मुझे अपने पृथ्वी हेजहोग को कैसे स्नान करना चाहिए?

मुझे अपने पृथ्वी हेजहोग को कैसे स्नान करना चाहिए?
सीसी छवि: कसहर

स्वाद और रंग बहुत अधिक होते हैं, और जब वे पालतू जानवरों के बारे में सोचते हैं तो कुत्तों, बिल्लियों और शायद थोड़ी सी मछली को ध्यान में आते हैं, अन्य लोग थोड़ा और दिमाग खोलते हैं। और अब बहुत से लोग अपने घर में एक पालतू हेजहोग के रूप में हैं।

लेकिन आपको यह ध्यान रखना होगा कि hedgehogs वे जंगली जानवर हैं कि यहां से कई लोगों के पास पालतू जानवर हैं। आप उन्हें स्टोर और इंटरनेट दोनों में पा सकते हैं, लेकिन जो लोग पालतू जानवर के रूप में हेजहोग रखने का फैसला करते हैं, आपको उनकी सभी देखभाल के बारे में पता होना चाहिए और इसमें आपको इसे साफ रखना चाहिए।

ग्राउंड हेजहोग की सबसे महत्वपूर्ण विशेषता यह है कि वे कांटों से ढके होते हैं। और यही कारण है कि कुछ सोच सकते हैं कि उन्हें कुत्ते की तरह सफाई की आवश्यकता नहीं है, लेकिन pethedgehodcare.com के अनुसार, वे समझाते हैं उन्हें सफाई और देखभाल की ज़रूरत है किसी अन्य घर पालतू जानवर की तरह। और जैसा कि पहले चिंता का विषय रहा है कि अगर आप को साफ करने के लिए जा रहे हैं Hedgehog कांटा आप कुंजी है, सही तरीके से उन्हें संभालने के लिए सौदा आप अपने पालतू के साथ है और कैसे आराम से उन्हें लगता है के साथ क्या करना है

Vetstreet.com हमें बताता है कि हेजहोग सभी के लिए पालतू जानवर नहीं हैं। उन्हें कांटों जो वे खुद-रक्षा में अन्य जातियों की तरह शूट नहीं कर सकता लेकिन इतना झुकना होगा कि आपके शरीर के इस हिस्से "क्लिक" होगा के साथ कवर किया जाना है। यदि आपका हेजहोग घबराहट है, तो इसका इलाज करना और इसे संभालना मुश्किल होगा। जब आप सहज नहीं चलना या हमला हुआ महसूस, कुछ "गेंदों" बनाया जाएगा, जिससे कांटों बढ़ाना, और के रूप में वे मजबूत मांसपेशियों वापस है, इस लिए यह मुश्किल अपनी सामान्य स्थिति में वापस जाने के लिए जब तक यह पूरी तरह से आराम नहीं है बनाता है। जब आप गंदगी से अपने हेजहोग को साफ करने का फैसला करते हैं तो यह ध्यान में रखना महत्वपूर्ण है।

हेजहोगकेयर 101.com ने टिप्पणी की है कि हेजहोगों को नहाया जाना चाहिए और साफ किया जाना चाहिए क्योंकि वे खुद को अन्य जानवरों की तरह साफ नहीं करते हैं। वास्तव में वे पानी का आनंद लेते हैं ताकि अगर वे पहले से ही आराम कर रहे हैं, तो उन्हें स्नान करने से हेजहोग और मालिक दोनों के लिए अच्छा अनुभव हो सकता है। वेबसाइट पर वे निर्दिष्ट करते हैं कि बाथरूम की आवधिकता आवृत्ति के साथ होती है कि आपका हेजहोग गंदा हो जाता है। उन्हें विसर्जन से भरा जा सकता है, इसलिए इसे साफ रखने का एक तरीका है अपने पिंजरे को साफ करना या लगातार आराम करना। वे यह भी इंगित करते हैं कि किसी भी मामले में उन्हें अपनी त्वचा को सूखने से रोकने के लिए महीने में एक से अधिक बार स्नान नहीं करना चाहिए। और इसके साथ सावधान रहना चाहिए क्योंकि इन जानवरों की त्वचा आसानी से सूख जाती है।

