बिल्लियों के लिए खुरचनी

बिल्लियों को अपने नाखूनों को तेज करने की आवश्यकता होती है क्योंकि वे क्षेत्र को चिह्नित करने और व्यक्तिगत रक्षा के रूप में उपयोगी होते हैं।

प्रकृति में वे पेड़, घास के पौधे या लकड़ी के बाड़ के टुकड़ों का उपयोग करते हैं। हमारे घर में, इस उद्देश्य के लिए, वे फर्नीचर, कुर्सियां, पर्दे, कालीन, विकर इत्यादि का उपयोग करेंगे- जो हमें सिरदर्द से अधिक कारण बनेंगे।

इससे बचने के लिए, उन्हें कुछ उपयुक्त वस्तु (जिसे हम आम तौर पर "स्क्रैच स्टिक" कहते हैं) प्रदान करते हैं और उन्हें दिखाते हैं कि वे कहां खरोंच कर सकते हैं।

यहां शिक्षा एक बहुत ही महत्वपूर्ण भूमिका निभाने जा रही है। उसके लिए, जब भी आप अपनी बिल्ली को कुछ फर्नीचर या पर्दे या घर के पौधे पर शुरुआती उम्र से खरोंच से पाते हैं, तो आपको यह स्पष्ट करना होगा कि यह सही नहीं है।

स्क्रैपर्स या स्क्रैच स्टिक के प्रकार




विभिन्न मॉडल और डिज़ाइन हैं। सबसे ज्ञात निम्नलिखित हैं:

  • वे दीवार जो कालीन का टुकड़ा लेती हैं। उनका उपयोग घर के किसी भी स्थान पर लंबवत रखकर किया जाता है जहां बिल्ली खेलने और खरोंच के लिए जा सकती है।
  • रस्सी के साथ ढके हुए एक खिलौने के साथ और रबड़ बैंड से लटकने वाले खिलौने के साथ पाइप के आकार का स्क्रैपर ताकि वह अपना ध्यान खींच सके और वे वहां खेल सकें।
  • फर्श संरचना के रूप में स्क्रैपर्स, अंतर्निर्मित गेम और स्क्रैच के लिए कई क्षेत्रों के साथ। घर पर एक से अधिक बिल्ली होने पर वे अधिक सुविधाजनक होते हैं। कभी-कभी वे इन जानवरों के लिए बहुत आकर्षक गंध पदार्थों के साथ भी आते हैं।

एक अच्छा अभ्यास, जब भी संभव हो, मैदान में जाना और एक ट्रंचियन लेना न तो बहुत पतला और न ही बहुत मोटी है, इसे पिटा की स्ट्रिंग से घिरा हुआ है और लकड़ी का आधार रखता है। शीर्ष छोर पर एक रस्सी उस गेंद से फंस जाती है जो बिल्ली का ध्यान खींचती है।

आप किसी भी चीज के साथ इसे ट्रंक के रूप में काम करके और गंध को आकर्षित करने के लिए कुछ सूखे भोजन फैलाने के साथ सामग्री के किसी भी हिस्से के साथ सुधार कर सकते हैं।

यह महत्वपूर्ण है कि आकार आपकी खिंचाव वाली बिल्ली तक पहुंचने से कहीं अधिक हो, और यदि आप एक ट्रंक लगाने जा रहे हैं जो इतनी भारी है कि यह उस पर नहीं गिर जाएगी, क्योंकि बिल्लियों भी वे क्षेत्र को चिह्नित करने के लिए खरोंच करते हैं और यदि वे बुरी तरह से आयोजित होते हैं तो वे भयभीत होंगे और वे उन पर गिर सकते हैं। यदि यह बेहतर नहीं है कि आप इसे फर्श पर झूठ बोलते हैं।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बिल्लियों और संभावित घरेलू समस्याएं। Animales-perdidos.comबिल्लियों और संभावित घरेलू समस्याएं। Animales-perdidos.com
बिल्ली के लिए खुरचनी के उपयोग सिखाओबिल्ली के लिए खुरचनी के उपयोग सिखाओ
क्या बिल्ली की नाखूनों को कम करना अच्छा होता है?क्या बिल्ली की नाखूनों को कम करना अच्छा होता है?
बिल्ली खरोंच, एक सर्दी संक्रमणबिल्ली खरोंच, एक सर्दी संक्रमण
बिल्लियों के लिए स्क्रैपर्स के प्रकारबिल्लियों के लिए स्क्रैपर्स के प्रकार
एक स्क्रैपर का उपयोग करने के लिए मेरी बिल्ली कैसे सिखाओएक स्क्रैपर का उपयोग करने के लिए मेरी बिल्ली कैसे सिखाओ
स्क्रैपर का उपयोग करने के लिए बिल्ली को कैसे सिखाया जाए?स्क्रैपर का उपयोग करने के लिए बिल्ली को कैसे सिखाया जाए?
बिल्लियों के लिए घर स्क्रैपरबिल्लियों के लिए घर स्क्रैपर
क्या आपकी बिल्ली सबकुछ खरोंच करती है?क्या आपकी बिल्ली सबकुछ खरोंच करती है?
फर्नीचर को खरोंच न करने के लिए बिल्ली को कैसे सिखाया जाएफर्नीचर को खरोंच न करने के लिए बिल्ली को कैसे सिखाया जाए
» » बिल्लियों के लिए खुरचनी
© 2022 TonMobis.com