कैरोप्रैक्टिक फाइब्रोमाल्जिया - कैरोप्रैक्टिक फाइब्रोमाल्जिया क्या है




कैरोप्रैक्टिक फाइब्रोमाल्जिया क्या है?

ऑस्टियोआर्थराइटिस के बाद, फाइब्रोमाल्जिया एक बीमारी है जो आमतौर पर गठिया से जुड़ी होती है। यह एक संधि रोग है जिसे अक्सर निदान किया जाता है और बहुत कम समझ में आता है। सबसे आम विशेषताओं में सामान्य संयुक्त और मांसपेशी दर्द से जुड़ी थकान होती है। हालांकि, रोग के निम्नलिखित लक्षण आमतौर पर एक साथ दिखाई देते हैं:

चिंता और / या अवसाद
दर्द की सीमा में कमी आई है
थकान को अक्षम करना
संयुक्त दर्द
सामान्यीकृत दर्द

फाइब्रोमाल्जिया के लिए कैरोप्रैक्टिक उपचार

चीरोप्रैक्टिक सिद्धांत पर आधारित है कि कंकाल संरचना misalignment से उत्पन्न अधिकांश बीमारियों और दर्द। चीरोप्रैक्टिक का लक्ष्य कंकाल संरचना में असंतुलन को सही करके सभी दर्द और संबंधित लक्षणों का समाधान है। हाल के वर्षों में, fibromyalgia के साथ अधिक से अधिक रोगियों क्योंकि पीठ और गर्दन दर्द और पैर में ऐंठन से पीड़ित की काइरोप्रैक्टर्स लिए चले गए हैं। नतीजतन, अधिक से अधिक chiropractors रोगियों को फाइब्रोमाल्जिया के साथ इलाज किया है जो इन बीमारियों से पीड़ित हैं।

क्या यह फाइब्रोमाल्जिया पीड़ितों के लिए एक प्रभावी उपचार है?

किसी व्यक्ति की गर्दन और रीढ़ की हड्डी के लिए सबसे सरल मूल्य शरीर के कैरिज में पर्याप्त संतुलन को बहाल कर सकता है। फाइब्रोमाल्जिया से पीड़ित कई मरीज़ गर्दन और रीढ़ की हड्डी के संरेखण के कारण उनके दर्द और असुविधा से राहत प्राप्त कर रहे हैं, क्योंकि यह उनके शरीर में होने वाले दर्द में महत्वपूर्ण कमी के कारण है। इसके अलावा, किया गया है पिछले 25 वर्षों में अध्ययन का एक संख्या से संकेत मिलता है कि काइरोप्रैक्टिक निर्धारित दर्द निवारक से अधिक पसंद किया जाता है।

अन्य अध्ययनों से फिब्रोमायेल्जिया के काइरोप्रैक्टिक उपचार, जिसमें ध्यान रीढ़ की हड्डी में हेरफेर ध्यान केंद्रित की प्रभावशीलता की जांच की है। यह पता चला था कि इस तकनीक को फाइब्रोमाल्जिया के लक्षणों से छुटकारा पाना है। कई मामलों में, 15 उपचार fibromyalgia से व्यक्तिगत पीड़ा के लिए या उससे कम कम थक गया है और कम दर्द की तुलना में वे अनुभव था ले लिया लग रहा है। उन्होंने यह भी कहा कि उनकी नींद की गुणवत्ता में सुधार हुआ है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
अग्नाशयी टीका वैकल्पिक इलाजअग्नाशयी टीका वैकल्पिक इलाज
फाइब्रोमाल्जिया 2008 के लिए अंतर्राष्ट्रीय अध्ययन-रेकीफाइब्रोमाल्जिया 2008 के लिए अंतर्राष्ट्रीय अध्ययन-रेकी
गठिया और गठिया दर्द से राहत पर अतिरिक्त जानकारी और डेटागठिया और गठिया दर्द से राहत पर अतिरिक्त जानकारी और डेटा
गठिया दर्द का वर्णन और स्वाभाविक रूप से गठिया दर्द से छुटकारा पाने के लिए कैसेगठिया दर्द का वर्णन और स्वाभाविक रूप से गठिया दर्द से छुटकारा पाने के लिए कैसे
मोटापे से जुड़ी स्वास्थ्य समस्याएंमोटापे से जुड़ी स्वास्थ्य समस्याएं
गर्भावस्था और संयुक्त दर्दगर्भावस्था और संयुक्त दर्द
स्वास्थ्य बचत खाते और कैरोप्रैक्टिकस्वास्थ्य बचत खाते और कैरोप्रैक्टिक
पीठ दर्द गर्दन प्राकृतिक हर्बल उपचार और कारणोंपीठ दर्द गर्दन प्राकृतिक हर्बल उपचार और कारणों
रीढ़ और कैरोप्रैक्टिक से संबंधित सिरदर्दरीढ़ और कैरोप्रैक्टिक से संबंधित सिरदर्द
दर्द प्रबंधनदर्द प्रबंधन
» » कैरोप्रैक्टिक फाइब्रोमाल्जिया - कैरोप्रैक्टिक फाइब्रोमाल्जिया क्या है
© 2022 TonMobis.com