बिल्लियों में कपड़े और ऊन का सक्शन




बिल्लियों में कपड़े और ऊन का सक्शन
तुम्हें पता है, यह सामान्य और चूसना अपनी बिल्ली के लिए भी सहानुभूति मिल सकता है चबाना या कपड़े और विशेष रूप से ऊन के सभी प्रकार की खपत है, लेकिन इन सीमा शुल्क केवल संस्करण व्यवहार पिका या नाम पिका रूप में जाना जाता विकार हैं।

इसे आम तौर पर एक बाध्यकारी व्यवहार माना जाता है, हालांकि इसके हल्के रूपों में यह अन्य प्रेरणाओं से जुड़ा जा सकता है जैसे: खेल, अन्वेषण या ध्यान के लिए कॉल।

वर्तमान में यह अच्छी तरह से समझ नहीं क्या pathophysiological तंत्र इस तरह के बाध्यकारी विकार के लिए अग्रणी है, लेकिन यह जाना जाता है इस तरह के एंडोर्फिन, सेरोटोनिन और डोपामाइन, जो इस प्रक्रिया में शामिल कर रहे हैं के रूप में कुछ neurochemicals देखते हैं कि।

यह किसी भी बिल्ली में हो सकता है, हालांकि ओरिएंटल में यह अधिक आम है। बिल्लियों में से जो इस गैर-पोषक मौखिक व्यवहार को दिखाते हैं, हम विशेष रूप से सियामी और बर्मी पाते हैं। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि वे नर या मादा हैं। यद्यपि यह विकार किसी भी उम्र में हो सकता है, लेकिन अधिकांश प्रभावित जानवर 8 महीने से पहले कपड़े खाने लगते हैं।

हम इस विसंगति को कैसे पहचान सकते हैं?
बिल्लियों चूसना, चबाने या दोहराव, अतिरंजित और निरंतर खाते हैं। वे आमतौर पर ऊन कपड़े चूसने लगते हैं, लेकिन फिर व्यवहार अन्य कपड़े की ओर सामान्यीकृत हो जाता है।

क्या संभावित कारण ज्ञात हैं?
बाँझ पर्यावरण, बिल्लियों जो घर के अंदर अकेले रहते हैं, अलगाव चिंता, कई बिल्लियों के साथ घर, नियमित भोजन, जल्दी दूध पीना।

क्या यह बिल्लियों के लिए जोखिम लेता है?
हां। इसलिए, आप सुरक्षा बिल्ली, पर विचार करना चाहिए चबाने और वस्तुओं की घूस चोट या संभावित जीवन धमकी रोगों का कारण बन सकती के बाद से।

यदि आपकी बिल्ली कपड़े खाती है, तो बेहतर है कि उन स्थानों पर किसी भी प्रकार के कपड़े न छोड़ें जहां आमतौर पर विदेशी निकायों के कारण आंतों में बाधा से बचने के लिए होता है।

और अगर बिजली के तारों से आकर्षित, आप अनप्लग करके उन्हें अच्छी तरह से कवर किया तो वह उन्हें काट नहीं कर सकते हैं, या उन्हें पहुँच से बाहर डाल करने के लिए की है।

फिर, हम अनुशंसा करते हैं:
· बिल्ली को आमतौर पर चूसने या काटने वाली चीजों तक पहुंचने की अनुमति न दें।

पर्यावरण और शारीरिक उत्तेजना प्रदान करने वाली वस्तुओं और गतिविधियों के साथ पर्यावरण को समृद्ध करें।

· नई खिला दिनचर्या और भोजन विकल्प, उदाहरण खोजें: यदि आप, प्रति दिन 1 समय खाने के अधिक लगातार भोजन में राशन विभाजित या खाना छोड़ होगा पर खाने के लिए करने के लिए दिया जाता है।

बिल्ली को आमतौर पर बिल्लियों के लिए विकसित किए गए पुनर्विक्रेताओं को जोड़कर, अनैतिक वस्तुओं को बनाते हैं। ये सुगंधित और गैर विषैले (तेल, नीलगिरी इत्यादि) हैं और मूल समस्या को संबोधित नहीं होने पर उनकी प्रभावशीलता सीमित है।

· उन्हें दंडित न करें, क्योंकि किसी भी प्रकार की दंड किसी भी बाध्यकारी विकार में contraindicated है।

चूंकि इस स्थिति में आनुवंशिक घटक हो सकता है, इसलिए अवांछित विशेषता के संचरण से बचने के लिए प्रभावित जानवरों का जालसाजी की सिफारिश की जाती है।

क्या इस विकार के लिए कोई इलाज है?
हां, आप पारंपरिक उपचार कर सकते हैं। इन दवाओं का उपयोग कई महीनों (3 से 6 महीने तक) के लिए किया जाता है और फिर उन्हें धीरे-धीरे खुराक को कम करके कम कर दिया जाता है।

उपचार का एक अन्य रूप वैकल्पिक और पूरक चिकित्सा जैसे होम्योपैथी और एक्यूपंक्चर के साथ किया जाता है।
वैसे भी, यह महत्वपूर्ण है कि आप हमेशा अपने भरोसेमंद पशुचिकित्सा से परामर्श लें।

क्या आप इस बिल्ली को अपनी बिल्ली में देखते हैं? आप इसका इलाज कैसे करते हैं?

स्रोत: तकनीकी विभाग Vitalcan

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों में प्रेरक-बाध्यकारी विकारकुत्तों में प्रेरक-बाध्यकारी विकार
कुत्तों में पिका सिंड्रोम - व्यवहार, लक्षण और उपचारकुत्तों में पिका सिंड्रोम - व्यवहार, लक्षण और उपचार
आपका कुत्ता बाध्यकारी जुनूनी हैआपका कुत्ता बाध्यकारी जुनूनी है
क्योंकि मेरा कुत्ता पत्थर खाता हैक्योंकि मेरा कुत्ता पत्थर खाता है
ब्राउन टिफ़नी बिल्लीब्राउन टिफ़नी बिल्ली
प्रोफाइल: ओरिएंटल बिल्लीप्रोफाइल: ओरिएंटल बिल्ली
बिल्लियों में चाटना द्वारा Acral granulomaबिल्लियों में चाटना द्वारा Acral granuloma
बिल्ली में तनाव के 5 लक्षणबिल्ली में तनाव के 5 लक्षण
ओरिएंटल शॉर्टएयर बिल्ली नस्लों: विशेषताओंओरिएंटल शॉर्टएयर बिल्ली नस्लों: विशेषताओं
हाँ, यह बहुत तैयार हैहाँ, यह बहुत तैयार है
» » बिल्लियों में कपड़े और ऊन का सक्शन
© 2022 TonMobis.com