मेरी माल्टीज़ ब्राट बहुत खरोंच करता है

मेरी माल्टीज़ ब्राट बहुत खरोंच करता है

माल्टीज़ बिचॉन एक बहुत पुरानी नस्ल है। इसकी सटीक उत्पत्ति स्पष्ट नहीं है, क्योंकि ऐसा लगता है कि यह एड्रियाटिक सागर में मेलिटा के सिली शहर या मेलेडा द्वीप से आ सकता है। मूल रूप से यह ठेठ buzzard कुत्ता था, जो भूमध्य सागर के क्षेत्र के बंदरगाहों और नावों में रहते थे। वह वर्तमान में एक प्यारा साथी कुत्ता है, हंसमुख और मजबूत है।

हालांकि, एक ही समय में, माल्टीज़ बिचॉन एक कुत्ता है जो मालिक है कुछ हद तक नाजुक फर , इस कारण से, किसी भी समस्या के मुकाबले, उसे अपने शरीर और कानों को खरोंच करना आम बात है। ExpertoAnimal द्वारा इस आलेख में हम आपको अपने कुत्ते के कोट के साथ क्या हो रहा है यह जानने के लिए कुछ सुझाव देंगे और हम आपको खोज लेंगे क्यों तुम्हारा शतरंज बिचन बहुत खरोंच करता है :

आप भी रुचि रखते हैं: माल्टीज़ बिचॉन के बालों को कैसे सुचारू बनाना है
सूची

माल्टीज़ बिचॉन में सबसे अधिक बार बीमारियां क्या हैं?

यह कहा जा सकता है कि वे किसी भी कुत्ते के समान बीमारियों से प्रभावित होते हैं, लेकिन उनके लंबे बालों के कारण, त्वचा आमतौर पर सबसे अधिक प्रभावित शरीर अंगों में से एक होती है।

लंबे बालों की यह परत, अगर सही ढंग से बनाए रखा और बनाए रखा नहीं है, तो कई हो सकता है बाल और त्वचा की समस्याएं , क्योंकि यह नट्स होगा, जिसके परिणामस्वरूप त्वचा के ऑक्सीजन की कमी और अन्य रोगों को उत्पन्न करने की संभावना में वृद्धि, जैसे त्वचा रोग, बाहरी परजीवी की समस्याएं आदि। इस दौड़ में (और दूसरों में) अन्य बीमारियां एटॉलिक डार्माटाइटिस हैं, जिनकी उत्पत्ति एलर्जी है।

माल्टीज़ बिचॉन में सबसे अधिक बार बीमारियां क्या हैं?

मेरा बिचॉन बहुत खरोंच करता है ... क्यों?

स्क्रैचिंग कैनिन व्यवहार का एक बहुत ही सामान्य अभिव्यक्ति है, यह देखते हुए कि कुत्ते कैसे अपने शरीर के कुछ क्षेत्रों को खरोंच या लेटता है। यह आमतौर पर खुजली से जुड़ा होता है, लेकिन शारीरिक, त्वचा-विशिष्ट दोनों, और अन्य कारण हो सकते हैं सामान्य रोगविज्ञान , साथ ही साथ सहयोगी व्यवहार की समस्याएं . त्वचा में किसी भी अजीब सनसनी (सूजन, घाव, परिधान, नया कॉलर, आदि) खरोंच और चाट के जवाब में उत्पन्न होता है।

एलर्जी खुजली का एक बहुत ही लगातार कारण है और खरोंच या चाट की प्रतिक्रिया है। ये या तो भोजन (एटोपिक डार्माटाइटिस के रूप में जाना जाता है) या संपर्क द्वारा किया जा सकता है। पूर्व आमतौर पर एक अधिक व्यापक सूजन और खुजली उत्पन्न करता है, जबकि संपर्क आम तौर पर अधिक स्थानीयकृत खुजली उत्पन्न करता है, जिस क्षेत्र में त्वचा एलर्जी उत्पन्न करने वाली सामग्री के संपर्क में आती है।

और अन्य कारणों?




एक अन्य कारण की उपस्थिति हो सकती है संक्रामक प्रकार त्वचा रोग (बैक्टीरिया और कवक द्वारा), त्वचा में ऑक्सीजन की कमी (बालों के नट, ब्रशिंग या खराब ब्रशिंग की कमी से), बीमार जानवरों के संपर्क में या चोट के कारण विदेशी निकायों की उपस्थिति से (जैसे कि स्पाइक्स हो सकता है)।

और अन्य कारणों?

और परजीवी?

परजीवी, जैसे कि fleas, आमतौर पर कुत्ते में एक महान pruritus का कारण बनता है, समय बिखरा हुआ समय बढ़ रहा है। अन्य भी हैं परजीवी बीमारियां , खरोंच और भारी टिक परजीवी की तरह।

क्या व्यवहार की समस्या अत्यधिक चाट या खरोंच की ओर ले जाती है?

कुत्ते के शरीर के कुछ क्षेत्रों में चाट से अधिक आमतौर पर होता है जानवर की मनोवैज्ञानिक समस्याएं , जैसे स्टीरियोटाइपिंग और बाध्यकारी व्यवहार। चाट के कारण अक्सर अकसर डार्माटाइटिस होता है।

इसमें कुत्ते के लगातार क्षेत्र को मारने वाले कुत्ते होते हैं, जो कई मामलों में चोटों का उत्पादन करते हैं। आमतौर पर यह कुत्तों में अक्सर होता है जो कई घंटों और अकेले या शारीरिक गतिविधि की कमी के कारण बंद हो जाते हैं।

क्या व्यवहार की समस्या अत्यधिक चाट या खरोंच की ओर ले जाती है?

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं मेरी माल्टीज़ ब्राट बहुत खरोंच करता है , हम अनुशंसा करते हैं कि आप अन्य स्वास्थ्य समस्याओं के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बिचॉन के पास लाल बिंदु हैं जहां वह पेशाब करता हैबिचॉन के पास लाल बिंदु हैं जहां वह पेशाब करता है
छोटे नस्ल वयस्क कुत्तों के लिए विशेष भोजनछोटे नस्ल वयस्क कुत्तों के लिए विशेष भोजन
दुनिया के 5 सबसे छोटे कुत्तोंदुनिया के 5 सबसे छोटे कुत्तों
मेरे छोटे कुत्ते के पास उसकी दाहिनी आंख पर एक सफेद कपड़ा हैमेरे छोटे कुत्ते के पास उसकी दाहिनी आंख पर एक सफेद कपड़ा है
एक माल्टीज़ बिचॉन से सावधान रहेंएक माल्टीज़ बिचॉन से सावधान रहें
प्रोफाइल: माल्टीज़ बिचॉन एक मिठास!प्रोफाइल: माल्टीज़ बिचॉन एक मिठास!
मेडागास्कर के पसंदीदा, कोटन डी तुलारमेडागास्कर के पसंदीदा, कोटन डी तुलार
एक माल्टीज़ बच्चे की आंखों को मारनाएक माल्टीज़ बच्चे की आंखों को मारना
बिचॉन माल्टीज़ श्वास पर विचित्र हमलेबिचॉन माल्टीज़ श्वास पर विचित्र हमले
हवाना बिचॉन कुत्ते लगातार खरोंचहवाना बिचॉन कुत्ते लगातार खरोंच
» » मेरी माल्टीज़ ब्राट बहुत खरोंच करता है
© 2022 TonMobis.com