मेरी बिल्ली हर जगह पेशाब क्यों करती है?

मेरी बिल्ली हर जगह पेशाब क्यों करती है?

यह एक रहस्य नहीं है कि बिल्लियों बेहद साफ जानवर हैं, न केवल खुद के साथ बल्कि उन स्थानों के संबंध में जहां वे अपना समय बिताते हैं, जैसे कि उनके बिस्तर, रेत के बक्से, फीडर और घर के अन्य क्षेत्रों। इसे ध्यान में रखते हुए, AnimalExpert में हम जानते हैं कि जब एक बिल्ली उन जगहों पर पेशाब करने का फैसला करती है जहां वह आमतौर पर नहीं करता है, तो ऐसा इसलिए होता है क्योंकि उनके साथ कुछ गड़बड़ है, इसलिए इस व्यवहार को बिल्ली के सरल caprice के रूप में व्याख्या नहीं किया जाना चाहिए।

यदि आपने कभी सोचा है क्यों आपकी बिल्ली हर जगह पेशाब करती है , फिर यह वह लेख है जिसे आप ढूंढ रहे हैं। यह जानने के लिए कि क्या करना है, पहले इस व्यवहार के कारणों को जानना और इसकी उत्पत्ति से समस्या पर हमला करना आवश्यक है।

आप भी रुचि ले सकते हैं: अगर मेरा सांप नहीं खाता तो मुझे क्या करना चाहिए?
सूची

प्रारंभिक सलाह

यदि आपकी बिल्ली ने हमेशा अपने अपशिष्ट बॉक्स का सही इस्तेमाल किया है और अचानक पूरे घर में पेशाब करना शुरू कर देता है, तो आपको यह समझना चाहिए कि इससे संकेत मिलता है कि स्वास्थ्य या भावनात्मक स्तर पर कुछ सही नहीं है।

अगर बिल्ली बाहर जा सकती है, तो घर के आस-पास के विभिन्न स्थानों में पेशाब करना पूरी तरह से प्राकृतिक है, क्योंकि इस तरह वह अपने क्षेत्र को चिह्नित करता है। इस मामले में, यह कोई समस्या नहीं है और यह एक सामान्य व्यवहार है।

जब आप देखते हैं कि आपकी बिल्ली घर के अंदर पेशाब करती है, तो उसे ध्यान देना चाहिए, अपने कूड़े के बक्से का उपयोग करने की सबसे आदत है। यदि आप देखते हैं कि, एक दिन से अगले तक, आप कोनों, फर्नीचर, बिस्तरों और मूल रूप से किसी भी स्थान पर उपयोग करना शुरू कर सकते हैं, जिसे आप स्वयं से छुटकारा पाने के बारे में सोच सकते हैं, आपकी बिल्ली के साथ कुछ ऐसा हुआ है जो आपकी सभी रुचि के योग्य है।

इस तरह के व्यवहार के चेहरे में, आपको धीरज रखना चाहिए यह पता लगाने के लिए कि बिल्ली में इस प्रतिक्रिया को किस प्रकार ट्रिगर करता है, क्योंकि कारण किसी बीमारी से संबंधित हो सकते हैं, या ऐसी स्थितियां जो आपकी बिल्ली में तनाव पैदा कर रही हैं।

कारणों का निदान करना आमतौर पर आसान नहीं होता है, लेकिन थोड़ा धैर्य और बहुत प्यार के साथ आपको समस्या की उत्पत्ति मिल जाएगी। बिल्ली या डांटने से बचें कुछ आपदा करने के बाद, यह केवल आपकी चिंता का स्तर बढ़ाएगा।

प्रारंभिक सलाह

स्वास्थ्य समस्याएं

कुछ बीमारियों से आपकी बिल्ली घर के अन्य हिस्सों में खुद को राहत दिलाने लग सकती है, जैसे कि सिस्टिटिस, गुर्दे की पत्थरों और दस्त . Iquest- इन मामलों में आपकी बिल्ली मूत्र पेशाब क्यों करती है? पहले दो में, हालत पेशाब पर दर्द होता है, तो यह सामान्य है के लिए अपनी बिल्ली पल कि आप चाहते हैं में पूरी तरह से पेशाब नहीं कर सकते, और अत्यावश्यकता है कि इस वसीयत के लिए कहीं और कर समाप्त हो गया यह उत्पादन किया। इसके अलावा, वह कौन मूत्राशयशोध साथ एक बिल्ली जानते हैं कि कैसे उत्सुक रखा जा सकता है, मूत्र हर जगह के रूप में यदि उनके मानव साथी बेचैनी सचेत करने के लिए वे महसूस कर रहे हैं के छोटे पूल छोड़ने पड़ा है।

