मेरी बिल्ली सैंडबॉक्स से क्यों निकलती है?

मेरी बिल्ली सैंडबॉक्स से क्यों निकलती है?

सबसे अप्रिय आश्चर्यों में से एक जिसे हम बिल्ली मालिकों के रूप में पा सकते हैं सैंडबॉक्स के बाहर मल निकालना . शुरुआती परेशानी भ्रम हो जाती है और चिंता होती है अगर व्यवहार आदत बन जाता है। ExpertoAnimal के इस पाठ में हम उन प्रश्नों को इंगित करेंगे जो प्रश्न का उत्तर देते हैं क्यों आपकी बिल्ली सैंडबॉक्स के बाहर हार जाती है . इसके लिए, हम संभावित कारणों का विश्लेषण करना बंद कर देंगे, क्योंकि केवल समस्या की समझ से ही हम समाधान पा सकते हैं, जो कि उपायों के माध्यम से जाता है जैसे कि हम इस आलेख में भी संकेत देते हैं। और, हमेशा के रूप में, यदि व्यवहार बनी रहती है तो हमें एक विशेषज्ञ से परामर्श लेना चाहिए।

आप भी रुचि ले सकते हैं: अगर मेरा सांप नहीं खाता तो मुझे क्या करना चाहिए?
सूची

समस्या का कारण निर्धारित करें

बयान लगता है उनके सामान्य स्थान के बाहर हमारे बिल्ली, रेत की खान चरम स्वच्छता प्रतिष्ठा इन felines ने आनंद उठाया दिया स्थितियों है कि ज्यादातर ट्यूटर्स के रूप में हमें परेशान से एक है,। यह सच है कि, बहुत छोटे से, कोई और अधिक पहला कदम उसकी माँ से दूर ले जाना, तीन सप्ताह के बारे में शुरू हो रहा है, वे पहले से ही पूर्ण सुधार के साथ कूड़े बॉक्स का उपयोग कर सकते हैं। और उस के लिए, क्या पिल्लों के लिए होता के विपरीत, कुछ भी है, लेकिन यह दिखाने के लिए, उस पर डाल दिया और थोड़ा रेत ले जाते हैं, खरोंच वे स्वाभाविक रूप से प्रदर्शन की नकल उतार नहीं करते हैं।

बिल्ली अपने बॉक्स से बाहर निकलती है एक समस्या इंगित करता है। किसी भी मामले में नहीं होता है क्योंकि जानवर हमें परेशान करना चाहता है, हमें उन मिथकों को एक बार में खत्म कर देना चाहिए। हमारी बिल्ली एक बुरे समय से गुजर रही है और हमारा दायित्व मालिकों के रूप में उसकी मदद करना है, उसके व्यवहार के कारणों की जांच करना और इसे खत्म करने के लिए आवश्यक साधन डालना है। यदि अनुचित शौचालय केवल एक बार होता है, तो हम इसे एक समयबद्ध घटना पर विचार कर सकते हैं और इसे अधिक महत्व नहीं दे सकते हैं। समस्या तब होती है जब यह आदत बन जाती है जब तक यह आदत नहीं बन जाती।

सबसे पहले हमें इसे पशु चिकित्सक के पास ले जाना चाहिए किसी भी भौतिक कारण से इनकार करने के लिए क्यों अपनी बिल्ली कूड़े बॉक्स के बाहर शौच जवाब देने के लिए, के रूप में यह कब्ज, दस्त, परजीवी या यहां तक ​​कि एक musculoskeletal विकार, स्नायविक विकार या बुढ़ापा हो सकता है, एक बिल्ली वर्ष में होने का उन्नत। यदि परीक्षण निष्कर्ष निकाला है कि यह स्वस्थ है, तो हम एक खोजने पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं पर्यावरण कारण : चलो विश्लेषण करते हैं सैंडबॉक्स.

