मेरी बिल्ली में बहुत सारी गैस क्यों है?

मेरी बिल्ली में बहुत सारी गैस क्यों है?

Iquest- क्या आप जानते थे कि पेट फूलना या आंतों गैस क्या वे सभी स्तनधारियों में बहुत आम हैं? इसलिए, हम अपनी बिल्ली में इस घटना को भी देख सकते हैं, जो हमेशा संकेत नहीं देता है कि पाचन तंत्र में कोई समस्या है, क्योंकि कई मामलों में यह एक सामान्य प्रक्रिया है।

कई बार मालिक इस स्थिति से अवगत होते हैं जब गैस खराब होते हैं, और यदि वे अक्सर होते हैं, तो उनके जीव के कार्य को बेहतर बनाने के लिए हमारी बिल्ली पर विशेष ध्यान देना महत्वपूर्ण है। यदि आप अपने पालतू जानवर के साथ इस स्थिति में रहते हैं, तो आपने शायद खुद से पूछा है, Iquest- आपकी बिल्ली में बहुत सी गैस क्यों है? यह संदेह है कि हम AnimalExpert के अगले लेख में हल करते हैं।

आपको भी दिलचस्पी हो सकती है: मेरे कुत्ते के पास बहुत सारी गैस क्यों है?
सूची

बिल्लियों में गैस के लक्षण

बिल्लियों में, लगभग 99% आंतों के गैस गंध रहित होते हैं, इसका मतलब है कि हमारे पालतू जानवर को पाचन समस्या होने पर ध्यान देना आसान नहीं है। हालांकि, पर्याप्त ध्यान के साथ हम इसे देख सकते हैं गैसों से अधिक आमतौर पर अन्य लक्षणों के साथ होता है , मुख्य रूप से निम्नलिखित:

  • भूख की कमी
  • सूजन पेट
  • उल्टी
  • पेट शोर
  • वजन घटाने
  • आंतों के पारगमन में समस्याएं

जाहिर है इन लक्षणों अतिरिक्त गैस के लिए अद्वितीय नहीं कर रहे हैं, इसलिए यदि आप अपनी बिल्ली में देखने के लिए हमारी सलाह है कि आप पशु चिकित्सक के पास जितनी जल्दी हो सके इसे ले, दोनों अगर अपनी बिल्ली गैसों अन्य लक्षणों का सही कारण निर्धारित करने के लिए है देखने के लिए ।

बिल्लियों में पेट फूलना क्यों होता है?

गैसों को बैक्टीरिया द्वारा उत्पादित किया जाता है जो बिल्ली के आंतों के पथ में स्वाभाविक रूप से रहते हैं और जब वे अत्यधिक होते हैं सबसे लगातार कारण खिलाना है . यह बहुत महत्वपूर्ण है कि बिल्ली का आहार पर्याप्त है, क्योंकि जब उसका आहार गेहूं, सोया या मकई जैसे उत्पादों पर आधारित होता है, तो उसकी पाचन तंत्र इस प्रकार के पोषक तत्वों को चयापचय करने के लिए तैयार नहीं होती है। वही होता है जब लैक्टोज असहिष्णुता वाली वयस्क बिल्ली को दूध या दूध डेरिवेटिव दिया जाता है, गैसों को आने में लंबा समय नहीं लगता है।

बिल्ली यह मुख्य रूप से मांसाहारी है और अगर फ़ीड के साथ तंग आ गया एक उनके पोषण संबंधी जरूरतों को भोजन करने के लिए संतुलित और विशिष्ट होना चाहिए, लेकिन हम भूल जाते हैं नहीं होना चाहिए कि फ़ीड परिवर्तन, अचानक नहीं हो सकता है के रूप में यह भी बिल्ली और विभिन्न पाचन समस्याओं में गैसों का कारण होगा।

एक बिल्ली है कि तनाव के साथ खाओ या भोजन के लिए प्रतिस्पर्धा करें एक और बिल्ली के साथ, यह भोजन को बहुत जल्दी से खाएगा और इससे पेट फूलना भी पड़ेगा।




एक अन्य आम कारण hairballs कि बिल्ली के पेट में गठन किया जा सकता है और पाचन तंत्र के समुचित कार्य को प्रभावित है, लेकिन हम असफल नहीं होना चाहिए इस तरह आंत्र परजीवी, चिड़चिड़ा आंत्र सिंड्रोम या बेकार के रूप में अन्य संभावित रोग का कारण बनता है उल्लेख करने के लिए अग्न्याशय।

बिल्लियों में पेट फूलना क्यों होता है?

