इसका मतलब क्या होता है जब एक बिल्ली बिस्तर का मूत्र पेश करती है?

इसका मतलब क्या होता है जब एक बिल्ली बिस्तर का मूत्र पेश करती है?

Iquest- आपकी बिल्ली ने आपके बिस्तर में पेशाब करना शुरू कर दिया है? Iquest- क्या आप नहीं जानते कि इस अप्रिय स्थिति से कैसे बचें? शुरू करने के लिए, आपको पता होना चाहिए कि यह बिल्लियों में एक बहुत ही आम समस्या है और इसका आसानी से इलाज करना है आपको कारणों की खोज करनी चाहिए जिसने आपकी बिल्ली के बच्चे में व्यवहार में बदलाव किया है।

यह जानकर कि आप बिस्तर को पेशाब क्यों करते हैं और आपको इस स्थिति को अपने आराम करने वाले स्थान में करने के लिए कौन सी परिस्थितियां होती हैं, इससे बचने के लिए आवश्यक होगा।

ExpertoAnimal के इस आलेख में हम खोजने की कोशिश करेंगे इसका मतलब क्या होता है जब एक बिल्ली बिस्तर पर पेशाब करती है? और हम आपको कुछ सुझाव देंगे जो आप इस समस्या से बचने के लिए आवेदन कर सकते हैं, पढ़ना जारी रखें:

आप में भी रुचि हो सकती है: ब्लैक मम्बा, अफ्रीका में सबसे ज़्यादा जहरीला साँप

एक बिल्ली बिस्तर में पेशाब क्यों शुरू कर सकती है?

इसके साथ शुरुआत करना बहुत महत्वपूर्ण होगा कि इस आदत को क्षेत्र के निशान के साथ भ्रमित न करें, आमतौर पर हमारे बिस्तर में न केवल घर के विभिन्न क्षेत्रों में किया जाने वाला व्यवहार। एक बार जब यह समझ में आ रहा है, यह कारण है कि हमारे बिस्तर में पेशाब करने के लिए हमारे बिल्ली लाया गया है की पहचान करने के काम शुरू करने के लिए महत्वपूर्ण होगा और हम इसका क्या मतलब पता लगाने के लिए जब एक बिल्ली बिस्तर पेशाब एक जवाब दे देंगे। कुछ सबसे आम कारण जो बिस्तर में बिल्ली पेशाब कर रहे हैं:

