वे कुत्तों को चाटना क्यों करते हैं?

हमने सभी को अपने मालिकों या खुद को मारने वाले अनगिनत बार कुत्ते को देखा है। क्या आपने खुद से कारण पूछा है? आज हम समझाएंगे कि हमारे प्यारे दोस्त इस कार्रवाई को इतनी बार क्यों करते हैं।

चाट संचार

कारणों में से एक ध्यान आकर्षित करना है। यही कारण है कि जब वे कुछ चाहते हैं तो वे आपको चाटना चाहते हैं और आप उन पर ध्यान नहीं दे रहे हैं। उदाहरण के लिए, जब आप उन्हें चलने के लिए सामान्य समय पर उठते नहीं हैं और जल्दबाजी में बिस्तर पर आपको देखने के लिए आते हैं। एक और कारण, और सबसे निविदा, एक इंसान के प्रति स्नेह या कृतज्ञता दिखाने के लिए है। उसी तरह हम उन्हें चूमते हैं, वे प्रेम नमूना को झटके से वापस कर देते हैं।

इसके विपरीत, यदि आप अपने कुत्ते को घबराहट वाले रस्सी के साथ देखते हुए देखते हैं, तो इसका मतलब है कि वह उस व्यक्ति या जानवर को जमा कर रहा है जिसके साथ वह बातचीत कर रहा है। इसी तरह, वे खुद को साफ करने के लिए चाटना का उपयोग करते हैं या अपने मालिकों को साफ करने की कोशिश करते हैं, एक प्रेमपूर्ण रवैये का संकेत देते हैं। जब आप पसीने वाले होते हैं तो आपके साथ नहीं हुआ?

Petful.com का फोटो


Petful.com का फोटो

बीमारी का पता लगाने

अन्य कारणों से हो सकता है: दिखाने के लिए कि वे भूख (बिल्लियों की तरह चाटना थूथन) नई चीजों की खोज (खासकर जब वे पिल्लों कर रहे हैं) और है कि इंगित करने के लिए की एक विधि के रूप में कर रहे हैं उन्हें कुछ दर्द होता है (यदि आप Licks देखेंगे आग्रहपूर्वक हिस्सा शरीर)। उत्तरार्द्ध मामले में, यह मारा गया हो सकता है, एक रोग है कि उन्हें काट लिया या पिस्सू एलर्जी अगर पैर चाटना है है से पीड़ित हैं।

अपने कुत्ते के व्यवहार को जानना और स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं का पता लगाने के लिए अपने दृष्टिकोण (और चाट में) में बदलावों को देखना महत्वपूर्ण है, उदाहरण के लिए। चूंकि वे बात नहीं कर सकते हैं, इसलिए चाट उन्हें कई अलग-अलग चीजों को संवाद करने में मदद करती है, जैसा आपने देखा है।

चाटना
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरे कुत्ते को चूमना बुरा हैमेरे कुत्ते को चूमना बुरा है
कुत्तों के प्यार को व्यक्त करने के 10 तरीकेकुत्तों के प्यार को व्यक्त करने के 10 तरीके
क्योंकि कुत्तों चाटनाक्योंकि कुत्तों चाटना
बिल्लियों को पता है कि अपने मालिकों को प्यार कैसे दिखाना हैबिल्लियों को पता है कि अपने मालिकों को प्यार कैसे दिखाना है
कुत्तों का मुंह वास्तव में हमारे से साफ है?कुत्तों का मुंह वास्तव में हमारे से साफ है?
कुत्तों ने अपने पैरों को चाटना क्यों? 5 सबसे आम कारणकुत्तों ने अपने पैरों को चाटना क्यों? 5 सबसे आम कारण
यदि आपको आश्चर्य है कि वे कुत्तों को चाटना क्यों करते हैं, तो हम आपको यह समझाते हैंयदि आपको आश्चर्य है कि वे कुत्तों को चाटना क्यों करते हैं, तो हम आपको यह समझाते हैं
कुत्तों हमेशा हमारे चेहरे चाटना क्यों चाहते हैंकुत्तों हमेशा हमारे चेहरे चाटना क्यों चाहते हैं
क्यों बिल्लियों चाटनाक्यों बिल्लियों चाटना
बिल्लियों चाटना क्यों करते हैं?बिल्लियों चाटना क्यों करते हैं?
» » वे कुत्तों को चाटना क्यों करते हैं?
© 2022 TonMobis.com