समस्या का कारण निर्धारित करें

सैंडबॉक्स का विश्लेषण करें

अगर आपकी बिल्ली ने सैंडबॉक्स का उपयोग करना बंद कर दिया है या कभी इसका इस्तेमाल नहीं किया है और इसलिए अपने बॉक्स के बाहर हार जाता है, तो यह संभव है कि समस्या शौचालय में ठीक तरह से हो। तो, जांचें:

  • रेत : अगर हमने सब्सट्रेट को बदल दिया है तो यह संभव है कि हमारी बिल्ली को असहज लगे, इसलिए हम इसे जितना संभव हो उतना छोटा स्पर्श करके निकालने की कोशिश करेंगे जब तक कि हम इसे बाहर नहीं कर देते।
  • ट्रे : आकार पर्याप्त होना चाहिए, लगभग 40 x 50 सेमी, उपाय जो बिल्ली को अंदर से चालू करने की अनुमति देते हैं। किनारों को बहुत अधिक नहीं होना चाहिए, क्योंकि वे विशेष रूप से पुरानी बिल्लियों के साथ पहुंच को मुश्किल बना सकते हैं। इसका स्थान महत्वपूर्ण है . इसे लगातार यातायात के घर, दरवाजे या उपकरणों के बगल में, या अपने भोजन या अपने पानी के पास रखने की सिफारिश नहीं की जाती है। इसलिए, हमें एक बुद्धिमान और संरक्षित साइट की तलाश करनी चाहिए।

ये कारक बता सकते हैं कि बिल्ली कूड़े के बक्से के बाहर क्यों हारती है, चाहे वह वयस्क हो या पिल्ला हो, लेकिन वे केवल प्रभावशाली नहीं हैं। इस तरह, यदि आप मानते हैं कि आपकी बिल्ली का मकसद उन लोगों में से एक नहीं है, तो पढ़ें।

क्या आपने एक नई बिल्ली पेश की है?

अगर हाल ही में एक नई बिल्ली घर पहुंची है, तो यही वजह है कि आपकी बिल्ली ने सैंडबॉक्स का उपयोग बंद करने के लिए बंद कर दिया है। विशेष रूप से यदि आपने सैंडबॉक्स साझा करने का निर्णय लिया है, क्योंकि सबसे अधिक अनुशंसित है कि प्रत्येक बिल्ली का अपना बॉक्स होता है , और एक अतिरिक्त जोड़ें।




बिल्लियों बहुत क्षेत्रीय और साफ जानवर हैं, इसलिए वे आमतौर पर अपने सैनिटरी के रूप में अंतरंग के रूप में कुछ साझा करने से पीड़ित नहीं होते हैं। इसका मतलब यह नहीं है कि सभी बिल्लियों इस तरह हैं, क्योंकि बिल्लियों को बॉक्स साझा करने में सक्षम हैं। हालांकि, अगर परिवार के नए सदस्य के आगमन के बाद से इसका उपयोग बंद कर दिया गया है, तो शायद कारण यहां है। अधिक जानकारी के लिए, आप निम्न आलेख से परामर्श कर सकते हैं: "iquest-Dos gatos एक ही सैंडबॉक्स का उपयोग कर सकते हैं?"। दूसरी तरफ, ध्यान रखें कि उनके बीच प्रस्तुति एक अच्छा सहअस्तित्व सुनिश्चित करने के लिए महत्वपूर्ण है। यदि आपने इसे सही तरीके से नहीं किया है, खासकर सबसे पुरानी बिल्ली इस तरह की व्यवहारिक समस्याएं पेश कर सकती है।

क्या आपने एक नई बिल्ली पेश की है?

बिल्ली को सैंडबॉक्स का उपयोग कैसे करें?

सबसे आम कारणों की समीक्षा करने के बाद, iquest- हम बिल्ली को सैंडबॉक्स का उपयोग करने के लिए कैसे प्राप्त करते हैं?

  • सब्सट्रेट बदल रहा है जब तक हम अपनी बिल्ली के पसंदीदा नहीं पाते। सिद्धांत रूप में, हमें सुगंधित रेत से बचना चाहिए, क्योंकि वे कुछ बिल्लियों के लिए अप्रिय हो सकते हैं। रेत की मात्रा लगभग 3-4 सेमी होना चाहिए। रेत के प्रकार के लिए, ठीक अनाज की सिफारिश की जाती है, स्पर्श के लिए नरम।
  • ट्रे की जगह को संशोधित करना और यहां तक ​​कि एक और जोड़ना , हालांकि हम एक बिल्ली के साथ रहते हैं। हम देखेंगे कि कोई मुख्य रूप से मल के लिए और मूत्र के लिए दूसरे का उपयोग करेगा। और याद रखें कि यदि हमारे पास और अधिक है, तो ट्रे की संख्या बिल्लियों +1 की संख्या के बराबर होनी चाहिए। यदि आप की खोज की गई है, और इसके विपरीत हम आपको एक कवर ट्रे की पेशकश करने का भी प्रयास कर सकते हैं।
  • बढ़ती सफाई , कोशिश कर रहा है कि बिल्ली हमेशा अपने निपटान में एक ट्रे मुक्त मल और मूत्र से मुक्त है। अमोनिया ट्रे या ब्लीच की सफाई के लिए उपयोग करना सुविधाजनक नहीं है, हमें हमेशा एंजाइमेटिक उत्पादों का चयन करना होगा।
  • अगर हम देखते हैं कि हमारी बिल्ली हमेशा एक ही स्थान पर हार जाती है, तो हम वहां ट्रे लगाने की कोशिश कर सकते हैं उनके व्यवहार को प्रोत्साहित करें . यदि एक ट्रे के बजाय हम खाना डालते हैं, तो हम इसे विचलित कर देंगे।

