मेरे कुत्ते को सूखी त्वचा क्यों है

मेरे कुत्ते को सूखी त्वचा क्यों है

कभी-कभी कुत्ते शुष्क त्वचा होने से पीड़ित हैं और यह कठिन या अत्यधिक खरोंच का कारण बन सकता है जो चोटों का कारण बनता है। उपचार की गति हमें इसे प्रभावी ढंग से हल करने और इसे और भी खराब होने से रोकने की अनुमति देगी।

कुछ नस्लों में कुछ चाल जानना जरूरी है जो सूखे त्वचा से पीड़ित हैं जैसे बालों के बिना कुत्ते। याद रखें कि यह महत्वपूर्ण है कि आप यह सुनिश्चित करने के लिए अपने पशुचिकित्सा का दौरा करें कि यह एलर्जी या अन्य स्वास्थ्य समस्या नहीं है।

ExpertoAnimal के इस लेख में हम जवाब देंगे आपके कुत्ते को सूखी त्वचा क्यों है कुछ कारणों का विश्लेषण करना और सबसे संकेतित उपचार इसके लिए

आपको भी रुचि हो सकती है: मेरे कुत्ते की सूखी नाक क्यों है?
सूची

नमी

बरसात के दिनों में अक्सर यह मामला होता है कि हमारा कुत्ता गीला हो जाता है। यह तब भी हो सकता है जब हम उसके साथ समुद्र तट या नदी में जाते हैं। नतीजतन, आपका जानवर पीड़ित हो सकता है कवक या आपके त्वचा के जलन की उपस्थिति.

विशेष रूप से उन नाजुक त्वचा वाले जैसे तेज पीई या कुत्ते बहुत लंबे बाल वाले लंबे समय तक गीले हो सकते हैं। जब आप घर जाते हैं तो आपको उनकी मदद करनी चाहिए एक तौलिया के साथ नमी निकालें बाद में सूखापन से बचने के लिए। दूसरों के बीच पैड या अंडरमार जैसे अच्छी तरह से पहुंचने योग्य स्थानों की जांच करें।

नमी

बाहरी परजीवी

फ्लीस और टिक्स शुष्क त्वचा का कारण बनता है अपने जानवर का यह पता लगाने के लिए कि क्या आप इन परेशान मेहमानों की उपस्थिति से पीड़ित हैं, अपने कोट को अच्छी तरह से जांचें।

यदि ऐसा है, तो खुद को सूचित करने में संकोच न करें कि कैसे fleas को खत्म करना है और कैसे ठीक से टिक्स को खत्म करना है। एक का प्रयोग करें पिपेट या हार इसकी पुन: प्रकट होने से रोकने के लिए यह आवश्यक होगा।

बाहरी परजीवी

शैम्पू परिवर्तन

यदि आपने हाल ही में अपने कुत्ते के शैम्पू को बदल दिया है तो यह कारण हो सकता है कि आपकी त्वचा सूखी क्यों है। याद रखें कि प्रत्येक कुत्ते की त्वचा अन्य नस्लों से विशेष और अलग होती है।

पहचानें कि आपके कुत्ते की त्वचा कैसा है यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप पर्याप्त शैम्पू का प्रशासन कर रहे हैं। यदि आपको संदेह है तो आप पशुचिकित्सा से परामर्श कर सकते हैं। अपने कुत्ते के अगले स्वच्छता सत्र के लिए इसका उपयोग करना आवश्यक होगा डर्माप्रोटेक्टर या हाइपोल्गेनिक शैम्पू इससे आपके त्वचा में असुविधा नहीं होती है।

शैम्पू परिवर्तन

कालोनियों




कुत्तों के लिए कुछ उपनिवेशों को पूरी तरह से प्राकृतिक उत्पादों से बना नहीं है। यह उन लोगों के लिए एक समस्या हो सकती है जिनके पास है न्यूनतम संवेदनशील त्वचा.

