मेरी बिल्ली मुझे काटती है और मुझे खरोंच करती है - मैं क्या करूँ?

मेरी बिल्ली मुझे काटती है और मुझे खरोंच करती है - मैं क्या करूँ?

Iquest- क्या आपको लगता है कि आपके छोटे पालतू जानवर आप पर हमला करते हैं? अगर आपने देखा है आपकी बिल्ली आपको और मकड़ी काटती है आप पर लगातार या उछाल अप्रत्याशित रूप से डर नहीं है, क्योंकि पशु विशेषज्ञ में इस विषय पर हमारे पास आपको सिखाने के लिए बहुत कुछ है।

यहाँ आप बिल्ली के काटने और खरोंचों को रोकने के लिए व्यावहारिक समाधान मिल जाएगा और यह भी बिल्ली के व्यवहार के संभावित कारणों की व्याख्या करेगा, याद रखें कि पहचानने से पहले अपने साथी, समझने के लिए क्यों उनके आक्रामकता कोशिश करने के लिए है क्योंकि कभी कभी बेहतर है इसका कारण यह जानने के बिना कारण है।

बिल्लियों ने अपनी भावनाओं को कई तरीकों से व्यक्त किया और कभी-कभी जो हम सोचते हैं वह हो सकता है आक्रामक या अनुचित दृष्टिकोण यह अन्य समस्याओं का दृश्य चेहरा हो सकता है। लगभग हर चीज में, यदि आपकी बिल्ली काटने और खरोंच से नहीं रोकती है तो हम समस्या को हल करने में आपकी सहायता करेंगे।

आप भी रुचि ले सकते हैं: अगर मेरा सांप नहीं खाता तो मुझे क्या करना चाहिए?
सूची

अफसोस से पहले रोकें

संभावित कारणों और कुछ समाधानों को समझाने से पहले कि आपकी बिल्ली आप पर हमला नहीं करती है, हम मानते हैं कि रोकथाम के मुद्दे को हल करना महत्वपूर्ण है। यदि आपकी बिल्ली आपको काटने या खरोंच करने के लिए उछालती है तो अप्रिय परिणामों से बचने के लिए आप कुछ चीजें कर सकते हैं:

  • नाखूनों : अपने पालतू जानवरों की नाखूनों को देखें और उन्हें छोटा रखें, ताकि यदि कोई हमला होता है तो यह आपको चोट नहीं पहुंचा सकता है। याद रखें कि बिल्लियों स्वाभाविक रूप से अपने नाखूनों को फाइल करते हैं लेकिन आप बिना किसी समस्या के उन्हें काट सकते हैं। मेरी बिल्ली की नाखूनों को काटने के तरीके पर लेख के साथ चाल और सुझाव जानें।

  • परेशान मत करो : बहुत विशिष्ट चीजें हैं जिन्हें हम जानते हैं कि बिल्लियों को बनाना पसंद नहीं है, इसलिए iexcl- यह मत करो! हम उदाहरण के लिए बात करते हैं, हिंद पैर को सहारा देते हैं और उन्हें डराते हैं। यदि आप अपने पालतू जानवर को अच्छी तरह से जानते हैं, तो उन चीजों को करने से बचें जो इसे बदलते हैं या आप जानते हैं कि आक्रामक प्रतिक्रिया उत्पन्न होगी।

  • अपना ध्यान हटाएं : बिल्लियों लगातार शरीर की भाषा का उपयोग करते हैं और बहुत स्पष्ट संकेत हैं जो इंगित करते हैं कि आपके पालतू जानवर हमले की स्थिति में हैं। यदि आप देखते हैं कि आपके कान वापस आ गए हैं और आपके विद्यार्थियों को फैलाया गया है, तो आपको संदेह है कि आप चेतावनी देना चाहते हैं कि आप कार्रवाई के लिए तैयार हैं, इसलिए सबसे अच्छी बात यह है कि आप तुरंत अपना ध्यान बदल दें। विचार उसे डांटने के लिए नहीं बल्कि हमले से बचने के लिए है। अन्य संकेत पूंछ या विशिष्ट मेयो के ऊर्जावान आंदोलन हैं।
अफसोस से पहले रोकें

कारण

एक व्यवहार के कारण जिन्हें हमारी बिल्लियों में आक्रामक माना जा सकता है, बहुत अलग हो सकता है। प्रत्येक मामले अलग-अलग परिस्थितियों में जाता है लेकिन हम आपको समझने में मदद करने के लिए सामान्यीकृत करने का प्रयास करेंगे क्या बिल्लियों काटने और खरोंच.