जब बिल्ली असुविधा मूत्र उत्पत्ति का नहीं है तब बिल्ली हर जगह पेशाब करती है। यदि आपकी बिल्ली किसी और चीज से पीड़ित है, जैसे शरीर के कुछ हिस्सों में दर्द, तो वह अपने सैंडबॉक्स से बाहर निकलने का फैसला कर सकता है। iQuest-क्यों? यह आपको असुविधा महसूस करने का तरीका है जो आप महसूस कर रहे हैं। इसलिए, इस व्यवहार से पहले, करने के लिए पहली बात है पशु चिकित्सक के पास जाओ , जो आवश्यक परीक्षण करेंगे जो इस बात से इंकार करेंगे कि यह एक स्वास्थ्य समस्या है।

स्वास्थ्य समस्याएं

तनाव

अगर आपको पता नहीं था, तनाव यह मुख्य कारणों में से एक है जो बिल्ली को अपने व्यवहार को संशोधित करने का कारण बनता है, और हर जगह पेशाब करना इसे व्यक्त करने के अपने तरीकों में से एक है।

Iquest- क्या आपकी बिल्ली में तनाव पैदा कर सकता है?




चाहे कितना लाड़ प्यार आप देख सकते हैं और कितना ख्याल brindes, उसे एक जीवन है कि अपने फैसले बिल्ली के लिए काफी उदासीन है दे रही है, सच्चाई यह है कि घर में परिवर्तन उसे गहरा को प्रभावित है, जिससे क्रोध, चिंता, भय और उदासी, अन्य भावनाओं के बीच।

iquest- क्या स्थितियों इन भावनात्मक विकारों का कारण बनता है?

नए सदस्य के आगमन से परिवार (या तो एक बच्चा या कोई अन्य पालतू जानवर) के आने से कारण बहुत भिन्न होते हैं, जिससे बिल्ली को विश्वास हो सकता है कि उसे अपने सही स्थान, साथ ही एक कदम, एक रिश्ते से विस्थापित किया जा रहा है पिछले reprimands के लिए मालिकों के साथ तनाव, घर से फर्नीचर फर्नीचर ले जाएँ या यहां तक ​​कि सामान्य दिनचर्या भी बदलें।

iquest- अगर आपकी बिल्ली पर जोर दिया जाता है तो क्या करना है?

जरूरी समाधान खोजने के लिए बिल्ली ने अपने व्यवहार को बदलने के लिए किस क्षण से पता लगाना महत्वपूर्ण बात है। किसी भी प्रकार के परिवर्तनों को संक्षेप में पेश किया जाना चाहिए, जिससे जानवर दूसरे को पेश करने से पहले एक को अनुकूलित कर सकें।

यह एक बच्चे के आगमन की बात आती है, स्थानों है कि नवजात शिशु के अनुरूप के साथ पशु को परिचित है, और इस होना धीरे-धीरे लगता है और नए गंध लाता है कि बच्चे फिट हो जाओ, यह सह-अस्तित्व के लिए महत्वपूर्ण है सामंजस्यपूर्ण। एक नए पालतू जानवर के घुसपैठ के साथ भी ऐसा ही होता है। घर में किसी अन्य जानवर की शुरूआत अचानक नहीं की जा सकती है, लेकिन धीरे-धीरे, प्रत्येक को अपनी नींद सोने, खुद को राहत देने और खाने के लिए। इस तरह, बिल्ली महसूस नहीं करेगी कि उसकी जगह पर हमला किया जा रहा है।

इन सभी उपायों को, ज़ाहिर है, बहुत धैर्य और समझ की आवश्यकता है। यह भी बिल्ली वस्तुओं और रिक्त स्थान प्रदान करने के लिए आवश्यक है, ताकि यह, इस तरह के स्क्रेपर्स, खोज और खिलौने का पीछा करने, और अलमारियों या gatunos पेड़ जहां चढ़ाई कर सकते हैं के रूप में उनकी प्रजातियों की विशिष्ट गतिविधियों, बाहर ले जा सकता है तो केवल उनके प्राकृतिक व्यवहार को दबाने की कोशिश इससे अधिक तनाव पैदा होगा और बिल्ली को हर जगह पेशाब से रोका नहीं जाएगा।

तनाव

अपशिष्ट बॉक्स

अगर बिल्लियों को परेशान करने वाली कोई चीज यह है कि वे उन्हें उन चीजों का उपयोग करने या करने के लिए मजबूर करने की कोशिश करते हैं जिन्हें वे पसंद नहीं करते हैं। यही कारण है कि अगर आपकी बिल्ली आपको अपने सैंडबॉक्स में परेशान करती है, तो यह स्पष्ट रूप से इसका उपयोग करने से इंकार कर देगी और इसलिए, बिल्ली हर जगह पेशाब करेगी।

iquest- क्या चीजें आपकी बिल्ली को अपने बॉक्स से परेशान कर सकती हैं? खैर, निम्नलिखित:

