मेरी बिल्ली इतनी बालों को क्यों खो देती है? कारण और समाधान

मेरी बिल्ली इतनी बालों को क्यों खो देती है? कारण और समाधान

कोई भी रहस्य नहीं है: बिल्लियों ढीले बाल . लेकिन, iQuest-क्यों? आम तौर पर, सबसे आम कारण हैं: बालों के झड़ने, बाहरी परजीवी, अपर्याप्त पोषण, त्वचा रोग या तनाव। यदि बालों के झड़ने की प्रकृति का हिस्सा है, तो घर को मृत बालों से भरने से रोकने के लिए चरणों की एक श्रृंखला का पालन करना आवश्यक है। लेकिन जब समस्या आपके स्वास्थ्य में निहित है, तो आपको तत्काल पशु चिकित्सक के पास जाना चाहिए।

ExpertoAnimal में हम जानते हैं कि सफाई करने के तरीके के बारे में सिफारिशों से अधिक, वास्तव में महत्वपूर्ण बात यह जानना है कि आपकी बिल्ली के कोट के साथ क्या हो रहा है, और इसका फर इतनी आसानी से क्यों आ जाता है। यही कारण है कि हम इस लेख को प्रस्तुत करते हैं बिल्लियों में बालों के झड़ने के सबसे आम कारण और इससे बचने के लिए कुछ चालें।

आप भी रुचि ले सकते हैं: मेरी बिल्ली में किसी न किसी बाल हैं - कारण और समाधान

मेरी बिल्ली इतनी बाल क्यों बूट करती है?

अपने घर को साफ करने के विभिन्न तरीकों पर विचार करने से पहले, यह जानना आवश्यक है कि आपकी बिल्ली बहुत सारे बाल क्यों जारी करती है। खैर, बिल्ली के लिए थोड़ा बाल छोड़ना स्वाभाविक है, क्योंकि इसका मतलब है कोट बदल रहा है , तो जो लोग आप अपने घर पर देखते हैं वे मृत बाल हैं जो गिर गए हैं। मंथन स्वस्थ और उज्ज्वल रहने के लिए पिघलना जरूरी है।

हालांकि, जब गिरावट अत्यधिक होती है तो इसका मतलब यह हो सकता है कि कोई समस्या है। यह संभव है, उदाहरण के लिए, आपकी बिल्ली है fleas या ticks , और यह कि इन परजीवीओं के काटने से होने वाली खुजली से उन्हें हिंसक तरीके से खरोंच हो जाता है और अंततः, बालों के पूरे टफट निकाल देते हैं।

एक और कारण है भोजन की कमी . कम गुणवत्ता वाले भोजन, चाहे गीले या सूखे हों, न केवल आपके बिल्ली के बच्चे के स्वास्थ्य को प्रभावित करते हैं, क्योंकि यह आवश्यक सभी पोषक तत्व प्रदान नहीं करता है और इसमें हानिकारक सामग्री भी शामिल है, बल्कि कोट की उपस्थिति और संरक्षण को भी प्रभावित करती है। ।

त्वचा रोग




बिल्लियों में त्वचा की अधिकांश बीमारियां कोट के असामान्य नुकसान का कारण बनती हैं, ताकि यह मुख्य लक्षणों में से एक के रूप में दिखाई दे। फेलिन में सबसे आम निम्नलिखित हैं:

  • खाज . खरोंच के प्रकार के आधार पर, जानवर एक सामान्यीकृत बालों के झड़ने या दूसरी तरफ, अपने शरीर के कुछ हिस्सों में अशक्त पैच पेश कर सकता है।
  • जिल्द की सूजन . यह खुजली के साथ होता है, और त्वचा की सूजन या सूखापन के प्रकार के आधार पर।
  • मशरूम . वे जानवर के शरीर के विशिष्ट क्षेत्रों में अशक्त सर्कल दिखाकर विशेषता है।
  • एलर्जी . एलर्जी के आधार पर, खुजली आंखों और नाक, सूजन, खांसी या छींकने के अलावा बिल्ली में बालों के झड़ने हो सकते हैं।

जैसा कि हमने कहा था, स्थानीय या सामान्य बालों के झड़ने अक्सर अत्यधिक खुजली के कारण तीव्र खुजली, चकत्ते, सूजन और यहां तक ​​कि चोटों के साथ होता है। यदि आपको संदेह है कि यह कारण बताता है कि आपकी बिल्ली इतनी बालों को क्यों खो देती है, तो त्वचा की बीमारी क्यों होती है, संकोच न करें और पैथोलॉजी की पहचान करने और उपचार स्थापित करने के लिए पशु चिकित्सक के पास जाएं।

तनाव और चिंता

हमारे साथ मनुष्य, के रूप में तनाव और चिंता की स्थिति वे जानवरों पर बालों के अत्यधिक नुकसान भी पैदा कर सकते हैं। इस लक्षण को पेश करने के अलावा, बिल्ली अति सक्रिय, कुछ हद तक आक्रामक, उदासीन और भूख के बिना हो सकती है। Iquest- क्या तनाव उत्पन्न कर सकते हैं? आपके दिनचर्या में परिवर्तन, घर पर अकेले कई घंटों खर्च करते हैं, अजनबियों, जोरदार शोर आदि से दौरे करते हैं।

मेरी बिल्ली इतनी बाल क्यों बूट करती है?

बिल्ली को बहुत सारे बाल जारी करने से कैसे रोकें?

