बिल्लियों जो वे पकड़ते हैं सब कुछ खाते हैं, यह क्या है?

बिल्लियों जो वे सबकुछ खाते हैं ... यह क्या है?
सीसी छवि: संती

बहुत से लोग अपने कुत्तों को खाने या सड़क पर पाए जाने वाले हर चीज को काटने के लिए उपयोग किए जाते हैं। और कभी-कभी, बिल्लियों को इस व्यवहार से पीड़ित होता है। लेकिन क्योंकि प्रजातियों में यह सामान्य है इसका मतलब यह नहीं है कि यह सभी में उचित व्यवहार है। फेलिन में, इसे कहा जाता है छापे का पाइका नाप का अक्षर और यहां हम आपको इस व्यवहार के बारे में कुछ बताते हैं।

पिका को icatcare.org द्वारा परिभाषित शब्द के रूप में परिभाषित किया जाता है गैर खाद्य . यह एक ऐसा व्यवहार है जो बिल्लियों जैसी कुछ प्रजातियों में अधिक होता है स्याम देश की भाषा टोंकिनीज, बर्मी और अन्य ओरिएंटल दौड़, और प्रकाशन के रूप में बताते हैं, एक अनुवांशिक घटक के साथ करना पड़ सकता है। लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि हमने जिन दौड़ों का उल्लेख किया है, उनके लिए यह अद्वितीय है।

Catbehaviorassociates.com का कहना है कि सामग्री सबसे अधिक इस व्यवहार के साथ जुड़े ऊन उत्पादों, कंबल सहित, मोजे, कंबल हैं, लेकिन कुछ खाते हैं और सब कुछ वे सामना करते हैं, प्लास्टिक, लकड़ी और यहां तक ​​कि स्वास्थ्य क्षेत्र सहित काट। Cathealth.com बताता है कि पिका को एक जुनूनी-बाध्यकारी विकार माना जाता है, जिसका अर्थ है कि यह दोहराव और अनियंत्रित है। और आपको पृथक एपिसोड के बीच अंतर करना होगा - जैसे एक अनुभवी छोटा बिल्ली का बच्चा - दोहराने या आदत के व्यवहार के लिए।

Cathealth.com हमें बताता है कि हालांकि कुछ नस्लें विकार विकसित करने के लिए अधिक प्रवण हैं, इसके मुख्य कारणों में से एक है यह तनाव है कि बिल्ली पीड़ित है। इसे ट्रिगर किया जा सकता है:

-ध्यान की कमी: जब आपकी बिल्ली को पर्याप्त ध्यान नहीं मिलता है, तो मजबूती न तो सकारात्मक और न ही नकारात्मक होती है, तो पाइक जागृत कॉल प्रतिक्रिया हो सकती है, इस प्रकार मालिक का ध्यान प्राप्त होता है।

-अन्य बिल्लियों को देखें: हम घर में साथी बिल्ली के बारे में बात नहीं करते हैं, लेकिन जब घर में बिल्ली खिड़की के माध्यम से एक और बिल्ली का बच्चा देखती है और इसे आगे बढ़ाना चाहती है, खेलते हैं और बातचीत करते हैं। इससे आपकी बिल्ली में निराशा हो सकती है और उनकी निराशा से बचने के साधन के रूप में कुछ तोड़ने आती है।

-पृथक्करण चिंता: बिल्ली को घर में केवल लंबे समय से छोड़कर। स्वतंत्र होने के बावजूद, कई बिल्लियों को अपने मालिकों की कंपनी की तरह।

-उत्तेजना और खेल की कमी : वे उपद्रव को कम करने के साधन के रूप में पिका का उपयोग करते हैं।

-परेशान शोर: सड़क से हो सकता है कि शोर, निरंतर चिल्लाना, निर्माण और जोरदार संगीत कुछ बिल्ली के बच्चे में तनाव पैदा कर सकता है।




अन्य कारण भी हैं जिनके कारण आपकी बिल्ली में यह विकार हो सकता है, जिसका तनाव से कोई लेना-देना नहीं है:

-रोग: कैंसर, हाइपरथायरायडिज्म, आंतों परजीवी, पुरानी कमीएं और बिल्ली का बच्चा संक्रामक पेरिटोनिटिस वे पिका का कारण बन सकते हैं।

-मां के प्रारंभिक अलगाव: कुछ विशेषज्ञों का मानना ​​माँ से है कि जल्दी जुदाई और ऊन, जो भी, अन्य कपड़े, बाल और यहां तक ​​कि स्वामी लोलकी हो सकता है जब बिल्ली बढ़ता है एक बाध्यकारी विकार पिका ओर बढ़ सकता है दूध पिलाना।