चंचल बिल्लियों:

यदि आपके पास एक छोटी सी बिल्ली है तो आपको पता होना चाहिए कि बिल्ली के बच्चे को उनकी ताकत को नियंत्रित करने के बारे में पता नहीं है। शायद, जिस व्यवहार को आप आक्रामक मानते हैं वह यह है कि जब भी खेलना आता है तो आपके पालतू जानवरों को सीमाएं नहीं पता हैं, इसलिए उन्हें यह जानने में मदद करने के लिए याद रखें कि आपके हाथ शिकार हैं।

इसी तरह, अगर आपकी बिल्ली वयस्क है लेकिन अपनी मां और भाई बहनों के साथ समय नहीं बिताती है, तो उसने सीमाओं का सबक नहीं सीखा होगा। उस स्थिति में यह कोई हमला नहीं है लेकिन आपके पालतू जानवर को यह नहीं पता कि कैसे मापना है और आपको स्नेह दिखाने के बजाय आपको चोट पहुंचाना समाप्त होता है।

तनावग्रस्त बिल्लियों:




एक तनावग्रस्त या चिंतित बिल्ली एक जानवर है जो हमला करने के लिए प्रवण है। इन मामलों में यह महत्वपूर्ण है कि आप कारणों की पहचान करें, यह हो सकता है कि जानवर पर्यावरण के परिवर्तन के कारण कोने या असुरक्षित महसूस करता है। बिल्लियों नाजुक, विधिवत जानवर हैं, वे नियमित पसंद करते हैं, इसलिए उनके क्षेत्र में कोई भी बदलाव तनाव की स्थिति पैदा कर सकता है जो आक्रामक व्यवहार को ट्रिगर कर सकता है।

बीमार बिल्लियों:

बिल्लियों को काटने या खरोंच के लिए रोग या शरीर की असुविधा भी एक आम कारण है। जब कोई बिल्ली अच्छी नहीं होती है या कुछ असुविधा होती है तो आक्रामकता से अधिक प्रवण होता है, याद रखें कि रक्षात्मक और वृत्ति पर आपको आक्रमण करने के लिए कहा जाता है।

यदि आप समझते हैं कि आपकी बिल्ली का आक्रामक व्यवहार कुछ बीमारियों के दृश्य लक्षणों से संबंधित है, जैसे वजन या भूख की कमी, और अधिक गंभीर स्वास्थ्य समस्या हो सकती है।

अब मैं क्या करूँ?

यदि आपकी बिल्ली काटने और खरोंच को रोकना बंद नहीं होता है और आपने पहले से ही इस व्यवहार के संभावित कारणों का मूल्यांकन किया है जो आक्रामक हो सकता है, तो अगली चीज़ आपको तय करना है कि क्या करना है। कारणों के आधार पर, इस समस्या के कई समाधान हैं इसलिए अपने बिल्ली का बच्चा मित्र को मौका दें और इन कार्यों का अभ्यास करने का प्रयास करें:

  • सीमाओं को चिह्नित करें : अपनी बिल्ली को सिखाओ कि आप शिकार नहीं हैं। जानवर के लिए एक अच्छा स्क्रैपर उपलब्ध कराएं और अपने ध्यान को पकड़ने वाले विभिन्न खिलौनों के साथ मज़े करें। यदि आप चाहते हैं कि आप घर बिल्लियों के लिए अपना खुद का स्क्रैपर बना सकते हैं या बिल्लियों के लिए सर्वश्रेष्ठ खिलौनों से परामर्श ले सकते हैं।