अपने घर में कुत्तों के लिए प्राकृतिक इत्र बनाने का तरीका जानें। बेशक, तब तक लागू न करें जब तक कि आपका पालतू सूखापन से पूरी तरह से ठीक न हो जाए।

कालोनियों

ठंड

बहुत छोटे बाल वाले कुत्ते या जो लोग अपने बालों को अत्यधिक सर्दियों में काटते हैं, वे सर्दी के कारण सूखापन का सामना कर सकते हैं। यह महत्वपूर्ण है कि जब वे बाहर जाते हैं तो कुत्ते एक कोट की गर्मी का आनंद ले सकते हैं।

ठंड

अत्यधिक धोने

कुत्ते जितनी बार लोग करते हैं उतना स्नान नहीं कर सकते हैं। सामान्य चीज बनाना है मासिक स्नान हालांकि कुछ नस्लों हैं जो इसे हर 2 या 3 महीने में करना चाहिए।

iQuest-क्यों? कुत्ते के पास है प्राकृतिक संरक्षण परत उनकी त्वचा में जो उन्हें बाहर से अलग करता है। उन्हें स्नान करके हम इस परत को खत्म कर देते हैं जो स्वाभाविक रूप से पुन: उत्पन्न होता है। हालांकि, अगर हम पानी और शैम्पू के आवेदन का दुरुपयोग करते हैं तो हम सूखे त्वचा में समाप्त होने वाले आपके त्वचा में जटिलताओं का कारण बन सकते हैं। घर पर अपने कुत्ते को स्नान करने के लिए कुछ सुझाव खोजें।

यदि आपका कुत्ता बहुत गंदे हो जाता है और बहुत जल्दी आप नियमित रूप से ब्रश करके और बेबी पोंछे के उपयोग से स्नान करके बच सकते हैं।

अत्यधिक धोने

आराम की कमी

हमारे कुत्ते को प्रदान करें एक मलिडिता बिस्तर यह आवश्यक है दुःख की उपस्थिति से बचें कोहनी में कभी कभी यह कुत्ता अपने आप को अपने बिस्तर पर झूठ करना चाहते हैं लगता है, जो है, यह उदाहरण के लिए गर्मियों में होने की सामान्य है, यह एक पुराने कपास चादर कि न्यूनतम मिट्टी और बहुत गर्म नहीं insulates उपयोग कर सकते हैं।

आराम की कमी

एलर्जी और अन्य बीमारियां

एलर्जी की उपस्थिति आमतौर पर एक नए भोजन, धूल, कृत्रिम वस्तुओं या अन्य कारणों के सेवन के कारण होती है। सूजन बीमारी का लक्षण भी हो सकती है . यदि आपको लालसा या खुजली दिखाई देती है तो यह पता लगाने के लिए कि यह त्वचा की समस्या है, अपने पशुचिकित्सा पर जाएं।

एलर्जी और अन्य बीमारियां

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं मेरे कुत्ते को सूखी त्वचा क्यों है , हम आपको हमारे स्किन केयर सेक्शन में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों में सूखी त्वचा का इलाज कैसे करेंकुत्तों में सूखी त्वचा का इलाज कैसे करें
सूखी त्वचा के साथ कुत्तों के लिए शैम्पू कदम से कदमसूखी त्वचा के साथ कुत्तों के लिए शैम्पू कदम से कदम
मेरे कुत्ते की त्वचा को मॉइस्चराइज कैसे करेंमेरे कुत्ते की त्वचा को मॉइस्चराइज कैसे करें
शुष्क त्वचा देखभाल, शुष्क त्वचा के लिए घरेलू उपचार के लिए सुझावशुष्क त्वचा देखभाल, शुष्क त्वचा के लिए घरेलू उपचार के लिए सुझाव
सूखी त्वचा के लिए त्वचा देखभाल के लिए टिप्ससूखी त्वचा के लिए त्वचा देखभाल के लिए टिप्स
सर्दी के दौरान त्वचा को हाइड्रेटेड कैसे रखेंसर्दी के दौरान त्वचा को हाइड्रेटेड कैसे रखें
शुष्क त्वचा के लिए सबसे अच्छा हाथ क्रीम प्रकट कियाशुष्क त्वचा के लिए सबसे अच्छा हाथ क्रीम प्रकट किया
क्या करना है जब आंखों के नीचे सूखी त्वचा आपकी खुशी में काटने के लिए है?क्या करना है जब आंखों के नीचे सूखी त्वचा आपकी खुशी में काटने के लिए है?
मेरे कुत्ते की सूखी त्वचा का ख्याल कैसे रखेंमेरे कुत्ते की सूखी त्वचा का ख्याल कैसे रखें
क्या आपको शुष्क त्वचा को कम करने के लिए लोशन की आवश्यकता है? सही चुनाव कैसे करें!क्या आपको शुष्क त्वचा को कम करने के लिए लोशन की आवश्यकता है? सही चुनाव कैसे करें!
» » मेरे कुत्ते को सूखी त्वचा क्यों है
© 2022 TonMobis.com