बिस्तर पर जाने से पहले कुत्ते बिस्तर क्यों खरोंच करते हैं?

बिस्तर पर जाने से पहले कुत्ते बिस्तर क्यों खरोंच करते हैं?

Iquest- जब आप झूठ बोलने जा रहे हैं तो आपने कितनी बार बिस्तर पर खरोंच कर देखा है और आपने खुद से पूछा है कि वह ऐसा क्यों करता है? यह व्यवहार, हालांकि यह मूर्ख या बाध्यकारी प्रतीत हो सकता है, इसकी व्याख्याएं हैं।

सामान्य रूप से, यह रवैया अपने सबसे प्रारंभिक प्रवृत्तियों से आता है, भेड़िये अपने क्षेत्र को चिह्नित करने या तापमान को नियंत्रित करने के लिए उपयोग की जाने वाली तकनीकें। हालांकि, यह चिंता या अन्य समस्याओं का प्रतीक भी हो सकता है।

यदि आपने कभी सोचा है कुत्ते बिस्तर से पहले बिस्तर खरोंच क्यों करते हैं ExpertoAnimal द्वारा इस आलेख को पढ़ना जारी रखें जिसमें हम आपको सभी चाबियाँ देते हैं ताकि आप अपने प्यारे दोस्त की आदतों को बेहतर ढंग से समझ सकें।

आप भी रुचि ले सकते हैं: कुत्तों को जमीन खरोंच क्यों करती है?
सूची

क्षेत्र चिह्नित करें

यह भेड़िया, दूर कुत्तों के दूर चचेरे भाई से आता है एक सहज परंपरा है। आप पहले से ही जानते हैं कि कुत्तों को मूत्र के साथ अपने क्षेत्र को चिह्नित करना पसंद है, क्योंकि वे इसे अपने बिस्तर से करना पसंद करते हैं। पैरों के पैड में ग्रंथियां होती हैं जो एक विशेष और अनूठी गंध निकलती हैं, इस तरह, बिस्तर खरोंच अपनी सुगंध फैलता है और अन्य यह पहचान सकते हैं कि यह स्थान किसके हैं।

क्षेत्र चिह्नित करें

नाखूनों के लिए नुकसान

कुत्तों के बिस्तर से पहले बिस्तर खरोंच करने के कारणों में से एक कारण यह हो सकता है कि आपके नाखून बहुत लंबे हो और मैं बस उन्हें फाइल करने के लिए किसी भी जगह की तलाश में हूं। इसे हल करने के लिए, अपने छोटे पालतू जानवरों की नाखूनों को खुद को काटकर पर्याप्त होगा, और अगर हमें नहीं पता कि यह कैसे करना है, तो हम पशु चिकित्सक के पास जा सकते हैं।

नाखूनों के लिए नुकसान

रिलीज ऊर्जा




जब कुत्तों को पर्याप्त व्यायाम नहीं मिलता है तो वे बिस्तर खरोंच कर सकते हैं संचित ऊर्जा को मुक्त करने के लिए. हालांकि, यह चिंता का संकेत है, क्योंकि हमारे प्यारे दोस्तों को दौड़ने और आगे बढ़ने की जरूरत है। हमें सावधान रहना चाहिए क्योंकि यह कुत्ते में शारीरिक और मनोवैज्ञानिक समस्याओं को ट्रिगर कर सकता है।

रिलीज ऊर्जा

तापमान को विनियमित करें

यह एक सहज आदत भी है, Iquest- क्या आपने कभी देखा है कि कुत्ते, जब वे मैदान में होते हैं, जमीन खरोंच करते हैं और छेद में झूठ बोलते हैं? यह उन क्षेत्रों में ठंडा रहने का एक तरीका है जहां यह गर्म है, और उन क्षेत्रों में गर्म जहां ठंडा है. शरीर के तापमान को नियंत्रित करने की कोशिश करने के लिए बिस्तर से पहले खरोंच, उसी बिस्तर को उसके बिस्तर पर ले जाया जाता है।

तापमान को विनियमित करें

आराम

बिस्तर पर जाने से पहले कुत्तों बिस्तर को खरोंच क्यों करते हैं यह सबसे स्पष्ट जवाब है। लोगों की तरह, वे इसे अधिक आरामदायक बनाने के लिए अपनी कुशन को खोखला करना पसंद करते हैं सोने से पहले यह उस जगह को पुनर्गठित करने का उनका तरीका है जहां वे जितना संभव हो उतना आरामदायक हो। इस लेख में हम आपको दिखाएंगे कि अपने कुत्ते के लिए बिस्तर कैसे बनाया जाए ताकि वह अपनी इच्छित चीज़ों को खरोंच कर सके और आराम से और आराम से सो सके।

आराम

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं बिस्तर पर जाने से पहले कुत्ते बिस्तर क्यों खरोंच करते हैं? , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
क्योंकि कुत्ते फर्श खरोंच करते हैंक्योंकि कुत्ते फर्श खरोंच करते हैं
3 कुत्ते को सिखाने या बिस्तर पर न जाने के लिए प्रभावी टिप्स3 कुत्ते को सिखाने या बिस्तर पर न जाने के लिए प्रभावी टिप्स
बिस्तर से गिरने के बाद मेरी नई गोद ले ली गई बिल्लीबिस्तर से गिरने के बाद मेरी नई गोद ले ली गई बिल्ली
5 कारण आपकी बिल्ली आपके साथ क्यों सोती है5 कारण आपकी बिल्ली आपके साथ क्यों सोती है
जब वे सबसे छोटे बच्चों को सबसे बड़ा बिस्तर डालते थे?जब वे सबसे छोटे बच्चों को सबसे बड़ा बिस्तर डालते थे?
ऐसा लगता है कि मेरे कुत्ते में मूत्र असंतोष हैऐसा लगता है कि मेरे कुत्ते में मूत्र असंतोष है
कुत्तों को अपने पैरों पर क्यों सोना पसंद है?कुत्तों को अपने पैरों पर क्यों सोना पसंद है?
मेरे कुत्ते को क्षेत्र चिह्नित करने के लिए कैसे रोकें?मेरे कुत्ते को क्षेत्र चिह्नित करने के लिए कैसे रोकें?
कुत्ते बिस्तर से पहले क्यों जाते हैं?कुत्ते बिस्तर से पहले क्यों जाते हैं?
कुत्ते जमीन खरोंच क्यों करते हैं?कुत्ते जमीन खरोंच क्यों करते हैं?
» » बिस्तर पर जाने से पहले कुत्ते बिस्तर क्यों खरोंच करते हैं?
© 2022 TonMobis.com