानवर के दर्द से छुटकारा पाने में मदद कर सकते हैं। दो विकल्प हैं जिन्हें हम अनुशंसा कर सकते हैं:

78250305 858621000417d

की आपूर्ति करता है: या तो पाउडर या गोलियों में, ये पूरक जो अधिकतर ग्लूकोसामाइन शामिल करते हैं, एक घटक जो जोड़ों के उपास्थि को बनाने में मदद करता है। विभिन्न प्रस्तुतियां हैं, आप कुछ पा सकते हैं यहां.

jointmobilityDOG कुत्ते-गतिशीलता-j-डी-डॉग-भोजन-p162-232_zoom

भोजन: खाद्य पदार्थ गतिशीलता और गठिया की मदद करने के लिए विशेष हैं, वे आदर्श हैं क्योंकि भोजन का उपभोग करने वाले प्रत्येक व्यक्ति धीरे-धीरे उनकी सहायता करता है, यह किसी भी दवा को प्रतिस्थापित नहीं करता है।

आप अपने कुत्ते को जो भी उपचार देना चाहते हैं, आपको पशु चिकित्सक के साथ पहले परामर्श लेना चाहिए।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
गठिया रोकें - चेरीगठिया रोकें - चेरी
गठिया के एक गंभीर हमले का इलाज - गठिया के इलाज के लिए सबसे अच्छी युक्तियाँगठिया के एक गंभीर हमले का इलाज - गठिया के इलाज के लिए सबसे अच्छी युक्तियाँ
दवा के बिना आप गठिया से कैसे छुटकारा पा सकते हैं?दवा के बिना आप गठिया से कैसे छुटकारा पा सकते हैं?
स्वाभाविक रूप से दवाओं के बिना गठिया को कैसे खत्म करेंस्वाभाविक रूप से दवाओं के बिना गठिया को कैसे खत्म करें
संभव गठिया के साथ कुत्तासंभव गठिया के साथ कुत्ता
कुत्तों में संधिशोथ - कारण और उपचारकुत्तों में संधिशोथ - कारण और उपचार
कैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते को गठिया है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते को गठिया है या नहीं
रीढ़ की हड्डी की चोटों के लिए उपचाररीढ़ की हड्डी की चोटों के लिए उपचार
अपने गठिया कुत्ते की देखभाल करने के लिए युक्तियाँअपने गठिया कुत्ते की देखभाल करने के लिए युक्तियाँ
गठिया और गठिया दर्द से राहत पर अतिरिक्त जानकारी और डेटागठिया और गठिया दर्द से राहत पर अतिरिक्त जानकारी और डेटा
» » 7 लक्षण जो आपके कुत्ते को गठिया है
© 2022 TonMobis.com