मेरी बिल्ली रेत को अपने बॉक्स से क्यों लेती है?

मेरी बिल्ली रेत को अपने बॉक्स से क्यों लेती है?

Iquest- आपकी बिल्ली बहुत सारी रेत खोदती है और इसे बॉक्स से बाहर फेंकता है? iexcl- आप केवल एक ही नहीं हैं! कई मालिक इस समस्या के बारे में शिकायत करते हैं। इसलिए, यदि आप इस व्यवहार के समाधान की तलाश में हैं, तो आप संकेतित साइट पर पहुंच गए हैं।

ExpertoAnimal के इस लेख में हम आपको समझाएंगे क्यों आपकी बिल्ली रेत को अपने बॉक्स से बाहर ले जाती है , इससे बचने के लिए आप किस चाल का उपयोग कर सकते हैं और रेत से संबंधित कुछ अतिरिक्त टिप्स या उसी बॉक्स के साथ। iexcl- पढ़ना जारी रखें!

आप भी रुचि ले सकते हैं: अगर मेरा सांप नहीं खाता तो मुझे क्या करना चाहिए?
सूची

मेरी बिल्ली रेत बाहर क्यों फेंकती है?

शुरू करने के लिए, उस कारण को समझना महत्वपूर्ण है जिससे बिल्ली रेत को तितर-बितर कर दे। अगर हम उसके साथ अपने रिश्ते को बेहतर बनाना चाहते हैं और इसे हल करने का प्रयास करना चाहते हैं तो बिल्ली के व्यवहार के व्यवहार को समझना आवश्यक है।

शायद आपने कभी बिल्ली के पेशाब व्यवहार को देखा है, क्योंकि वह पर्यावरण सीमित है। जब हमारी बिल्ली कूड़े के बक्से का उपयोग करती है, तो यह आमतौर पर निम्नानुसार होती है एक ही पैटर्न : पहली बार रेत का निरीक्षण करके शुरू करें, फिर अवसाद, पेशाब और मलबे पाने के लिए थोड़ा खोदें, और अंत में अपशिष्ट को ढक दें। उस पल में बिल्ली उत्तेजित हो जाती है और पागल की तरह रेत फैलती है।

असल में, यह व्यवहार यह बिल्कुल सामान्य है . फेलिन savajes भी इसे बाहर ले जाते हैं। वे अपने मल को दो मुख्य कारणों से दफन करते हैं:

  • वे बहुत साफ जानवर हैं।
  • वे शिकारियों या अन्य बिल्लियों का ध्यान से बचना चाहते हैं।

हालांकि, हालांकि यह एक सहज व्यवहार है, सभी बिल्लियों मल को दफन नहीं करते हैं। यदि आप देखते हैं कि आप इसे रोकना बंद कर देते हैं, अन्य आदतों को उपेक्षा करते हैं और बॉक्स से बाहर निकलना शुरू करते हैं, तो हम अनुशंसा करते हैं अपने पशुचिकित्सा से परामर्श लें पैथोलॉजिकल समस्याओं से निपटने के लिए।

भले ही इस व्यवहार को स्वयं में "व्यवहारिक समस्या" नहीं माना जाता है, यह मालिकों को परेशान कर सकता है। Iquest- क्या समाधान हैं? पढ़ना जारी रखें

बिल्ली को रेत फेंकने से कैसे रोकें?

रेत की सफाई इस समस्या को हल करने की कुंजी है। जैसा कि हमने समझाया है, बिल्लियों विशेष रूप से साफ हैं। बिल्ली को गंदगी से ज्यादा नफरत नहीं है। आपने शायद अपनी बिल्ली को घंटों तक साफ कर लिया है। वे अपने कूड़े के बक्से से वही उम्मीद करते हैं, यह हमेशा साफ होना चाहिए।

एक जंगली आवास में, बिल्लियों जंगली जगहों का चयन करें साफ और रेत के साथ उनकी जरूरतों को पूरा करने के लिए, इस तरह वे उन्हें कवर और दफन कर सकते हैं। फिर भी, विशेष रूप से कुछ जानवर, बंगाल बाघों की तरह, पहाड़ियों पर पेशाब करते हैं और वे रेत बिखराते हैं अपनी उपस्थिति और दूरी प्रतिद्वंद्वियों की घोषणा करने के लिए।

घरेलू बिल्लियों के मामले में, यदि उनके पास साफ रेत का एक और बॉक्स नहीं है, तो उन्हें पर्याप्त जगह खोजने के लिए बहुत कुछ जाना चाहिए और बहुत से स्थानांतरित होना चाहिए। अनिवार्य रूप से, जब तक आपके पास एक साफ क्षेत्र न हो, तब तक आपको खुदाई और हटा देना चाहिए, जिसका मतलब बिखरी हुई रेत है। कुछ बिल्लियों के बिंदु पर खोदने के लिए आते हैं अपशिष्ट ले लो.




इसलिए, आदर्श बॉक्स को जितना संभव हो सके साफ रखना है, इसे अभ्यास में रखें और स्वच्छता की आवृत्ति में वृद्धि करें, आप देखेंगे कि बिखरी हुई रेत कितनी छोटी है।

बिल्ली को रेत फेंकने से कैसे रोकें?