  • इसे पर्याप्त मत साफ करो . बिल्ली गंदे मानने वाले स्थान पर खुद को राहत देने में असमर्थ है, इसलिए आपको कचरा अधिक बार लेना चाहिए और बॉक्स को साफ रखना चाहिए। ढक्कन वाले बक्से की सिफारिश नहीं की जाती है, क्योंकि वे उनके अंदर अप्रिय गंध जमा करते हैं।
  • एक से अधिक बिल्ली बॉक्स का उपयोग करता है . यदि आपके घर में कई बिल्लियों हैं, तो यह सबसे अच्छा है कि हर किसी के पास अपशिष्ट के लिए अपना कंटेनर होता है, और यह भी एक अतिरिक्त होने की सिफारिश की जाती है, क्योंकि आप कभी नहीं जानते कि आपकी बिल्लियों के साथ क्या हो सकता है। यही है, अगर आपके पास दो बिल्ली के बच्चे हैं, तो आपके पास तीन बक्से होंगे, और इसी तरह।
  • रेत पसंद नहीं है . कुछ बिल्ली रेत मानव नाक से मलबे की गंध छिपाने के लिए सुगंधित हैं। हालांकि, यह संभावना है कि यह सुगंध आपकी बिल्ली को परेशान करे, इसलिए बाथरूम के घर के दूसरे कोने के रूप में उपयोग करने का फैसला करें। इसी तरह, यह बनावट हो सकती है जो आपको नाराज करती है और अपने बिल्ली को छोड़कर हर जगह पेशाब करने के लिए आपकी बिल्ली का नेतृत्व करती है।
  • वह बॉक्स पसंद नहीं है . एक बॉक्स जो बहुत अधिक या बहुत छोटा है, इसका उपयोग करते समय आपकी बिल्ली को असहज कर देगा।
  • वह पसंद नहीं करता वह कहाँ है . बिल्लियों को अपनी जरूरतों को खड़ा नहीं कर सकते जहां वे सोते हैं या खाते हैं, इसलिए यदि आपका सैंडबॉक्स इन क्षेत्रों के बहुत करीब है तो आप थोड़ा दूर जाना पसंद कर सकते हैं। इसके अलावा, अगर आप इसे घर में बहुत व्यस्त जगह पर रखते हैं, लोगों के परिसंचरण के करीब, या जहां घरेलू उपकरणों की आवाज़ इसे परेशान कर सकती है, तो अपने आप को राहत देने के लिए एक शांत जगह की तलाश करें।
  • इसे एक्सेस करना आसान नहीं है . यदि आप उस स्थान पर बॉक्स डालते हैं जहां आपकी बिल्ली जल्दी और आसानी से नहीं पहुंच पाती है, तो यह संभव है कि तात्कालिकता (या आलस्य) आपको दूसरी जगह को और अधिक पसंद करे।

हमें आशा है कि इन युक्तियों के साथ आप पता लगा सकते हैं कि आपकी बिल्ली हर जगह क्यों पेश करती है और आसानी से समाधान ढूंढती है। धीरज रखने के लिए याद रखें और किसी भी स्थिति के मामले में अपने पशुचिकित्सा से परामर्श लें।

अपशिष्ट बॉक्स

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं मेरी बिल्ली हर जगह पेशाब क्यों करती है? , हम आपको हमारे व्यवहार समस्या अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको निःशुल्क AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बिना भूख के सियामी बिल्लीबिना भूख के सियामी बिल्ली
बिल्ली पेशाब करने के लिए अपने कूड़े के बक्से में बहुत कुछ जाता है लेकिन कुछ भी नहीं करता हैबिल्ली पेशाब करने के लिए अपने कूड़े के बक्से में बहुत कुछ जाता है लेकिन कुछ भी नहीं करता है
रक्त और बक्से के साथ बिल्ली मूत्ररक्त और बक्से के साथ बिल्ली मूत्र
मेरी बिल्ली थोड़ा और रक्त के साथ पेशाब करती हैमेरी बिल्ली थोड़ा और रक्त के साथ पेशाब करती है
बिल्ली रक्त पेश करती है और बाथरूम में बहुत कुछ जाती हैबिल्ली रक्त पेश करती है और बाथरूम में बहुत कुछ जाती है
बिल्ली अपनी रेत को छोड़कर हर जगह पेशाब करती हैबिल्ली अपनी रेत को छोड़कर हर जगह पेशाब करती है
मेरी बिल्ली पेशाब बंद नहीं कर सकती हैमेरी बिल्ली पेशाब बंद नहीं कर सकती है
पेशाब करते समय मेरी बिल्ली खून बह रहा हैपेशाब करते समय मेरी बिल्ली खून बह रहा है
मदद करो! मेरी बिल्ली बॉक्स से बाहर निकलती है, मैं क्या कर सकता हूं?मदद करो! मेरी बिल्ली बॉक्स से बाहर निकलती है, मैं क्या कर सकता हूं?
मेरा बिल्ली का बच्चा मरना चाहता हैमेरा बिल्ली का बच्चा मरना चाहता है
» » मेरी बिल्ली हर जगह पेशाब क्यों करती है?
© 2022 TonMobis.com