एक बार जब आप अपनी बिल्ली को बहुत सारे बाल ढीले कारणों की पहचान कर लेते हैं, तो अब इस समस्या के समाधान की तलाश करने का समय है, जो आपको उतना ही प्रभावित करता है। यदि कारण किसी स्वास्थ्य समस्या से संबंधित है, तो समाधान स्पष्ट है: पशुचिकित्सा पर जाएं। अगर हम आसानी से परिवर्तन की अवधि, अपर्याप्त पोषण या तनाव का सामना कर रहे हैं, तो हम निम्नलिखित सिफारिशें प्रदान करते हैं:

  1. अपनी बिल्ली के बाल साप्ताहिक ब्रश करें . सबसे पहले आप इसे बहुत पसंद नहीं कर सकते हैं यदि आप इसका उपयोग नहीं करते हैं, लेकिन आप जल्द ही इसे प्यार करेंगे, क्योंकि एक अच्छी ब्रशिंग एक उत्कृष्ट मालिश है। सप्ताह में एक बार छोटी बालों वाली बिल्लियों के लिए, और लंबे बाल के लिए दो से तीन बार सिफारिश की जाती है।
  2. ब्रशिंग के लिए ठीक दांतों के साथ एक धातु कंघी प्राप्त करें . जब आप इसका इस्तेमाल करते हैं, तो पेट पर कम बाल वाले क्षेत्रों में अपनी बिल्ली को चोट पहुंचाने की परवाह न करें।
  3. ब्रशिंग के पूरक के रूप में, आप गर्म पानी के साथ कपड़े को गीला कर सकते हैं और इसे अपने बिल्ली के बालों से गुजर सकते हैं, आप देखेंगे कि बाल आसानी से कपड़े का पालन कैसे करते हैं।
  4. बाहरी उपयोग के लिए कुछ उत्पाद हैं जो बालों के झड़ने को कम करने के लिए काम करते हैं। यह नाम उस देश पर निर्भर करेगा जिसमें आप हैं और वाणिज्यिक ब्रांड जो उन्हें बनाता है। आवेदन का तरीका आमतौर पर अनाज के खिलाफ फर पर रगड़ रहा है, जब उत्पाद आपको बताता है तो दोहराना।
  5. Fleas या ticks की उपस्थिति में, तुरंत एक समाधान की तलाश करें . पिपेट, स्नान, पाउडर, हार, इत्यादि, इस समस्या को समाप्त करने के लिए बाजार में कई विकल्प उपलब्ध हैं, अपने पशुचिकित्सा से परामर्श लें।
  6. अपनी बिल्ली का बच्चा गुणवत्ता फ़ीड प्रदान करें . न केवल यह आपके स्वास्थ्य के लिए फायदेमंद होगा, लेकिन बहुत ही कम समय में आप देखेंगे कि आप कम बाल खो देंगे और कोट बहुत उज्जवल और अधिक रेशमी है।
  7. एक अच्छा वैक्यूम प्राप्त करें . यदि आपके घर में कालीन, फर्नीचर, कुशन और अन्य वस्तुएं हैं जिन पर आपकी बिल्ली तक पहुंच है, तो अपने घर की सफाई को अनुकूलित करने के लिए एक अच्छा वैक्यूम हासिल करना महत्वपूर्ण है।
  8. तनाव को खत्म करो . यदि आपने यह पहचानने का कारण बताया है कि आपकी बिल्ली इतनी बालों को क्यों फेंकती है तो यह एक निश्चित स्थिति या वस्तु है जो जानवर को तनावपूर्ण फ्रेम में प्रवेश करने का कारण बनती है, यह उचित संशोधन करता है ताकि यह भावनात्मक स्थिरता को ठीक कर सके।
बिल्ली को बहुत सारे बाल जारी करने से कैसे रोकें?

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं मेरी बिल्ली इतनी बालों को क्यों खो देती है? कारण और समाधान , हम आपको हमारे हेयर केयर सेक्शन में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बालों के झड़ने से लड़ने के लिए क्या विटामिनबालों के झड़ने से लड़ने के लिए क्या विटामिन
फेलिन एलोपेसिया के लिए देखभाल की देखभालफेलिन एलोपेसिया के लिए देखभाल की देखभाल
कुत्तों में बालों के झड़नेकुत्तों में बालों के झड़ने
बिल्ली की एक मजबूत लड़ाई थीबिल्ली की एक मजबूत लड़ाई थी
मेरी बिल्ली में कुछ तरफ ताले नहीं हैंमेरी बिल्ली में कुछ तरफ ताले नहीं हैं
मेरी बिल्ली के अत्यधिक बालों के झड़नेमेरी बिल्ली के अत्यधिक बालों के झड़ने
मेरी बिल्ली बाल क्यों नहीं बढ़ती?मेरी बिल्ली बाल क्यों नहीं बढ़ती?
बिल्लियों में बाल गेंदें - उन्हें खत्म करने के लिए लक्षण और उपचारबिल्लियों में बाल गेंदें - उन्हें खत्म करने के लिए लक्षण और उपचार
मेरी बिल्ली के बाल गिरते हैं, मुझे क्या करना चाहिए?मेरी बिल्ली के बाल गिरते हैं, मुझे क्या करना चाहिए?
छोटी बालों वाली बिल्लियों के लिए ब्रशछोटी बालों वाली बिल्लियों के लिए ब्रश
» » मेरी बिल्ली इतनी बालों को क्यों खो देती है? कारण और समाधान
© 2022 TonMobis.com