बिल्ली कूड़े के प्रकार और इसके महत्व

रेत का प्रकार यह फैलाने वाली राशि को प्रभावित कर सकता है। उदाहरण के लिए, कई विकल्प हैं, जैसे कि बिल्ली कूड़े या सिमुलेशन agglomerating। कुछ बिल्लियों एक दूसरे के मुकाबले एक रेत के साथ फैलती हैं। इसलिए, यह दिलचस्प हो सकता है अनुभव बिल्ली के पसंदीदा का चयन करने के लिए विभिन्न प्रकार के रेत के साथ। वरीयताएं बहुत खास हैं और आपके व्यक्तित्व पर निर्भर रहेंगी।

रेत की मात्रा यह भी इस समस्या का स्रोत हो सकता है। एक राशि अत्यधिक रेत का कारण बनता है कि बॉक्स में पर्याप्त ऊंचाई नहीं है और जैसे ही बिल्ली की रेखा खोदने लगती है, उतनी ही रेत छोड़ जाती है। दूसरी तरफ, एक राशि नाकाफी यह हमें अपशिष्ट को ढंकने के लिए बहुत कुछ खोदने के लिए मजबूर करता है, जो एक ही समस्या का कारण बनता है।

आदर्श रूप में, अगर हम जमीन पर बिल्ली कूड़े को ढूंढना नहीं चाहते हैं, तो उपयुक्त ऊंचाई की तलाश करें, 5 और 10 सेंटीमीटर के बीच . इस तरह, बिल्ली आरामदायक रहेगी और कठिनाई के बिना मल को दफनाने में सक्षम होगी।

बॉक्स, मौलिक भी

अधिकांश समय, समस्या सैंडबॉक्स में है। यदि सैंडबॉक्स थे तो यह आदर्श होगा बिल्ली के 1.5 गुना आकार . हम सभी जानते हैं कि बाजार में हमें मिलने वाले अधिकांश बॉक्स इस आदर्श से बहुत छोटे हैं। तब कोई आश्चर्य की बात नहीं है कि जमीन पर, बाहर की अच्छी मात्रा में रेत समाप्त होती है।

बिल्लियों को कम से कम सक्षम होना चाहिए, खुद पर रोल आसानी से बॉक्स के अंदर। याद रखें कि बिल्ली, खुदाई करते समय, रेत को पीछे की तरफ फेंकता है और यदि बॉक्स छोटा है तो उसे फेंकने से रोकने के लिए पर्याप्त जगह नहीं होगी। बॉक्स की ऊंचाई यह भी महत्वपूर्ण है। यहां तक ​​कि यदि बॉक्स काफी बड़ा है, तो कुछ रेत बाहर हो जाएंगी यदि पक्ष बहुत संकीर्ण हैं या ऊंचाई बहुत कम है।

यदि आपको लगता है कि समाधान नकद बदलने के लिए हो सकता है, तो याद रखें कि आपको इसे धीरे-धीरे करना चाहिए। बिल्लियों को नए बॉक्स में अनुकूलन का समय चाहिए। पुराने के बगल में नया स्थान डालकर शुरू करें और जब आप इसका इस्तेमाल करते हैं और इसका उपयोग करते हैं, तो पुराने को हटा दें।

इसके अलावा, कुछ बिल्लियों को यह नहीं लगता कि सैंडबॉक्स का सही तरीके से उपयोग कैसे किया जाए। यदि यह आपका मामला है, तो सैंडबॉक्स का उपयोग करने के लिए अपनी बिल्ली को पढ़ाना सबसे अच्छा है।

बॉक्स, मौलिक भी

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं मेरी बिल्ली रेत को अपने बॉक्स से क्यों लेती है? , हम आपको हमारे व्यवहार समस्या अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको निःशुल्क AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
लकड़ी की छत से बिल्ली मल की गंध को कैसे हटाया जाए?लकड़ी की छत से बिल्ली मल की गंध को कैसे हटाया जाए?
मेरी बिल्ली सैंडबॉक्स में निहित हैमेरी बिल्ली सैंडबॉक्स में निहित है
मेरी बिल्ली अक्सर उल्टी क्यों होती है?मेरी बिल्ली अक्सर उल्टी क्यों होती है?
मदद करो! मेरी बिल्ली बॉक्स से बाहर निकलती है, मैं क्या कर सकता हूं?मदद करो! मेरी बिल्ली बॉक्स से बाहर निकलती है, मैं क्या कर सकता हूं?
मेरी बिल्ली ने अपना व्यवहार बदल दिया हैमेरी बिल्ली ने अपना व्यवहार बदल दिया है
बिल्ली कूड़े के बक्से को कैसे चुनें और बनाए रखेंबिल्ली कूड़े के बक्से को कैसे चुनें और बनाए रखें
इसका मतलब क्या होता है जब एक बिल्ली बिस्तर का मूत्र पेश करती है?इसका मतलब क्या होता है जब एक बिल्ली बिस्तर का मूत्र पेश करती है?
क्या दो बिल्लियों एक ही सैंडबॉक्स का उपयोग कर सकते हैं?क्या दो बिल्लियों एक ही सैंडबॉक्स का उपयोग कर सकते हैं?
बिल्ली कूड़ेदान बॉक्स को कैसे साफ करेंबिल्ली कूड़ेदान बॉक्स को कैसे साफ करें
कदम से शौचालय कदम का उपयोग करने के लिए अपनी बिल्ली सिखाओकदम से शौचालय कदम का उपयोग करने के लिए अपनी बिल्ली सिखाओ
» » मेरी बिल्ली रेत को अपने बॉक्स से क्यों लेती है?
© 2022 TonMobis.com