मेरी बिल्ली स्क्रैच फर्नीचर क्यों है?

मेरी बिल्ली स्क्रैच फर्नीचर क्यों है?

जबकि कुत्ते आसानी से चलने के दौरान नाखूनों को चिकना करता है, बिल्ली को और अधिक जटिल होता है, और यही कारण है कि वह घर के अंदर तत्वों को ढूंढता है जहां उसकी नाखूनों को दूल्हे और फाइल करना पड़ता है।

यह एक समस्या हो सकती है यदि आप खरीदे गए स्क्रैपर्स के बजाय फर्नीचर या सोफे का उपयोग करते हैं, इसी कारण से और आपके घर के कल्याण के लिए, हम जवाब देना चाहते हैं iquest- क्यों मेरी बिल्ली फर्नीचर खरोंच ?, साथ ही साथ इसे रोकने के लिए युक्तियों की एक श्रृंखला।

आप भी रुचि ले सकते हैं: अगर मेरा सांप नहीं खाता तो मुझे क्या करना चाहिए?

वृत्ति

सभी जानवर अपने जीनों को एक वृत्ति में ले जाते हैं जो उन्हें खुद को शुद्ध करने के लिए, एक निश्चित तरीके से कार्य करने के लिए प्रेरित करता है अपने नाखूनों को पॉलिश करें इनमें से कुछ गतिविधियां हैं जो बिल्ली की प्रकृति में रहते हैं और हम इससे बचने के लिए कुछ भी नहीं कर सकते हैं। नाखून उनके रक्षा हथियार हैं, इसलिए यह केवल अस्तित्व है जो उन्हें पूरी तरह से रखता है।

इसी कारण से, अगर आपकी बिल्ली में कोई नहीं है खुरचनी , आपको जितनी जल्दी हो सके इसे हासिल करना होगा, इस प्रकार घरेलू फर्नीचर के उपयोग को दैनिक फ़ाइल के रूप में टालना चाहिए। हालांकि शांत, आप घर पर अपना खुद का खरोंच भी बना सकते हैं।




इसके अलावा, एक जिज्ञासा के रूप में, हम जोड़ देंगे कि बिल्लियों में पैरों में पाए जाने वाले पसीना ग्रंथियां हैं। इस तरह, जब वे किसी ऑब्जेक्ट को खरोंच करते हैं, तो वे न केवल फाइल करते हैं बल्कि वे जगह चिह्नित करते हैं एक साइट के रूप में जो "तुम्हारा" है। सुनिश्चित करें कि आप बिल्ली की मूल देखभाल को पूरा करते हैं और आप उसे खरोंच करने की अनुमति देते हैं, क्योंकि यह गतिविधि आपके पालतू जानवरों के तनाव को समाप्त करती है: उसे करने से वंचित न करें, उसे वैकल्पिक विकल्प दें।

वृत्ति

फर्नीचर खरोंच रोकने के लिए युक्तियाँ

यहां आपकी बिल्ली को आपके घर को नष्ट करना बंद करने के लिए कुछ सुझाव दिए गए हैं, कुछ दूसरों की तुलना में अधिक उपयोगी होंगे, लेकिन एक साथ आप इस समस्या को हल कर सकते हैं:

  • जैसा कि हमने आपको बताया है, अगर आपकी बिल्ली में कोई नहीं है खुरचनी iexcl- खुद को एक प्राप्त करें! विभिन्न प्रकार के रंग और आकार होते हैं, अपनी बिल्ली को खरोंच देखकर सबसे उपयुक्त दिखते हैं।
  • अपने नाखूनों को काटने के लिए कुछ नियमितता के साथ इसे पशु चिकित्सक के पास ले जाएं, यदि आपके पास अनुभव है तो आप घर पर अपनी बिल्ली की नाखूनों को भी काट सकते हैं।
  • जब भी आपको लगता है कि फर्नीचर की एक टुकड़ी खरोंच करने वाली आपकी बिल्ली इसे विचलित करती है और स्क्रैपर के साथ जल्दी जाती है, जिससे उसे इसके साथ खेलने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है। यदि आपकी बिल्ली ध्यान और खरोंच या उसके साथ खेलती है, तो उसे दयालु शब्दों, सहवासियों और यहां तक ​​कि एक इलाज के साथ बधाई देना न भूलें। iexcl- सकारात्मक सुदृढ़ीकरण अवांछित व्यवहार को समाप्त करने की कुंजी है!
  • बाजार में हमें कैटनीप मिल जाता है, एक शुष्क संयंत्र जिसे स्प्रेयर के माध्यम से प्रशासित किया जा सकता है। इसका काम बिल्ली को आकर्षित करना है iexcl- और इसे प्राप्त करें! इस स्प्रे के साथ स्क्रैपर स्प्रे करें और देखें क्योंकि आपकी बिल्ली इसका उपयोग बंद नहीं करती है।
  • iquest- क्या आपके पास घर पर जगह है? एक उपयुक्त खेल क्षेत्र तैयार करें जिसमें स्क्रैपर शामिल है।
  • उन सतहों का निरीक्षण करें जिन्हें आप खरोंच में आते हैं और उन्हें एक पतले और हल्के कपड़े से ढकते हैं जहां आप झुका सकते हैं, हम आपको आश्वासन देते हैं कि आप फिर से प्रयास नहीं करेंगे।

आखिरकार, यदि इनमें से कोई भी चाल आपको सेवा प्रदान नहीं करती है या आपकी बिल्ली को स्क्रैचिंग फर्नीचर से रोकती है तो आपको पालतू जानवर की दुकान में जाना चाहिए और एक खरीदना चाहिए प्रतिरोधी स्प्रे . फिर आपको उन जगहों पर लागू करना चाहिए जहां बिल्ली खरोंच होती है, प्रभाव बहुत तेज होता है।

फर्नीचर खरोंच रोकने के लिए युक्तियाँ

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं मेरी बिल्ली स्क्रैच फर्नीचर क्यों है? , हम आपको हमारे व्यवहार समस्या अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको निःशुल्क AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बिल्ली का विलुप्त होनाबिल्ली का विलुप्त होना
मेरी बिल्ली नाखून सील कर रहा हैमेरी बिल्ली नाखून सील कर रहा है
मेरी बिल्ली की नाखून कैसे कटौती करेंमेरी बिल्ली की नाखून कैसे कटौती करें
बिल्लियों और संभावित घरेलू समस्याएं। Animales-perdidos.comबिल्लियों और संभावित घरेलू समस्याएं। Animales-perdidos.com
मेरी बिल्ली में एक सहज यूग्ना हैमेरी बिल्ली में एक सहज यूग्ना है
बिल्ली के लिए खुरचनी के उपयोग सिखाओबिल्ली के लिए खुरचनी के उपयोग सिखाओ
क्या बिल्ली की नाखूनों को कम करना अच्छा होता है?क्या बिल्ली की नाखूनों को कम करना अच्छा होता है?
बिल्लियों के लिए स्क्रैपर्स के प्रकारबिल्लियों के लिए स्क्रैपर्स के प्रकार
एक स्क्रैपर का उपयोग करने के लिए मेरी बिल्ली कैसे सिखाओएक स्क्रैपर का उपयोग करने के लिए मेरी बिल्ली कैसे सिखाओ
स्क्रैपर का उपयोग करने के लिए बिल्ली को कैसे सिखाया जाए?स्क्रैपर का उपयोग करने के लिए बिल्ली को कैसे सिखाया जाए?
» » मेरी बिल्ली स्क्रैच फर्नीचर क्यों है?
© 2022 TonMobis.com