कुत्ते जमीन खरोंच क्यों करते हैं?

कुत्ते जमीन खरोंच क्यों करते हैं?

निश्चित रूप से आपने अपने कुत्ते को विभिन्न परिस्थितियों में जमीन खरोंचते हुए देखा है और आपने सोचा है कि उनमें से प्रत्येक में उस व्यवहार का क्या कारण है। जैसा कि आप जानते हैं, कुत्ते भाषा यह जटिल है और इसलिए, कुत्तों के पास हमेशा एक अच्छा कारण होता है जो उनके द्वारा किए गए सब कुछ को न्यायसंगत बनाता है। उनमें से कुछ सकारात्मक हैं, जबकि अन्यों को हमारा ध्यान देने की आवश्यकता है क्योंकि वे हमें बताते हैं कि हमारे बालों वाले साथी को एक समस्या से गुज़रना पड़ रहा है जिसे तत्काल इलाज किया जाना चाहिए।

बताए गए कारण की पहचान करने में आपकी सहायता के लिए क्यों कुत्ते जमीन खरोंच या फर्श, ExpertoAnimal में हम सबसे आम विवरण, iexcl- पढ़ना जारी रखें!

आप भी रुचि ले सकते हैं: बिस्तर पर जाने से पहले कुत्ते बिस्तर क्यों खरोंच करते हैं?
सूची

कुत्ते के व्यवहार को समझना

सबसे सामान्य कारणों में जाने से पहले यह बताते हैं कि कुत्ते जमीन या मंजिल को क्यों खरोंच करते हैं, यह हमारे प्यारे साथी को समझने के महत्व को उजागर करने के लिए आवश्यक है। इस तरह, हमें चाहिए संदर्भ पर ध्यान देना जिसमें वह इस गतिविधि को पूरा करता है, वह किस क्षण में करता है, क्योंकि यहां हम जो उत्तर ढूंढ रहे हैं उसे ढूंढने की कुंजी निहित है।

कुत्ते हमारे द्वारा पूरी तरह से अलग भाषा से शासित होते हैं, जिसमें गंध लगभग हर चीज की पहचान करने के लिए एक प्रमुख भूमिका निभाती है: आपके घर, अन्य कुत्तों, हम ... इस तरह, यह आश्चर्य की बात नहीं है कि कुछ व्यवहार किए जाते हैं आपके वृत्ति के बाद और इसलिए, हमें बिना किसी पूर्व ज्ञान के कार्य करना चाहिए। कभी-कभी, अनजाने में, जानवर को रोककर हम उसे तनाव, चिंता और निराशा की स्थिति उत्पन्न कर रहे हैं, और हम उसे कुछ भी जोड़ते हैं जो उसके लिए नकारात्मक उत्तेजना के साथ सकारात्मक है। इसलिए, यदि हर बार जब आप अपने कुत्ते को जमीन खरोंच देखते हैं तो आप उसे ऐसा नहीं करने के लिए कहते हैं, पहले उस कारण की जांच करें जो उसे करने के लिए प्रेरित करती है और फिर समस्या हल करने के लिए कार्य करती है, यदि कोई है।

कुत्ते के व्यवहार को समझना

क्या कुत्ता आराम क्षेत्र के बिस्तर या तल को खरोंच करता है?

अधिकांश कुत्तों, यदि सब कुछ नहीं, बिस्तर पर जाने से पहले बिस्तर से घिरा हुआ बिस्तर या मंजिल खरोंच करें। Iquest- आप ऐसा क्यों करते हो? कुत्ते को इस "अनुष्ठान" को पूरा करने के लिए मुख्य कारण यह है कि इसके अलावा कोई दूसरा नहीं है अपने क्षेत्र को चिह्नित करें , अन्य कुत्तों को बताएं कि यह बाकी क्षेत्र आपका है। बिस्तर और जमीन दोनों को खरोंच करके, जानवर अपनी सुगंध फैलाता है और बाकी कुत्तों को चेतावनी देता है कि घर का वह हिस्सा इससे संबंधित है। हालांकि, इसका मतलब यह नहीं है कि एक कुत्ता जो अन्य कुत्तों के साथ नहीं रहता है, उसे ऐसा नहीं करना चाहिए, क्योंकि उनके प्राकृतिक वृत्ति में कुछ ऐसा होने के कारण, यह भी संभव है कि यह भी करता है।

