मेरी बिल्ली सैंडबॉक्स का उपयोग क्यों नहीं करती?

मेरी बिल्ली सैंडबॉक्स का उपयोग क्यों नहीं करती?

बिल्ली का बच्चा व्यवहार बिल्लियों को एक स्वतंत्र और वास्तविक पालतू जानवर बनाता है, जिसका कभी-कभी मतलब हो सकता है कि मालिक आसानी से कुछ व्यवहार नहीं समझते हैं या गलत तरीके से व्याख्या नहीं करते हैं।

बिल्ली व्यवहार के सबसे सामान्य समस्याओं में से एक बयान है, जो अक्सर मालिकों बिल्ली द्वारा एक प्रतिशोधी व्यवहार के रूप में व्याख्या (उदाहरण के लिए, जब आप अकेले बहुत समय बिताया है) के लिए कूड़े बॉक्स का उपयोग नहीं कर रहा है, लेकिन यह है गलत, चूंकि यह रवैया एक बिल्ली का बच्चा नहीं है और साथ ही, उनके शारीरिक अपशिष्ट की अप्रिय अवधारणा नहीं है।

जब हम पूछते हैं बिल्ली सैंडबॉक्स का उपयोग क्यों नहीं करती है हमें एक स्वच्छता समस्या से लेकर पैथोलॉजिकल डिसऑर्डर तक के विभिन्न संभावित कारणों का विश्लेषण करना होगा।

आप भी रुचि ले सकते हैं: अगर मेरा सांप नहीं खाता तो मुझे क्या करना चाहिए?
सूची

सैंडबॉक्स की सफाई

अगर बिल्लियों को चित्रित करने वाला कुछ ऐसा है, तो यह उनका है स्वच्छता के लिए निरंतर आवश्यकता है , इसलिए वे प्रति दिन कई घंटे बिता सकते हैं, इसलिए, हमें यह समझना चाहिए कि एक स्वच्छ वातावरण उन आवश्यकताओं में से एक है जो हमारी बिल्ली प्राथमिकता के रूप में दावा करते हैं।

अगर हमारी बिल्ली बॉक्स से बाहर निकलती है तो हमें सैंडबॉक्स की स्वच्छता की निगरानी करनी चाहिए, यह आवश्यक है कि हम दिन में दो बार इसे साफ करें और हम सप्ताह में एक बार सभी रेत हटा दें, साप्ताहिक रूप से आगे बढ़ें साबुन और पानी के साथ, बॉक्स की अधिक अच्छी सफाई.

हमें इन बुनियादी स्वास्थ्य उपायों को सुगंधित रेत के उपयोग से भ्रमित नहीं करना चाहिए, क्योंकि इस मामले में, यही कारण है कि हमारी बिल्ली सैंडबॉक्स का उपयोग नहीं करती है, क्योंकि यह रासायनिक additives के कारण कुछ प्रकार की गंध के साथ असहज महसूस कर सकता है।

सैंडबॉक्स की सफाई

सैंडबॉक्स का स्थान

अगर बिल्ली सैंडबॉक्स का उपयोग नहीं करती है एक और संभावित कारण इसका स्थान हो सकता है, यह सच है कि मालिकों के रूप में हम घर की केंद्रीय जगह पर हमारी बिल्ली का जमा बॉक्स नहीं चाहते हैं, कुछ ऐसा है जो हमारे पालतू जानवरों की जरूरत नहीं है, लेकिन हमें सैंडबॉक्स तक बहुत दूर नहीं जाना चाहिए , क्योंकि यह बिल्ली के लिए आकर्षक नहीं होगा।

हमें एक खोजना होगा अंतरंग और शांत जगह जाहिर है, हमें दीवार के सामने सैंडबॉक्स नहीं रखना चाहिए, लेकिन यह बहुत अधिक सलाह दी जाती है कि हमारी बिल्ली बिल्ली के साथ आंखों से संपर्क कर सके। कमरे में उपलब्ध सभी जगहें।




सैंडबॉक्स लगाते समय हमें उन रिक्त स्थानों से भी बचना चाहिए जहां ठंडी हवा धाराएं हो सकती हैं, क्योंकि यदि ऐसा होता है तो हमारी बिल्ली आरामदायक महसूस नहीं करेगी और इस जगह का उपयोग नहीं करेगी।

एक संभावित रोगविज्ञान

अगर हम खुद से पूछें कि क्यों हमारी बिल्ली सैंडबॉक्स का उपयोग उन कारणों में से एक नहीं करती है जो हमें करना चाहिए प्राथमिकता के रूप में त्यागें यह वह जगह है बीमारी . कुछ रोगजनक विकार गुर्दे या गुर्दे की सूजन का खराबी पैदा कर सकते हैं, जिससे बिल्ली को दर्द होता है, जो सैंडपिट को शारीरिक असुविधा से जोड़ता है और इसलिए इसका उपयोग से बचा जाता है। यह समस्या पहचानने के लिए अपेक्षाकृत सरल है क्योंकि हम देखेंगे कि हमारे पालतू जानवरों की आवश्यकता होती है और इसकी आवश्यकता होने पर शिकायत होती है।

एक संभावित रोगविज्ञान

क्रोध का दिखाओ

दरअसल, बिल्लियों कभी-कभी वे अपनी असुविधा और क्रोध व्यक्त करते हैं घर के उन जगहों पर पेशाब करना जो उपयुक्त नहीं हैं। ऐसा हो सकता है यदि आप अकेले कई घंटे बिताते हैं, एक चाल के बाद, दूसरी बिल्ली या एक दर्दनाक अनुभव को अपनाना। ExpertoAnimal में खोजें क्यों आपकी बिल्ली हर जगह पेशाब करती है।