यदि आप अपनी बिल्ली पर यह व्यवहार देखते हैं तो आप क्या करते हैं? किसी भी व्यवहार की तरह जो सामान्य नहीं है, आपको सबसे पहले जो करना चाहिए वह आपके बिल्ली का बच्चा पशु चिकित्सक को ले ले। Catbehaviorassociates.com बताता है कि वह जांच करेगा कि क्या कोई खाद्य कमी है जो फाइबर की मात्रा का इलाज या वृद्धि करती है। लेकिन फाइबर की मात्रा में वृद्धि न करें कि आपकी बिल्ली आपके पशुचिकित्सा की देखरेख के बिना खाती है क्योंकि इससे आंतों की समस्याएं आ सकती हैं।

प्रलोभन को दूर करना एक और चीज है जो आपको घर पर करना है। कुत्ते के साथ जो स्टॉकिंग्स काटता है और आपको उन्हें न छोड़ना चाहिए, अपनी बिल्ली की पहुंच से हटने की कोशिश करें, जिसे वे काटने के लिए पसंद करते हैं, चाहे वह प्लास्टिक के थैले या कपड़े हों। यदि आपकी बिल्ली अपनी सैनिटरी रेत खा रही है, तो यह एक चेतावनी हो सकती है रक्ताल्पता और आपका पशुचिकित्सक आपको बताएगा कि क्या करना है।

जब आपकी बिल्ली इस तरह से कार्य करती है तो अतिरंजित न करें, मुख्य बात यह है कि आपका ध्यान विचलित करने का प्रयास करें। उसके साथ खेलें, उसे खरीदें या उत्तेजित खिलौने बनाओ , दिन में कम से कम एक बार उसके साथ बातचीत करने से परेशान या उपेक्षित बिल्ली को दोहराए जाने वाले व्यवहार को त्यागने में मदद मिल सकती है। जितना संभव हो सके, घर में तनाव के स्रोतों को कम करना - जैसे कष्टप्रद शोर - आपकी बिल्ली की मदद कर सकते हैं।

Cathealth.com भी rosear के साथ सिफारिश की है स्प्रे उनसे दूर जाने के लिए अप्रिय स्वादों का और फेलिएवे नामक एक उत्पाद का उपयोग करें (जो नकल करता है फेरोमोन बिल्लियों में सुखदायक मदद कर सकते हैं)। प्रकाशन कहता है कि अगर उपरोक्त सभी के बावजूद व्यवहार जारी रहता है, तो आप बिल्ली में एंटी-चिंता दवा का सहारा ले सकते हैं।

सबसे महत्वपूर्ण बात यह समझना है कि इस व्यवहार, चिंता, बीमारी या परेशानियों से, ऐसा कुछ नहीं है जो आपकी बिल्ली आपको परेशान करने या चोट पहुंचाने के लिए करता है और वह शारीरिक सजा आपको कोई अच्छा नहीं करेगी। इस करुणात्मक तरीके से और यदि संभव हो तो पेशेवर की मदद से निपटने का एक तरीका खोजें।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
अपने कुत्ते को नहीं कहेंअपने कुत्ते को नहीं कहें
बिल्लियों में फ्लीसबिल्लियों में फ्लीस
जब आप इसे सहारा देते हैं तो बिल्ली अपनी पूंछ क्यों उठाती है?जब आप इसे सहारा देते हैं तो बिल्ली अपनी पूंछ क्यों उठाती है?
बिल्लियों में कपड़े और ऊन का सक्शनबिल्लियों में कपड़े और ऊन का सक्शन
प्रोफाइल: ओरिएंटल बिल्लीप्रोफाइल: ओरिएंटल बिल्ली
बिल्लियों के महीने में बिल्लियों के साथ क्या होता है?बिल्लियों के महीने में बिल्लियों के साथ क्या होता है?
बिल्लियों में चिंता का लक्षणबिल्लियों में चिंता का लक्षण
आपकी बिल्ली क्या कहती है?आपकी बिल्ली क्या कहती है?
बिल्लियों के व्यवहार के बारे में मिथक और सत्यबिल्लियों के व्यवहार के बारे में मिथक और सत्य
हमारी बिल्लियों में एलर्जीहमारी बिल्लियों में एलर्जी
» » बिल्लियों जो वे पकड़ते हैं सब कुछ खाते हैं, यह क्या है?
© 2022 TonMobis.com