कुत्तों के शरीर के विभिन्न क्षेत्रों में ग्रंथियों की एक श्रृंखला होती है जिसके माध्यम से अपनी गंध छोड़ो , कुत्तों के बाकी हिस्सों द्वारा अद्वितीय और पहचानने योग्य। सबसे लोकप्रिय गुदा ग्रंथियां हैं, इसलिए जब वे सवारी के दौरान होते हैं, और पैरों में पसीने वाली पसीने वाली ग्रंथियां उनके बीच गुदा गंध करती हैं। ये आखिरी लोग पशु के लिए कई मौलिक कार्यों को पूरा करते हैं, जिसके बीच वे पसीने के माध्यम से शारीरिक तापमान को नियंत्रित करने और अपनी गंध से इसे समाप्त करने के लिए एक पर जोर देते हैं। इस तरह, जमीन को खरोंच करते समय, कुत्ता पैड द्वारा उत्सर्जित गंध वितरित करता है।

दूसरी तरफ, यदि आप बिस्तर पर जाने से पहले बिस्तर को खरोंच करते हैं, तो आप इसे और आराम करने के लिए व्यवस्था कर रहे हैं। जैसा कि यह आपके साथ हो सकता है, आपका कुत्ता कुशन को अपने छेद बनाने के लिए मोल्ड करने की कोशिश करता है, इसमें सुरक्षित और आरामदायक महसूस होता है। हमारे लेख में बिस्तर से पहले कुत्ते बिस्तर पर खरोंच क्यों करते हैं, इस बारे में सभी विस्तृत जानकारी, iexcl- इसे याद मत करो!

क्या कुत्ता आराम क्षेत्र के बिस्तर या तल को खरोंच करता है?

आपको संचित ऊर्जा को छोड़ने की जरूरत है

यदि आपका कुत्ता घर के किसी भी क्षेत्र की मंजिल को किसी स्पष्ट कारण और बलपूर्वक नहीं खरोंच करता है, तो आप महसूस कर सकते हैं पर्याप्त अभ्यास नहीं कर जोर दिया और, इसलिए, वह बचने का उसका तरीका है। आम तौर पर, इस प्रकार के कुत्ते तनाव के अन्य लक्षण पेश करते हैं, जैसे स्टीरियोटाइप, चाट या निरंतर पेंटिंग। वास्तव में, जमीन को खरोंच करने का बहुत ही कार्य एक स्टीरियोटाइप बन सकता है यदि यह अक्सर किया जाता है और इसलिए, तत्काल उपचार की आवश्यकता होती है।

कुत्ते जानवर हैं उन्हें संचित ऊर्जा को छोड़ने की जरूरत है शांत, शांत और संतुलन में रहने के लिए। इसके लिए, उन्हें उन अभ्यासों को पेश करना सबसे अच्छा है जो उनके आकार और चरित्र की ज़रूरत है, दोनों कुत्तों के साथ बातचीत करने के लिए और भौतिक गतिविधियों के माध्यम से उन्हें चलाने की अनुमति देते हैं और इसके अतिरिक्त, उन्हें उनके साथ बंधन को मजबूत करने में मदद करते हैं। यदि यह पूरा नहीं हुआ है, तो कुत्ता उस ऊर्जा से छुटकारा पाने के लिए अन्य तरीकों की तलाश करता है, और जमीन को अनिवार्य रूप से खरोंच करने के लिए उनमें से एक है। यदि यह आपका मामला है और आप नहीं जानते कि अपने कुत्ते को तनाव से छुटकारा पाने में कैसे मदद करें, तो हम आपको सलाह देते हैं कि आप मार्गदर्शन करने के लिए एक चिकित्सक या कुत्ते शिक्षक के पास जाएं।

नाखून बहुत लंबा है?

