हेजहोग - बहुत विशेष विदेशी शुभंकर: जमीन हेजहोग और उनकी देखभाल

अगर हम बात करते हैं विदेशी पालतू जानवर

महान व्यक्तित्व के, हम इसका उल्लेख करना बंद नहीं कर सकते हैं hedgehogs . ये पालतू जानवर हैं जो आज हमारे पास घर पर हो सकते हैं और हम उन्हें पालतू जानवरों के स्टोर में, व्यक्तियों या विशेष प्रजनन स्थलों के माध्यम से प्राप्त कर सकते हैं। पेरेंटिंग के समय, हमें कुछ सावधानी बरतनी चाहिए जो उनके लिए जरूरी है।

छवियां (31)

इन छोटे जानवरों की एक विशेषता यह है कि वे काफी होते हैं अकेला . इसके अलावा, वे रात के दौरान अधिक सक्रिय होते हैं, क्योंकि दिन के दौरान वे उन जगहों पर आश्रय लेना पसंद करते हैं जहां बहुत अधिक प्रकाश नहीं होता है।

इस संबंध में यह बेहतर है कि इसके पिंजरे को छोड़ना न पड़े पूर्ण सूर्य प्रकाश।

के लिए के रूप में तापमान, आदर्श घर का परिवेश तापमान है, यह कहना है कि तापमान न तो बहुत कम और न ही बहुत अधिक सहमत है, यह कहना है कि सबसे अच्छी बात मध्यम अवधि का तापमान है।

ध्यान में रखने के लिए एक विवरण है हेजहोग को सामाजिक बनाना बहुत युवा से, इसका कहना है कि उसके साथ दैनिक संपर्क होना है, ताकि वह हमारी उपस्थिति, हमारी गंध और हमारे हाथों में उपयोग शुरू कर सके।

अंत में, आपके बारे में caracter, यद्यपि वे काफी शर्मीले हैं, वे खराब नहीं हैं, उनके साथ भरोसेमंद होना सुविधाजनक है और उनके quills से पहले डर नहीं दिखाते हैं।

हेजहोगों को कैसे खिलाया जाना चाहिए?

hedgehogs वे जानवर हैं जो वर्तमान में घर पर पालतू जानवर होने की उच्च मांग में हैं। इस अर्थ में, यह विदेशी पालतू जानवरों के बारे में है जिन्हें पालतू जानवरों के स्टोर में, व्यक्तियों या विशेष नौकरियों के माध्यम से खरीदा जा सकता है। आपके से संबंधित मुद्दों पर विचार करना महत्वपूर्ण है भोजन, चूंकि उनका आहार बहुत व्यापक नहीं है।

hedgehogs

खिला सबसे आम बात यह है कि हम इन छोटे पालतू जानवरों को सूखे बिल्ली के भोजन की पेशकश कर सकते हैं, यानी बिल्लियों के लिए आम भोजन।

वास्तव में, यह पिल्ला बिल्लियों के लिए सूखा भोजन होना चाहिए, क्योंकि इस पालतू जानवर के लिए यह आसान है इसे पचाना.

सूखे फ़ीड इन जानवरों के लिए आहार का आधार हैं, और यह कभी-कभी और छोटे हिस्सों के साथ पूरा किया जा सकता है सब्जियां और फल . इसके बारे में, उन्हें ठीक से धोया जाना चाहिए।

साथ ही, समय-समय पर आपको पेश किया जा सकता है कुछ कीट , अपने आहार को बदलने के लिए। सबसे आम आटा कीड़े या घोंघे हैं, जिन्हें पालतू दुकानों में खरीदा जा सकता है।

ध्यान रखना महत्वपूर्ण नहीं है कि इसे उठाया जाए बगीचे कीड़े या सड़क से, क्योंकि इन परजीवी हो सकती है या दूषित हो सकती है, और इससे हेजहोग के स्वास्थ्य की समस्या हो सकती है।

हेजहोग के बारे में सारी जानकारी: उपस्थिति, भोजन और पिल्ले

हम आपको कुछ के बारे में बताएंगे जानवरों बहुत मजेदार और एक ही समय में निविदा, द hedgehogs। यदि आप अपने प्राकृतिक आवास में एक खोजना चाहते हैं तो आपको जाना होगा यूरोप, अफ्रीका या एशिया . हेजहोग स्तनधारियों हैं जो दौरान हाइबरनेट करते हैं ठंडा मौसम . उनके पास क्षमता है तैरना और के चढ़ाई पेड़।




हेजहोग क्या खिलाते हैं

Hedgehog खाने

करने के लिए hedgehogs वे खाना पसंद करते हैं चूहों, कीड़े, मेंढक, छिपकली, सांप और घोंघे।