  • रोग : यह है पहला कारण है कि हमें त्यागना चाहिए . यह सुनिश्चित करना कि हमारी बिल्ली मूत्र संक्रमण या सिस्टिटिस से पीड़ित नहीं है, वह महत्वपूर्ण महत्व का होगा। कभी-कभी, असुविधा की तस्वीर से पहले, बिल्ली ऐसी चीजों को संवेदनशीलता या नापसंद दिखाना शुरू कर सकती है जो पहले नहीं थीं। सैंडबॉक्स को अस्वीकार करना और बिस्तर जैसे अधिक आरामदायक स्थान का उपयोग करना एक संकेतक हो सकता है कि कुछ ठीक नहीं चल रहा है। एक सामान्य समीक्षा करने के लिए पशुचिकित्सा पर जाएं।
  • भेद्यता : एक हालिया ऑपरेशन, आपके जीवन में बदलाव, दोस्ती या कई अन्य कारकों का नुकसान कमजोर पड़ने की भावना पैदा कर सकता है। इसलिए, आरामदायक और गर्म स्थानों में शरण लेना आपको अच्छा और आरामदायक महसूस कर सकता है।
  • हालिया दर्दनाक अनुभव : इस प्रकार की परिस्थितियों में हमारी बिल्ली को अतिरंजित प्रतिक्रिया, अस्थायी आदतों में बदलाव और बिल्ली में अवसाद भी हो सकता है। यदि आप बहुत गंभीर अनुभव से गुजर चुके हैं तो आपको इसे अपने बिस्तर में पेशाब के संभावित कारण के रूप में ध्यान में रखना चाहिए।
  • बंद दरवाजे : जाने से पहले, सुनिश्चित करें कि सभी दरवाजे जो आपको सैंडबॉक्स तक पहुंचने की अनुमति देते हैं, खुले हैं। यह कुछ ऐसा हो सकता है जिसे आप अनदेखा करते हैं, लेकिन यह हमारे बिल्ली के लिए आवश्यक है जो दिन में 24 घंटे तक पहुंच सकता है।
  • परिवार के सदस्य के साथ तनाव या बुरे रिश्ते : यह एक और प्रमुख कारण है जो आपको बिस्तर में पेशाब करने के लिए प्रेरित कर सकता है। आपकी बिल्ली इस व्यवहार को पूरा करने के लिए शुरू कर सकती है अगर वह मानता है कि कुछ नकारात्मक नकारात्मक अपने सामाजिक संबंधों और सामान्य कल्याणकारी राज्य को प्रभावित करता है।
  • Iquest- क्या आपके पास कई बिल्लियों हैं? बिल्लियों बहुत विनम्र हैं, इसी कारण से, घर में मौजूद हर बिल्ली के लिए कम से कम एक सैंडबॉक्स होना आदर्श होगा।
  • बच्चों की बुरी आदतें : बच्चे इस बारे में स्पष्ट नहीं हो सकते कि बिल्ली के साथ उनका रिश्ता कैसा होना चाहिए। उसे परेशान करते हुए, उसे पीछा करते हुए या अपने "जोन" पर हमला करते हुए स्क्वाल्स और गेम के साथ हमला कर सकते हैं हमारी बिल्ली बहुत परेशान कर सकते हैं। आइए समझाएं कि उन्हें हमारी बिल्ली को आराम करने और उसे पकड़ने की कोशिश किए बिना सभी स्थानों तक पहुंचने देना चाहिए।
  • वह बॉक्स पसंद नहीं है : एक बॉक्स जो बहुत छोटा या सुरक्षात्मक संरचना के बिना आपकी बिल्ली को असुरक्षित महसूस कर सकता है। यदि आपने हाल ही में उसे अपनाया है, तो आकलन करें कि यह समस्या का कारण हो सकता है या नहीं।
  • सैंडबॉक्स का स्थान : हो सकता है कि आप अब तक के बारे में पता नहीं था, लेकिन शायद कूड़े बॉक्स अपनी बिल्ली बहुत दूर है, एक जटिल पहुँच गया है या बाधाओं कि अपनी बिल्ली बाईपास (गर्मी, लोग हैं, जो उसे अप्रसन्न, अन्य पालतू जानवरों की उपस्थिति पसंद नहीं करता है ...) मूल्यांकन करता है, अपने चरित्र को जानता है, अगर वह उसके लिए उपयुक्त है जहां सैंडबॉक्स स्थित है।
  • रेत पसंद नहीं है : कभी-कभी हम एक सब्सट्रेट की पेशकश कर सकते हैं कि हमारी बिल्ली इसे जानने के बिना नापसंद करती है। यह उसकी सुगंध, बनावट या कोई अन्य विशेषता हो सकती है जो आपको आरामदायक नहीं बनाती है। इसे बदलने की कोशिश करो।
  • सैंडबॉक्स की सफाई : बिल्लियों बहुत साफ जानवर हैं और उनके गंदे कूड़े के बक्से होने से उन्हें स्पष्ट नाराजगी मिलती है। आदर्श धुलाई आवृत्ति लगभग 3-7 दिन होगी।
  • अकेलापन : हालांकि बिल्लियों, कुछ हद तक स्वतंत्र जानवरों पर, यह ध्यान में रखना बहुत महत्वपूर्ण है कि वे सामाजिक प्राणी हैं जिन्हें साथी और स्नेह की आवश्यकता होती है। यदि आपकी बिल्ली अकेले कई घंटे बिताती है, तो उसने इस आदत को अपना नापसंद व्यक्त करने के तरीके के रूप में अपनाया होगा।
एक बिल्ली बिस्तर में पेशाब क्यों शुरू कर सकती है?

बिस्तर में पेशाब से बिल्ली को कैसे रोकें

आप पहले से ही पता चल गया है कि इसका क्या मतलब है जब एक बिल्ली बिस्तर पेशाब और क्यों अपनी बिल्ली करता है, यह काम शुरू करने के लिए और उपाय करने को इस स्थिति निराशा हो सकती है समय है। बिस्तर में पेशाब से बिल्ली को रोकने के लिए हम आपको देंगे कुछ सुझाव :

पहला होगा इस कारण के कारण कार्य करें . यदि आपकी बिल्ली असहज है, उदाहरण के लिए, अकेले कई घंटों खर्च करके, एक ऐसे साथी को अपनाने का प्रयास करें जो आपको सामाजिककरण करने या उसके साथ अधिक समय बिताने की अनुमति देता है।




