पीठ दर्द गर्दन प्राकृतिक हर्बल उपचार और कारणों




कई कारण हैं कि वे गर्दन की मांसपेशी चोटों में गठिया और चुटकी नसों में दर्द का कारण बन सकते हैं। कभी-कभी गर्दन का दर्द अन्य समस्याओं के कारण होता है जो शरीर की मस्कुलोस्केलेटल प्रणाली से संबंधित नहीं होते हैं, जैसे डायाफ्राम सूजन और दिल का दौरा। गर्दन में मांसपेशियों, अस्थिबंधन, टेंडन होते हैं, जो पीड़ित दर्द का कारण बन सकते हैं या संक्रमण के कारण इन अंगों की सूजन भी कर सकते हैं और अन्य बीमारियां भी आंदोलन के दौरान दर्द का कारण बन सकती हैं।

मांसपेशियों में चोटों के अलावा, अस्थिबंधन और टेंडन गर्दन पीठ दर्द गठिया के कारण भी हो सकता है, ऑस्टियोआर्थराइटिस या रूमेटोइड गठिया। गर्भ में गंभीर और पुरानी दर्द के कारण गर्भाशय ग्रीवा रीढ़ की हड्डी से जुड़े नसों को चुरा सकता है। गर्भाशय ग्रीवा डिस्क अपघटन भी गर्दन में पीठ दर्द का कारण बनता है। टूटी क्लैविक, रोटेटर कफ चोटों, बर्सिटिस, ब्लेड, टेंडिनाइटिस और टूटी कंधे मूत्राशय की अन्य स्थितियों जैसे ऊपरी हिस्से और गर्दन में दर्द भी हो सकता है।

ऊपरी हिस्से और गर्दन में होने वाला दर्द मजबूत और अचानक होता है, लेकिन यह गहरे सुस्त दर्द हो सकता है जो आंदोलन के दौरान बहुत मजबूत हो सकता है। गंभीर गठिया या गर्भाशय ग्रीवा स्पोंडिलोसिस की स्थिति के कारण जलती हुई सनसनी या निविदा धब्बे का विकास गर्दन में पीठ दर्द से भी जुड़ा हुआ है। दर्द के साथ कमजोरी और संयम दर्द और दर्द की वजह से पीठ और गर्दन की मस्कुलोस्केलेटल प्रणाली को नुकसान पहुंचाती है। प्रभावित हिस्से पर त्वचा के रंग में ताजा हाथ या परिवर्तन ऊपरी पीठ और गर्दन के तंग धमनियों और नसों का सुझाव देता है।

गर्दन का दर्द पीठ दर्द दो तरीकों से अनुभव किया जाता है: एक, वह दर्द जो एक क्षेत्र तक सीमित है और कंधे और बाहों में विकिरण नहीं करता है, जबकि अन्य जो कंधे और बाहों में विकिरण करते हैं। दर्द, एक क्षेत्र सामान्य रूप से मांसपेशियों, स्नायुबंधन और tendons साथ जुड़ा हुआ है तक ही सीमित रहता है, जबकि चोट पहुंचा रहा दर्द ऐसे pinched नसों, डिस्क मुड़ने और हड्डी जमा के रूप में अधिक गंभीर परिस्थितियों से जुड़ा है। हालांकि, यह दर्द के कारण का निदान करने के लिए एक अचूक विधि नहीं है और परीक्षणों पर आधारित है।

एनएसएड्स और मांसपेशियों में आराम करने वालों को एलोपैथिक दवा में दर्द को कम करने की सिफारिश की जाती है, जिसे दीर्घकालिक उपयोग के लिए उपयुक्त नहीं माना जाता है। हर्बल उपचार सबसे लोकप्रिय हैं क्योंकि जड़ी बूटी प्राकृतिक हैं और समस्या का इलाज करते हैं, स्वाभाविक रूप से, बिना किसी दुष्प्रभाव के। दर्द राहत और मांसपेशी विश्राम के लिए कुछ बहुत ही प्रभावी जड़ी बूटी हैं। केयेन काली मिर्च शरीर के हिस्सों में सामयिक अनुप्रयोग के लिए व्यापक रूप से उपयोग किया जाता है और तत्काल राहत के लिए जोड़ों में दर्द होता है। कैमोमाइल एक महान मांसपेशियों में आराम करने वाला है, कैमोमाइल चाय को दिन में 2-3 बार अनुशंसा की जाती है। गर्म नीलगिरी तेल मालिश दर्द से छुटकारा पाने और मांसपेशियों को आराम करने के लिए बहुत उपयोगी है। सर्दी चेरी की खपत स्वास्थ्य के लिए और दर्द की राहत के लिए बहुत अच्छी है।

अदरक और लहसुन एंटीऑक्सीडेंट का एक अच्छा स्रोत हैं जो शरीर में रक्त प्रवाह को सभी प्रकार के दर्द के इलाज के लिए प्रोत्साहित करते हैं और शरीर को धमनियों और नसों के अवरोध को खत्म करने में मदद करते हैं। व्यायाम और उपचार जड़ी बूटियों की एक छोटी अवधि में फिर से मेरी गर्दन में दर्द से छुटकारा पाने में मदद करते हैं। हाइड्रोथेरेपी, हल्के व्यायाम, योग गर्दन में दर्द को नियंत्रित करने, घटना की आवृत्ति को कम करने और कम करने के कुछ लोकप्रिय तरीके हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
टेंडोनिटिस के साथ कुत्तोंटेंडोनिटिस के साथ कुत्तों
बतख पिल्ला उसकी गर्दन में एक गेंद हैबतख पिल्ला उसकी गर्दन में एक गेंद है
पूडल में उसकी गर्दन में स्पैम होते हैंपूडल में उसकी गर्दन में स्पैम होते हैं
एक बीमार बिल्ली की जांच करें?एक बीमार बिल्ली की जांच करें?
रीढ़ की हड्डी की चोटों के लिए उपचाररीढ़ की हड्डी की चोटों के लिए उपचार
कुत्ता ले जाने और दर्द rascгўndose गर्दन के रोता नहीं कर सकतेकुत्ता ले जाने और दर्द rascгўndose गर्दन के रोता नहीं कर सकते
गठिया और गठिया दर्द से राहत पर अतिरिक्त जानकारी और डेटागठिया और गठिया दर्द से राहत पर अतिरिक्त जानकारी और डेटा
पीठ दर्द का उपचार और रोकथामपीठ दर्द का उपचार और रोकथाम
पीछे और लक्षण और कारण जिन्हें आपको गर्दन के दर्द के बारे में पता होना चाहिएपीछे और लक्षण और कारण जिन्हें आपको गर्दन के दर्द के बारे में पता होना चाहिए
आघात, टक्कर और दुर्घटनाओं के कारण पीठ दर्दआघात, टक्कर और दुर्घटनाओं के कारण पीठ दर्द
» » पीठ दर्द गर्दन प्राकृतिक हर्बल उपचार और कारणों
© 2022 TonMobis.com