हेजहोग उपस्थिति

हाथी

hedgehogs उनके पास कताई कांटे होते हैं जिन्हें उनके शरीर में रक्षा तंत्र के रूप में उपयोग किया जाता है, सिवाय इसके कि चेहरा, पैर और पेट। जब उन्हें धमकी दी जाती है या सो, वे केवल तंग गेंदों के साथ घिरे हुए तंग गेंद में घूमते हैं। एक बार जब वे अपने शरीर को अच्छी तरह से बंद कर देते हैं, तो उन्हें फिर से खोलने के लिए मजबूर करना मुश्किल होता है। उनके कांटों जब आप पेड़ों से गिरते हैं या बहुत तेजी से उतरना चाहते हैं तो वे भी बहुत उपयोगी होते हैं। चोट मत करो, रिकोषेट उनके कांटे के और उन्हें आगे बढ़ते रहते हैं।

हेज हॉग की संतान

erizo1

जब पैदा हुए हैं उनके शिशुओं, कांटे नरम होते हैं। जन्म के बाद, आपका कांटों वे कठोर हो जाते हैं और तेज हो जाते हैं जो उन्हें अपने लिए झुकने की इजाजत देता है, जबकि अभी भी उनकी सतर्क आंखों के नीचे मां। लगभग सात से ग्यारह hedgehogs वे एक ही समय में एक कूड़े में पैदा होते हैं।

हेजहोगों की मूल देखभाल क्या है?

हेज हॉग , कुछ दशकों पहले से, वे घर में पालतू जानवरों की जगह लेना शुरू कर दिया। इन छोटे विदेशी पालतू जानवरों को आसपास के पर्यावरण और उसके मालिकों को अनुकूलित करने के लिए एक समय चाहिए, उन में आवश्यक विश्वास प्राप्त करना। खाते को ध्यान में रखना और सभी को प्रदान करना आवश्यक है आवश्यक देखभाल इन छोटे बच्चों को ताकि वे एक अच्छे जीवन का आनंद उठा सकें।

12150091Ya

हकीकत में, हेजहोगों की विशेषता है बहुत स्वतंत्र जानवर , हालांकि समय-समय पर उन्हें पेट में और स्नाउट के निचले भाग में अपने मालिकों के हिस्से पर कुछ छेड़छाड़ की आवश्यकता होती है, उनके शरीर के क्षेत्र अधिक बालों वाले होते हैं।

वास्तव में, ये माइम करेंगे और मजबूती देंगे अपने मालिक के साथ छोटे जानवर का लिंक, चूंकि पहले क्षणों में हेजहोगों का विश्वास हासिल करना मुश्किल होता है। इस अर्थ में यह एक क्रमिक प्रक्रिया है।

के लिए के रूप में स्वच्छता , हेजहोग को काफी साफ जानवर माना जाता है, क्योंकि वे शायद ही कभी पिंजरे के बाहर अपनी जरूरतों को पूरा करते हैं। किसी भी मामले में यह सलाह दी जाती है कि इस की आवधिक सफाई करें।

आपके बारे में खिला , हेजहोगों को एक विशेष फ़ीड खाना चाहिए, इसे प्राप्त करना मुश्किल होता है, इसलिए इसे अक्सर अच्छी गुणवत्ता वाले बिल्ली के भोजन और कीड़ों, जैसे कि क्रिकेट और स्पाइडर पतंगों के साथ बदल दिया जाता है।

अगर आपको हेजहोगों को समर्पित यह पोस्ट पसंद आया तो अपनी टिप्पणी छोड़ने में संकोच न करें!

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
हेजहोग की मूल देखभालहेजहोग की मूल देखभाल
एक पालतू जानवर के रूप में हेजहोगएक पालतू जानवर के रूप में हेजहोग
मेरे दोस्त जमीन हेजहोगमेरे दोस्त जमीन हेजहोग
पालतू जानवर आदर्श हैं, लेकिन हमें अपने बच्चों की उम्र को ध्यान में रखना चाहिएपालतू जानवर आदर्श हैं, लेकिन हमें अपने बच्चों की उम्र को ध्यान में रखना चाहिए
सबसे आम विदेशी शुभंकर: फेरेटसबसे आम विदेशी शुभंकर: फेरेट
सर्दियों में पिल्लों की देखभाल के लिए टिप्ससर्दियों में पिल्लों की देखभाल के लिए टिप्स
अफ्रीकी हेजहोग का प्रजननअफ्रीकी हेजहोग का प्रजनन
कट लाल विस्फोट के साथ हेजहोगकट लाल विस्फोट के साथ हेजहोग
हमारे पालतू जानवर भी ठंडा हैंहमारे पालतू जानवर भी ठंडा हैं
मेरा हेजहोग बीमार है, मैं क्या करूँ?मेरा हेजहोग बीमार है, मैं क्या करूँ?
» » हेजहोग - बहुत विशेष विदेशी शुभंकर: जमीन हेजहोग और उनकी देखभाल
© 2022 TonMobis.com