जंगली में, कुत्ते जमीन को खरोंच करेंगे अपने नाखून फाइल करें और चलते समय अपने पैरों को चोट नहीं पहुंचाओ। जब वे बहुत लंबे होते हैं, तो गंभीर स्वास्थ्य समस्याएं विकसित हो सकती हैं, जैसे उंगलियों को घुमाने या नाखून के टूटने, जो ऊतक को नुकसान पहुंचाते हैं और संक्रमण करते हैं। जब कुत्ते पर पैड पारित होते हैं तो जमीन पर पैरों का सही ढंग से समर्थन नहीं कर सकते हैं, इसलिए, उपर्युक्त क्षति होती है। इन मामलों में हम जानवरों को कुछ अवसरों में अपने नाखून काटने का भी निरीक्षण कर सकते हैं।




नाखूनों के उचित रखरखाव को सुनिश्चित नहीं करने से कुत्ते को किसी भी प्रकार की मिट्टी को खरोंच करने की अनुमति मिलती है ताकि वह लम्बाई लम्बाई दर्ज कर सके। घर पर अपने कुत्ते की नाखूनों को काटने के तरीके को जानने के लिए, हमारी सरल युक्तियों को याद न करें।

नाखून बहुत लंबा है?

अपनी जरूरतों के बाद मंजिल खरोंच करें

Iquest- आप अपने कुत्ते को पराजित करने या पेशाब के बाद फर्श खरोंच कितनी बार देखा है? वे आम तौर पर दोनों पिछड़े पैर और सामने के पैरों के साथ ऐसा करते हैं, विसर्जन या मूत्र से थोड़ा आगे बढ़ते हैं, और गंदगी फेंकते हैं, यदि कोई हो। इस व्यवहार का उद्देश्य स्वच्छता कारणों से छिपाने के लिए मल या पेशाब को कवर करने का इरादा नहीं है, कोशिश करें एक घर्षण और दृश्य ट्रेस छोड़ दें बाद में उसी क्षेत्र को पार करने वाले कुत्तों के लिए। तो, यह मुख्य रूप से पुरुषों द्वारा किए गए अंकन का एक अधिनियम है, हालांकि हम इसे कुछ महिलाओं में भी देख सकते हैं। इसलिए, हम अक्सर यह भी देखते हैं कि हमारे कुत्ते उन क्षेत्रों में पराजित या पेशाब करते हैं जहां अन्य पहले से ही ऐसा कर चुके हैं। बिस्तर को खरोंच करने के कार्य के साथ, यह एक प्राकृतिक व्यवहार है, जो कुत्ते की वृत्ति के विशिष्ट है जिसे हमें बाधा नहीं देना चाहिए या रोकना चाहिए।

दूसरी तरफ, अन्य कुत्तों के गंभीर डर वाले कुत्ते आमतौर पर खुद को राहत दिलाने के लिए छिप जाते हैं और विपरीत उद्देश्य के लिए मल और मूत्र को कवर करने के लिए गंदगी खोदते हैं: परीक्षण खत्म करें . इस तरह, वे अन्य कुत्तों को आकर्षित करने से बचते हैं और अधिक सुरक्षित महसूस करते हैं। इन कुत्तों को आत्मविश्वास हासिल करने के लिए एक चिकित्सक या कुत्ते शिक्षक द्वारा तत्काल इलाज किया जाना चाहिए।

आम तौर पर, जब मल को कवर करने के बजाए कुत्ते को चिह्नित करने की बात आती है, तो वह उन्हें अपनी गंध वितरित करने के लिए तितर-बितर करने की कोशिश करता है, जबकि दूसरे मामले में हम देखते हैं कि जानवर विसर्जन को कैसे छुपाता है। इसके अलावा, अन्य कुत्तों के डर वाले कुत्ते के पास अन्य लक्षण होंगे जैसे पैरों, कानों के पीछे या बहुत कम पूंछ लेना, या जब वह एक और कुत्ता उसे देखता है तो थरथराता है।

क्या होगा अगर यह धरती को खरोंच करे?