  • जरूरी होने पर सही करें : यदि आपकी बिल्ली काटने या खरोंच आप शांत रूप से प्रतिक्रिया करते हैं, तो याद रखें कि यदि आप जो करते हैं उसका पीछा करते हैं या चिल्लाते हैं तो डरते हैं और भ्रमित होते हैं। सबसे उपयुक्त प्रतिक्रियाओं स्थिति से तोड़ रहे हैं, के बाद आप तुरंत काटने के बाद स्नेह या सकारात्मक सुदृढीकरण नहीं दे काट लिया और उनके खिलौने खरोंच किए गए किसी भी पुरस्कार या खाना नहीं दे रही है।

  • पशुचिकित्सा का दौरा करें : जैसा कि हमने पहले ही समझाया है, आक्रामक व्यवहार एक और जटिल परिस्थिति का लक्षण हो सकता है। अगर ऐसी बात कर रहे थे यह हमेशा कि तुम पशु चिकित्सक, जो मदद कर सकते हैं अपने पालतू अच्छा लग रहा है और निश्चित रूप से आप सुझावों अपने जीवन की गुणवत्ता हमेशा इष्टतम है बनाने के लिए दे सकते हैं पर जाएँ महत्वपूर्ण है।

  • रहने दो कभी-कभी बिल्ली को काटने और खरोंच से रोकने के लिए सबसे अच्छा समाधान जानवर को शांत छोड़ना है। बिल्लियों एकान्त जीव और काफी स्वतंत्र, स्नेह दिखाने के अपने तरीके हमारा से काफी अलग हैं कर रहे हैं, तो यह हो सकता है अगर आप अपने पालतू जानवरों को काटता है बहुत बार क्योंकि आप कुछ आप पसंद नहीं है, उसे भी उदाहरण के लिए कर गले की तरह।
अब मैं क्या करूँ?

अंतिम सुझाव

याद रखें कि बिल्लियों अलग पालतू जानवर हैं बाकी के लिए, फेलिन अकेले होते हैं और एक कुत्ते की तुलना में अलग तरीके से आपके प्रति स्नेह व्यक्त करते हैं। इसलिए, यह सोचने से पहले कि आपकी बिल्ली में कोई व्यवहार समस्या है या एक आक्रामक जानवर है, अपने व्यवहार का थोड़ा सा अध्ययन करें और आपको उस दृष्टिकोण के कारण मिलेंगे।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं मेरी बिल्ली मुझे काटती है और मुझे खरोंच करती है - मैं क्या करूँ? , हम आपको हमारे व्यवहार समस्या अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको निःशुल्क AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बिल्ली भागों से छील रहा हैबिल्ली भागों से छील रहा है
एक बिल्ली और एक व्यक्ति की ओर बिल्ली हमलाएक बिल्ली और एक व्यक्ति की ओर बिल्ली हमला
जब आप इसे सहारा देते हैं तो बिल्ली अपनी पूंछ क्यों उठाती है?जब आप इसे सहारा देते हैं तो बिल्ली अपनी पूंछ क्यों उठाती है?
अगर बिल्ली मुझे खरोंच कर देती है तो क्या करेंअगर बिल्ली मुझे खरोंच कर देती है तो क्या करें
कैसे बिल्ली को खरोंच और काटने के लिए सिखाओकैसे बिल्ली को खरोंच और काटने के लिए सिखाओ
एक आक्रामक बिल्ली शांतएक आक्रामक बिल्ली शांत
एक बिल्ली को काटने के लिए सिखाओ युक्तियाँएक बिल्ली को काटने के लिए सिखाओ युक्तियाँ
मेरी बिल्ली मेरे कपड़े क्यों काटती है?मेरी बिल्ली मेरे कपड़े क्यों काटती है?
मेरी बिल्ली एक विदेशी घर में भोजन चोरी और पराजित कर रही हैमेरी बिल्ली एक विदेशी घर में भोजन चोरी और पराजित कर रही है
मेरी बिल्ली मेरा खाना चुराती है, क्यों?मेरी बिल्ली मेरा खाना चुराती है, क्यों?
» » मेरी बिल्ली मुझे काटती है और मुझे खरोंच करती है - मैं क्या करूँ?
© 2022 TonMobis.com