हेजहोग स्वस्थ और खुश रखने की देखभाल करें

हेजहोग स्वस्थ और खुश रखने की देखभाल करें

जमीन हेजहोग कितने सुंदर हैं! छोटा और छद्म ...

हालांकि, हालांकि जब तक आप उन्हें कुशल बनाते हैं, वे हमेशा अकेले रहेंगे। यदि आप एक होने में रुचि रखते हैं या आपके पास पहले से ही है, नीचे हम आपको बताते हैं कि उन्हें स्वस्थ और खुश रखने के लिए देखभाल क्या है। सबसे आम किस्म अफ्रीकी पिग्मी प्रजातियां (एटेलिक्स अल्बिवेन्ट्रिस) है, जिसे छोटे होने की विशेषता है (16 सेमी से अधिक नहीं है) और वजन 300 से 400 ग्राम है। वे हाइबरनेट नहीं करते हैं और रात्रिभोज होते हैं। वे अकेलापन पसंद करते हैं, लेकिन गर्मी के समय में, वे विपरीत लिंग से पुनरुत्पादन के लिए संपर्क करते हैं। जैसा कि कहा गया है, वे शत्रुतापूर्ण हो सकते हैं, लेकिन महिलाओं की तुलना में अधिक पुरुष।

जब उन्हें कैद में रखा जाता है, तो उन्हें निम्नलिखित सावधानी बरतनी चाहिए: वे प्लास्टिक के बक्से या कम से कम 50x50 सेमी के इलाके में रह सकते हैं। तापमान 24 और 30 डिग्री सेल्सियस के बीच होना चाहिए. यदि यह 18 डिग्री सेल्सियस से कम है, तो आप बीमारियों का जोखिम उठाते हैं। सब्सट्रेट (या बॉक्स का फर्श) जर्नल पेपर हो सकता है, लेकिन इसे अक्सर बदला जाना चाहिए। इसके अलावा, आपके पास एक आश्रय और व्यायाम चक्र (urchins के लिए विशेष) होना चाहिए, हालांकि आप इसका उपयोग नहीं कर सकते हैं।

भोजन के लिए, उसे सही भोजन देने की सिफारिश की जाती है, क्योंकि यदि वह बहुत ज्यादा खाता है तो उसे दस्त हो सकता है। इसी तरह, इसका इस्तेमाल किया जा सकता है अच्छी गुणवत्ता वाली बिल्लियों के लिए भोजन, क्योंकि वे omnivores हैं. आप दुबला चिकन, टर्की या मछली, उबले अंडे और तरबूज, तरबूज और सेब जैसे कुछ फल भी जोड़ सकते हैं, लेकिन अंगूर, प्याज, एवोकैडो और पागल कभी नहीं। यदि आप अपने आहार को संतुलित करने के लिए कीड़े देना चाहते हैं, तो यह बेहतर है कि वे प्रजनन कर रहे हों, अपने पालतू जानवरों के लिए बीमारियों या हानिकारक रसायनों से बचें।




एक और देखभाल जानवरों के संपर्क से बचने के लिए है जो टिक को संक्रमित कर सकते हैं। यदि आपके पास है, तो बिल्लियों के लिए पिस्सू स्प्रे और टिक का उपयोग करना आवश्यक होगा। दूसरी तरफ, यदि आप इसे पार करना चाहते हैं, तो इसे छह महीने के जीवन के बाद अधिमानतः किया जाना चाहिए . संभावित माता-पिता स्वस्थ होना चाहिए और उनके पास कोई खून संबंध नहीं होना चाहिए, जन्मजात समस्याओं और विकृतियों से बचने के लिए। पहली महिला डेढ़ साल से अधिक नहीं होनी चाहिए। और मास के आहार को decalcification से बचने के लिए देखभाल की जानी चाहिए।

अंत में, यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपका छोटा पालतू स्वस्थ और खुश है, एक विशेष पशुचिकित्सा का भ्रमण करना न भूलें।

(फोटो)

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
अफ्रीकी हेजहोग की भोजनअफ्रीकी हेजहोग की भोजन
जमीन हेजहोग के प्रकारजमीन हेजहोग के प्रकार
हेजहोग की मूल देखभालहेजहोग की मूल देखभाल
एक पालतू जानवर के रूप में हेजहोगएक पालतू जानवर के रूप में हेजहोग
मेरे दोस्त जमीन हेजहोगमेरे दोस्त जमीन हेजहोग
बिल्लियों के लिए पर्यावरण के खतरेबिल्लियों के लिए पर्यावरण के खतरे
जानें कि अपने कुत्ते के स्वास्थ्य संकेतों की व्याख्या कैसे करेंजानें कि अपने कुत्ते के स्वास्थ्य संकेतों की व्याख्या कैसे करें
एक मधुमक्खी में तापमान और नमी को विनियमित करनाएक मधुमक्खी में तापमान और नमी को विनियमित करना
पग दौड़ के बारे में सामान्य संदेहपग दौड़ के बारे में सामान्य संदेह
तोता कबूतर उठाने के लिए आवश्यक शर्तेंतोता कबूतर उठाने के लिए आवश्यक शर्तें
» » हेजहोग स्वस्थ और खुश रखने की देखभाल करें
© 2022 TonMobis.com