सीखने की कमी

iquest- आपकी बिल्ली ने कभी सैंडबॉक्स का उपयोग नहीं सीखा है? चाहे वह पिल्ला हो या वयस्क हो, चिंता न करें, भले ही इसमें अधिक समय लगे, फिर भी आपकी बिल्ली को शिक्षित करना संभव है और उसे सैंडबॉक्स का उपयोग करने के लिए सिखाओ . बेशक, आपको प्रक्रिया में बहुत धीरज होना चाहिए, दिशानिर्देशों का सही पालन करें और तेजी से सीखने और समझने के लिए सकारात्मक सुदृढ़ीकरण का उपयोग करें।

सीखने की कमी

अंकन

सीखना महत्वपूर्ण है अंकन से मूत्र को अलग करें . इस तरह की व्यवहार समस्या बिल्लियों में अधिक बार होती है जो निर्जलित नहीं होती हैं और जो अन्य फेलिन के साथ रहते हैं या अपने क्षेत्र पर विचार करते हैं। यह फर्नीचर, दीवारों और मंजिल पर छोटी बूंदें है। अगर कोई बिल्ली क्षेत्र चिह्नित करता है तो पता लगाएं कि क्या करना है।

सैंडबॉक्स के अच्छे उपयोग के लिए टिप्स

यहां कुछ युक्तियां दी गई हैं जो आपकी बिल्ली को आपके सैंडबॉक्स का उचित उपयोग करने की अनुमति देगी। यदि आप इन सरल दिशानिर्देशों का पालन करते हैं तो आप कर सकते हैं अपनी बिल्ली को सैंडबॉक्स का उपयोग करने के लिए प्राप्त करें बिना किसी बड़ी कठिनाइयों के:

  • इस बात पर विचार करने से पहले कि व्यवहार की समस्या किसी भी स्वास्थ्य समस्या से इंकार करने के लिए अपने पशुचिकित्सा पर जाती है। आप नैतिकता (विज्ञान जो पशु व्यवहार का अध्ययन करते हैं) में विशेषज्ञता रखने वाले पशुचिकित्सा में भी जा सकते हैं क्योंकि इससे आपको समस्या का व्यवहार करने में बेहतर आकलन करने में मदद मिलेगी।
  • आपकी बिल्ली में एक सैंडबॉक्स होना चाहिए जो इसके आकार के लगभग 1.5 गुना पर कब्जा कर लेता है।
  • रेत को दराज में लगभग 4 सेंटीमीटर ऊंचाई पर कब्जा करना चाहिए।
  • बिल्ली एक क्षेत्रीय व्यवहार से सैंडबॉक्स के बाहर अपनी जरूरतों को पूरा कर सकती है, इसलिए यदि आपके पास एक से अधिक बिल्ली हैं तो यह सलाह दी जाती है कि प्रत्येक के पास अपना स्वयं का सैंडबॉक्स होगा।
  • सैंडबॉक्स की लगातार और निरंतर सफाई करता है।
  • ब्लीच या अमोनिया के साथ सैंडबॉक्स के बाहर से मूत्र को साफ न करें, एंजाइमेटिक उत्पादों पर शर्त लगाएं, जैसे कि "सान्योटोल", जो मूत्र के 100% निशान को खत्म करती है।
सैंडबॉक्स के अच्छे उपयोग के लिए टिप्स

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं मेरी बिल्ली सैंडबॉक्स का उपयोग क्यों नहीं करती? , हम आपको हमारे व्यवहार समस्या अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको निःशुल्क AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरी बिल्ली सैंडबॉक्स में निहित हैमेरी बिल्ली सैंडबॉक्स में निहित है
मेरी बिल्ली से मूत्र और मल की गंध को कैसे खत्म करें?मेरी बिल्ली से मूत्र और मल की गंध को कैसे खत्म करें?
बिल्ली कूड़े के बक्से को कैसे चुनें और बनाए रखेंबिल्ली कूड़े के बक्से को कैसे चुनें और बनाए रखें
इसका मतलब क्या होता है जब एक बिल्ली बिस्तर का मूत्र पेश करती है?इसका मतलब क्या होता है जब एक बिल्ली बिस्तर का मूत्र पेश करती है?
क्या दो बिल्लियों एक ही सैंडबॉक्स का उपयोग कर सकते हैं?क्या दो बिल्लियों एक ही सैंडबॉक्स का उपयोग कर सकते हैं?
सैंडबॉक्स का उपयोग करने के लिए बिल्ली को कैसे सिखाया जाएसैंडबॉक्स का उपयोग करने के लिए बिल्ली को कैसे सिखाया जाए
कदम से सैंडबॉक्स चरण का उपयोग करने के लिए एक बिल्ली सिखाओकदम से सैंडबॉक्स चरण का उपयोग करने के लिए एक बिल्ली सिखाओ
बिल्ली के सैंडबॉक्स को कैसे बदलें?बिल्ली के सैंडबॉक्स को कैसे बदलें?
एक बच्चा बिल्ली का बच्चा अपनाने के बाद मेरी बिल्ली कपड़े खाती हैएक बच्चा बिल्ली का बच्चा अपनाने के बाद मेरी बिल्ली कपड़े खाती है
मेरी बिल्ली स्प्रे से पानी क्यों फेंकती है?मेरी बिल्ली स्प्रे से पानी क्यों फेंकती है?
» » मेरी बिल्ली सैंडबॉक्स का उपयोग क्यों नहीं करती?
© 2022 TonMobis.com