अगर मेरी बिल्ली में बहुत सारी गैस है तो क्या करें?

बिल्लियों में अतिरिक्त गैस के लिए मुख्य उपचार के माध्यम से चला जाता है अपने आहार में सुधार करें , हालांकि और भी महत्वपूर्ण रोकथाम है। इसके लिए, बिल्ली के बालों को ब्रश करना और गेंदों को बनाने के जोखिम को कम करना, साथ ही एक सक्रिय जीवनशैली को बढ़ावा देना महत्वपूर्ण है।

गैस से छुटकारा पाने के लिए कुछ दवाएं हैं, उनमें से कुछ बहुत ही प्राकृतिक हैं, जैसे सक्रिय लकड़ी का कोयला, हालांकि, पशुचिकित्सा द्वारा निर्धारित किया जाना चाहिए।

आपको यह भी देखना चाहिए कि आपकी बिल्ली क्या खाती है, क्योंकि यह संभव हो सकता है कि यह कचरे के लिए जा सके, जिससे यह खराब स्थिति में भोजन खा सके और गैस का कारण बन सके। जैसा कि हमने कहा था, आपका आहार संतुलित होना चाहिए, और यदि हम देखते हैं कि फ़ीड हमारे बालों वाले साथी के लिए सबसे अच्छा भोजन नहीं है, तो हम बिल्लियों के लिए बीएआरएफ आहार जैसे घर के बने भोजन पर जा सकते हैं।

यदि आपकी बिल्ली में गैस कम नहीं होती है तो यह महत्वपूर्ण है कि आप पशुचिकित्सक के पास जाएं, क्योंकि उनके पीछे वे गंभीर अंतर्निहित स्थितियों को छुपा सकते हैं जो केवल एक विशेषज्ञ निदान कर सकते हैं।

अगर मेरी बिल्ली में बहुत सारी गैस है तो क्या करें?

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं मेरी बिल्ली में बहुत सारी गैस क्यों है? , हम अनुशंसा करते हैं कि आप अन्य स्वास्थ्य समस्याओं के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
जब आप इसे सहारा देते हैं तो बिल्ली अपनी पूंछ क्यों उठाती है?जब आप इसे सहारा देते हैं तो बिल्ली अपनी पूंछ क्यों उठाती है?
घर पर कितनी बिल्लियों हो सकती है?घर पर कितनी बिल्लियों हो सकती है?
अगर बिल्ली मुझे खरोंच कर देती है तो क्या करेंअगर बिल्ली मुझे खरोंच कर देती है तो क्या करें
कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में आंत्र बाधा हैकैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में आंत्र बाधा है
बिल्लियों में गैस्ट्रोएंटेरिटिस के लिए प्राकृतिक उपचारबिल्लियों में गैस्ट्रोएंटेरिटिस के लिए प्राकृतिक उपचार
मेरी बिल्ली खाना नहीं चाहती, मुझे लगता है, मैं क्या कर सकता हूं?मेरी बिल्ली खाना नहीं चाहती, मुझे लगता है, मैं क्या कर सकता हूं?
मेरी बिल्ली उसकी हिम्मत क्यों करती है?मेरी बिल्ली उसकी हिम्मत क्यों करती है?
बिल्लियों उल्टी क्यों करते हैं?बिल्लियों उल्टी क्यों करते हैं?
कुत्ते घास क्यों खाते हैं?कुत्ते घास क्यों खाते हैं?
मेरी बिल्ली अन्य बिल्लियों से संबंधित क्यों नहीं है?मेरी बिल्ली अन्य बिल्लियों से संबंधित क्यों नहीं है?
» » मेरी बिल्ली में बहुत सारी गैस क्यों है?
© 2022 TonMobis.com