इस स्थिति को हल करने की कोशिश करने के लिए, पहले दिन बिल्ली को छोड़ने के लिए सलाह दी जाएगी सीमित क्षेत्र जब हम जाते हैं। यह एक शांत स्थान होना चाहिए, इसके संबंधित कूड़े के बक्से और अन्य जानवरों और लोगों से दूर होना चाहिए। उस जगह में कंबल या अपने बिस्तर छोड़ने से बचें। बेशक, आपकी वापसी पर आप सामान्य क्षेत्रों के माध्यम से पारगमन में लौटने में सक्षम होना चाहिए, आपको बाएं महसूस नहीं करना चाहिए।

एक खरीदें दूसरा सैंडबॉक्स आपकी बिल्ली के लिए पूरी तरह से उस व्यक्ति से अलग है जिसे आपने अब तक देखा है कि यह वह समस्या है जो आपकी बिल्ली को प्रभावित करती है। कभी-कभी हम सोच सकते हैं कि "वे अच्छी तरह से कर रहे हैं" और उन्हें यह पसंद है लेकिन ऐसा नहीं हो सकता है।

एक बहुत ही प्रभावी चाल क्षेत्र की धारणा को संशोधित करना है जिसे वह अब शौचालय के रूप में मानता है जहां वह खिलाता है। जैसा कि आप जानते हैं, बिल्लियों को पेशाब करना पसंद नहीं है जहां वे खाते हैं, वे बहुत साफ जानवर हैं। हाथ पर है स्वादिष्ट व्यवहार और नाश्ता जब आप उस स्थान पर जाते हैं तो आप पेशकश कर सकते हैं। बेशक, हमेशा पेशाब करने से पहले prémiale, अगर हम पेशाब के बाद करते हैं तो हम इस व्यवहार को मजबूत करेंगे।

यदि ये चालें काम नहीं लगती हैं और आप वास्तव में हताश हैं, तो एक चिकित्सक के पास जाएं ताकि वह इस मामले को उचित दिशानिर्देशों और सलाह के साथ लेने में आपकी सहायता कर सके। यह मत भूलना, वास्तव में, बिल्ली एक उत्तेजक जानवर नहीं है और वह वह आपको गुस्सा करने के लिए ऐसा नहीं कर रहा है . धीरज रखो और उसे क्या हो रहा है उसे दूर करने में उसकी मदद करें।

बिस्तर में पेशाब से बिल्ली को कैसे रोकें

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं इसका मतलब क्या होता है जब एक बिल्ली बिस्तर का मूत्र पेश करती है? , हम आपको हमारे व्यवहार समस्या अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको निःशुल्क AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बिल्ली अपना व्यवसाय नहीं कर सकती हैबिल्ली अपना व्यवसाय नहीं कर सकती है
मेरी बिल्ली पेशाब नहीं कर सकती है और यह पहले से ही दूसरी बार हैमेरी बिल्ली पेशाब नहीं कर सकती है और यह पहले से ही दूसरी बार है
रक्त और बक्से के साथ बिल्ली मूत्ररक्त और बक्से के साथ बिल्ली मूत्र
मेरी बिल्ली थोड़ा और रक्त के साथ पेशाब करती हैमेरी बिल्ली थोड़ा और रक्त के साथ पेशाब करती है
मेरी बिल्ली सैंडबॉक्स से बाहर निकलती हैमेरी बिल्ली सैंडबॉक्स से बाहर निकलती है
बिल्ली अपनी रेत को छोड़कर हर जगह पेशाब करती हैबिल्ली अपनी रेत को छोड़कर हर जगह पेशाब करती है
बिल्लियों के लिए घर को शुष्क रखने के लिए क्षेत्र को 12 उपायों को चिह्नित करेंबिल्लियों के लिए घर को शुष्क रखने के लिए क्षेत्र को 12 उपायों को चिह्नित करें
मदद करो! मेरी बिल्ली बॉक्स से बाहर निकलती है, मैं क्या कर सकता हूं?मदद करो! मेरी बिल्ली बॉक्स से बाहर निकलती है, मैं क्या कर सकता हूं?
मेरी बिल्ली चलना नहीं चाहता और पूरे दिन सोती हैमेरी बिल्ली चलना नहीं चाहता और पूरे दिन सोती है
मेरी बिल्ली पेशाब नहीं कर सकती - कारणमेरी बिल्ली पेशाब नहीं कर सकती - कारण
» » इसका मतलब क्या होता है जब एक बिल्ली बिस्तर का मूत्र पेश करती है?
© 2022 TonMobis.com