बिल्लियों को अपने मल क्यों दफन करते हैं?

बिल्लियों को अपने मल क्यों दफन करते हैं?

बिल्लियों बहुत ही अद्वितीय जानवर हैं और उनका व्यवहार इसका सबूत है। इसकी कुछ जिज्ञासाओं के बीच हम खाद्य, वस्तुओं और यहां तक ​​कि इसके विसर्जन को दफनाने के लिए इस तथ्य पर जोर देते हैं, लेकिन, Iquest- वे ऐसा क्यों करते हैं?

इस लेख में हम विस्तार से समझाते हैं बिल्लियों क्यों अपने मल दफनाना , अपनी प्रकृति में कुछ सहज। लेकिन चिंता न करें, अगर आपकी बिल्ली भी व्याख्या नहीं करती है।

बिल्लियों और उनके अजीब रीति-रिवाजों के बारे में आपको जो कुछ भी जानने की ज़रूरत है, AnimalExpert में:

आपको भी दिलचस्पी हो सकती है: मेरा घोड़ा उसके मल क्यों खाता है?
सूची

बिल्ली, एक बहुत साफ जानवर

शुरू करने के लिए आपको पता होना चाहिए कि बिल्ली एक जानवर है प्रकृति से साफ करें जो एक स्वच्छ वातावरण में सहज महसूस करता है। पत्र (और खुफिया) पेशाब और रेत की खान में शौच करने के लिए, संचालन क्षमता है कि न केवल हमारे घर में किया जाता है: एक जंगली बिल्ली केवल जगह में कहीं भी पेशाब नहीं करता है, इसके क्षेत्र के रूप में माना जाता है.

यही कारण है कि कई बिल्लियों को अपना घर अपनाया जाने पर पूरे घर को चिह्नित करने का पेशाब होता है। यदि यह मामला है कि बिल्ली को मूत्र से चिह्नित करने से रोकने के लिए हमारे लेख पर जाने में संकोच नहीं करें।

हालांकि, बिल्ली पूरी तरह से स्वच्छता के लिए अपने मल को कवर नहीं करती है: बिल्ली इस व्यवहार को करने का एक मजबूत कारण है। iexcl- पढ़ना जारी रखें!

बिल्ली, एक बहुत साफ जानवर

बिल्लियों को अपने मल दफनाना




कुत्तों की तरह बिल्लियों, अपने मल को एक बहुत ही सरल कारण के लिए दफनाना: वे गंध को कवर करना चाहते हैं . लेकिन कारण स्वच्छता से परे है: बिल्लियां मल को ढंकती हैं ताकि अन्य शिकारियों या उनकी प्रजातियों के सदस्य अपने क्षेत्र का पता नहीं लगा सकते हैं.

जब विसर्जन को दफनाया जाता है, तो बिल्ली गंध को काफी कम कर देती है, जिससे हमें यह समझने में मदद मिलती है कि वे उन लोगों के लिए खतरा नहीं हैं जो एक ही क्षेत्र को पार करते हैं। यह सबमिशन का संकेत है.

बिल्लियों को अपने मल दफनाना

बिल्लियों जो उनके मल को दफन नहीं करते हैं

बिल्लियों के विपरीत जो उनके मल को दफन करते हैं, वे जो स्पष्ट रूप से इसे समझना नहीं चाहते हैं वह क्षेत्र उसकी संपत्ति है . वे आमतौर पर इसे उच्च स्थानों में करते हैं: बिस्तर, सोफा, कुर्सियां ​​... ताकि गंध बेहतर हो सके और संदेश स्पष्ट और प्रभावी हो।

किसी भी मामले में, यदि आपकी बिल्ली सैंडबॉक्स का उपयोग नहीं करती है, तो कुछ बीमार जानवरों के बाद स्वयं को सही तरीके से सूचित करें या जिनके पास सैंडबॉक्स साफ नहीं है, वे इसका उपयोग नहीं करना चाहेंगे। बिल्लियों में उत्साह के बारे में भी चीजें खोजें।

बिल्लियों जो उनके मल को दफन नहीं करते हैं

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं बिल्लियों को अपने मल क्यों दफन करते हैं? , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
क्यों बिल्लियों पानी से नफरत हैक्यों बिल्लियों पानी से नफरत है
बिल्लियों के लिए "बाथरूम" बंदबिल्लियों के लिए "बाथरूम" बंद
बिल्ली भाषा का अनुवाद: जब वे पीठ को पीड़ित करते हैं तो वे पूंछ क्यों उठाते हैंबिल्ली भाषा का अनुवाद: जब वे पीठ को पीड़ित करते हैं तो वे पूंछ क्यों उठाते हैं
बिल्लियों को भोजन क्यों कवर करते हैं?बिल्लियों को भोजन क्यों कवर करते हैं?
ऊंचाई के रूप में बिल्लियों क्योंऊंचाई के रूप में बिल्लियों क्यों
मेरी बिल्ली अन्य बिल्लियों से संबंधित क्यों नहीं है?मेरी बिल्ली अन्य बिल्लियों से संबंधित क्यों नहीं है?
घर पर पेशाब से मेरी बिल्ली को कैसे रोकेंघर पर पेशाब से मेरी बिल्ली को कैसे रोकें
बिल्लियों के 6 महान अभिव्यक्तियांबिल्लियों के 6 महान अभिव्यक्तियां
मेरी बिल्ली स्प्रे से पानी क्यों फेंकती है?मेरी बिल्ली स्प्रे से पानी क्यों फेंकती है?
बिल्लियों क्यों छुपाते हैं?बिल्लियों क्यों छुपाते हैं?
» » बिल्लियों को अपने मल क्यों दफन करते हैं?
© 2022 TonMobis.com