इसे धोने के लिए इन युक्तियों को ध्यान में रखें:




-हेजहोगहेड मुख्यालय बताता है कि हेजहोग पानी का आनंद लेते हैं, और इसमें खेलना पसंद करते हैं, आपको उस जगह की तलाश करनी चाहिए जहां आप इसे गर्म पानी, जैसे कि सिंक या बाथटब से भर सकते हैं। वे अच्छे तैराक हैं लेकिन वे उन्हें अनुपयुक्त छोड़ने की सलाह देते हैं। यह महत्वपूर्ण है कि पानी कमजोर हो, जैसे कि बच्चे के साथ इस्तेमाल किया जाए।

-कुछ पशु चिकित्सकों साबुन का उपयोग नहीं की सलाह देते हैं, लेकिन आप उपयोग करना चाहते हैं, तो आप बच्चे शैम्पू कि संवेदनशील त्वचा, विशेष पालतू शैम्पू या दलिया साबुन और शैम्पू के लिए बने हैं के साथ की कोशिश कर सकते हैं। यह विकल्प शुष्कता से बचने के लिए एकदम सही है, क्योंकि दलिया त्वचा को मॉइस्चराइज और नरम करता है। hedgehogheadquarters.com कहते हैं कि आप एक कपड़े में कुछ दलिया रखकर दलिया पानी बनाने के लिए और गर्म पानी चलने देने के कर सकते हैं, कपड़े फैलाएंगे और पानी में अपनी कम करनेवाला जारी करके पानी जाने दे जाना।

-सीधे अपने हेजहोग की त्वचा पर साबुन डालना न करें, अपने हाथ में शैम्पू की मात्रा डालना सर्वोत्तम है और इसे अपने हेजहोग के पीछे, पेट और पैरों पर रगड़ना सबसे अच्छा है। आपको चेहरे, आंखों और कानों से बचना होगा। फिर अतिरिक्त साबुन को हटाने के लिए पीठ के नीचे पानी डालने से साबुन को थोड़ा कुल्लाएं। हेजहोग की त्वचा को रगड़ने के लिए आप नरम टूथब्रश के साथ भी मदद कर सकते हैं।

-अपने कानों को साफ करने के लिए, हेजहोग मालिक के मंच खनिज तेल के साथ swab का उपयोग करने की सलाह देते हैं और इसे बहुत सावधानी से करते हैं।

आपके घर पर किसी भी पालतू जानवर की तरह, थोड़ा प्यार और देखभाल के साथ, आपका हेजहोग आपकी देखभाल के तहत एक सुखद, आरामदायक और साफ जीवन जी सकता है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
जमीन हेजहोग के प्रकारजमीन हेजहोग के प्रकार
हेजहोग की मूल देखभालहेजहोग की मूल देखभाल
कुत्तों और बिल्लियों के लिए एक कांटेदार समस्या के लिए हेजहोग या कार्ड 8 समाधानकुत्तों और बिल्लियों के लिए एक कांटेदार समस्या के लिए हेजहोग या कार्ड 8 समाधान
चलने पर मेरा हेजहोग wobblesचलने पर मेरा हेजहोग wobbles
मेरा हेजहोग सफेद उल्टी हैमेरा हेजहोग सफेद उल्टी है
कट लाल विस्फोट के साथ हेजहोगकट लाल विस्फोट के साथ हेजहोग
मेरा हेजहोग बीमार है, मैं क्या करूँ?मेरा हेजहोग बीमार है, मैं क्या करूँ?
विदेशी प्रोफ़ाइल: अफ्रीकी जमीन हेजहोगविदेशी प्रोफ़ाइल: अफ्रीकी जमीन हेजहोग
जमीन हेजहोग का प्रजननजमीन हेजहोग का प्रजनन
हेजहोग जो बहुत कम खाता है और पीता हैहेजहोग जो बहुत कम खाता है और पीता है
» » मुझे अपने पृथ्वी हेजहोग को कैसे स्नान करना चाहिए?
© 2022 TonMobis.com