उपरोक्त कारणों के अलावा, जैसे कि उनके नाखूनों को भरना या ऊर्जा मुक्त करना, कुत्ता पृथ्वी को खोद सकता है क्योंकि उसे एक निशान पता चला है जिससे उसे विश्वास होता है कि उस जगह पर एक दफन वस्तु मिलती है। इसकी प्रकृति में तथ्य है दफन और चीजों का पता लगाएं , इसलिए उसकी अपनी वृत्ति उसे उस क्षेत्र को खरोंच करने के लिए प्रेरित करती है।

दूसरी तरफ, यदि आपने देखा है कि आपके कुत्ते ने पहले जमीन को खरोंच कर लिया है और फिर उस पर गिर गया है, तो आपको पता होना चाहिए कि यह अपने तापमान को नियंत्रित करने के लिए ऐसा करता है। गर्मी के समय में, जब तक यह निपटने और ठंडा करने पर ठंडा परत तक नहीं पहुंच जाता है, तब तक पृथ्वी को खोद सकता है, जबकि ठंडे महीनों में यह ऊपरी परत (जो आमतौर पर ठंडा होता है) को खत्म करने के लिए ऐसा करता है और गर्म परत पर झूठ बोलता है। इस अर्थ में, कुत्ता उसी उद्देश्य के लिए घर की मंजिल या मंजिल को भी खरोंच कर सकता है: तापमान को विनियमित करें और इसे आरामदायक बनाने के लिए एक जगह समायोजित करें। इस कारण से, हम जानवर को अपने बिस्तर, आरामदायक और आरामदायक पेश करने के महत्व को हाइलाइट करना चाहते हैं, ताकि आप ठंड या गर्म महसूस किए बिना आराम कर सकें।

क्या होगा अगर यह धरती को खरोंच करे?

क्या मुझे इस व्यवहार से बचना चाहिए?

जैसा कि हमने पूरे लेख में देखा है, ज्यादातर मामलों में कारण यह है कि सवाल का जवाब क्यों कुत्तों को जमीन पर खरोंच करना प्रकृति और प्रकृति में है, इसलिए हमें उस व्यवहार को बाधित और धीमा नहीं करना चाहिए। इन विशिष्ट प्रक्रियाओं में कुत्ता संवाद करने की कोशिश करता है, ताकि यह किसी भी समस्या का सामना न करे जिसे इलाज किया जाना चाहिए।

बेशक, जब संचित तनाव को मुक्त करने के लिए एक रूढ़िवादी या व्यवहार की बात आती है तो हमें समस्या को खत्म करने और जानवर के कल्याणकारी राज्य को वापस करने के लिए कार्य करना चाहिए। इसके अलावा, अगर कारण नाखूनों का अपर्याप्त रखरखाव है, तो जाहिर है कि हमें स्वास्थ्य समस्याओं से बचने के लिए भी हस्तक्षेप करना चाहिए।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कुत्ते जमीन खरोंच क्यों करते हैं? , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
क्योंकि कुत्ते फर्श खरोंच करते हैंक्योंकि कुत्ते फर्श खरोंच करते हैं
जमीन पर झूठ बोलने के लिए कुत्ते को कैसे सिखाया जाएजमीन पर झूठ बोलने के लिए कुत्ते को कैसे सिखाया जाए
फर्श पर मेरी बिल्ली दीवार क्यों है?फर्श पर मेरी बिल्ली दीवार क्यों है?
मेरी बिल्ली मुझे काटती है और मुझे खरोंच करती है - मैं क्या करूँ?मेरी बिल्ली मुझे काटती है और मुझे खरोंच करती है - मैं क्या करूँ?
बिल्लियों को भोजन क्यों कवर करते हैं?बिल्लियों को भोजन क्यों कवर करते हैं?
मेरा पिल्ला खरोंच बंद नहीं करता है, इसका क्या मतलब है?मेरा पिल्ला खरोंच बंद नहीं करता है, इसका क्या मतलब है?
कुत्ते जो खरोंच और एक ही समय में जमीन licksकुत्ते जो खरोंच और एक ही समय में जमीन licks
कुछ कुत्तों ने अपने हिंदुओं को खींच लिया जैसे कि वे पतले थे, क्यों?कुछ कुत्तों ने अपने हिंदुओं को खींच लिया जैसे कि वे पतले थे, क्यों?
जब मैं इसे जमीन कोब देता हूं तो बोवाइन खराब हो जाता हैजब मैं इसे जमीन कोब देता हूं तो बोवाइन खराब हो जाता है
कुत्ते बिस्तर से पहले क्यों जाते हैं?कुत्ते बिस्तर से पहले क्यों जाते हैं?
» » कुत्ते जमीन खरोंच क्यों करते हैं?
© 2022 TonMobis.com