हमें भी जरूरी है अगर कोई बदलाव आया है तो ध्यान रखें घर पर और / या बिल्ली के दिनचर्या में, जो समझा सकता है कि बिल्ली सैंडबॉक्स के बाहर क्यों हारती है। डर आपको यह सुनिश्चित करने में असमर्थ कर सकता है कि इसका उपयोग कैसे किया जाए, उदाहरण के लिए, इसलिए जहां आप पराजित करते हैं, उस पर ध्यान देना हमें सुराग दे सकता है।

बिल्ली को सैंडबॉक्स का उपयोग कैसे करें?

तुमने उसे कभी दंडित नहीं किया!

अंत में, हमें कभी भी बिल्ली को दंडित नहीं करना चाहिए, यह न भूलें कि वह उद्देश्य पर नहीं करता है और उसके लिए यह भी एक कठिन स्थिति है। कोई बंद या पानी बंदूक या कोई अन्य समान विधि नहीं। हमारी बिल्ली बात नहीं कर सकती है लेकिन हमें मदद के लिए पूछ रहा है . इसके विपरीत, हमें अंतर्निहित कारण खोजने और हमेशा अच्छे व्यवहार को पुरस्कृत करने के लिए उनकी सभी प्रतिक्रियाओं पर अधिक ध्यान देना होगा। ध्यान रखें कि सकारात्मक सुदृढीकरण सफलता की कुंजी है।

यदि इन सभी कारकों को ध्यान में रखते हुए समस्या बनी रहती है, तो हमें एक से परामर्श लेना चाहिए पशु विज्ञान में नैतिकता में विशिष्ट ताकि वह वह है जो हमें एक बार और सभी के लिए निर्धारित करने और हल करने में मदद करता है, क्यों बिल्ली सैंडबॉक्स से बाहर निकलती है।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं मेरी बिल्ली सैंडबॉक्स से क्यों निकलती है? , हम आपको हमारे व्यवहार समस्या अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको निःशुल्क AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरी बिल्ली खून बहती है और रक्त को हरा देती हैमेरी बिल्ली खून बहती है और रक्त को हरा देती है
मेरी बिल्ली का एक बहुत अजीब व्यवहार हैमेरी बिल्ली का एक बहुत अजीब व्यवहार है
मेरी बिल्ली सैंडबॉक्स में निहित हैमेरी बिल्ली सैंडबॉक्स में निहित है
मेरी बिल्ली सैंडबॉक्स से बाहर निकलती हैमेरी बिल्ली सैंडबॉक्स से बाहर निकलती है
मेरी बिल्ली के खून के साथ संभावित दस्तमेरी बिल्ली के खून के साथ संभावित दस्त
मदद करो! मेरी बिल्ली बॉक्स से बाहर निकलती है, मैं क्या कर सकता हूं?मदद करो! मेरी बिल्ली बॉक्स से बाहर निकलती है, मैं क्या कर सकता हूं?
अतिरिक्त भूख, प्यास और पतला के साथ बिल्लीअतिरिक्त भूख, प्यास और पतला के साथ बिल्ली
बिल्ली उसे सैंडबॉक्स के बाहर की जरूरत हैबिल्ली उसे सैंडबॉक्स के बाहर की जरूरत है
क्या दो बिल्लियों एक ही सैंडबॉक्स का उपयोग कर सकते हैं?क्या दो बिल्लियों एक ही सैंडबॉक्स का उपयोग कर सकते हैं?
सैंडबॉक्स का उपयोग करने के लिए बिल्ली को कैसे सिखाया जाएसैंडबॉक्स का उपयोग करने के लिए बिल्ली को कैसे सिखाया जाए
» » मेरी बिल्ली सैंडबॉक्स से क्यों निकलती है?
© 2022 TonMobis.com