मेरा तोते क्यों चिल्लाता है

मेरा तोते क्यों चिल्लाता है

चिल्लाना एक तरीका है सहज संचार तोते में वह हमेशा अपने सहयोगियों के साथ और हमारे घर में हमारे साथ चिल्लाने के माध्यम से खुद को अभिव्यक्त करने के लिए कुछ संवाद करने की कोशिश करता है।

प्रकृति में, एक युवा तोते कॉल करना सीखता है, जो उसे अपने समूह के संपर्क में रहने की इजाजत देता है, वह अपने माता-पिता को अपने सामाजिककरण चरण में बहुत जल्दी सुनकर और उसके माता-पिता का अनुकरण करके इन कॉलों को सीखता है। कॉल एक सहज व्यवहार हैं लेकिन vocalizations के प्रकार तोता और उसके अनुभव के साथ ही जवाब मिल जाएगा पर निर्भर करता है।

इसी तरह, कैद में, तोता दैनिक आवाज़ें सीखती है जो ध्यान देने की अनुमति देती है या जो इच्छा या निराशा व्यक्त करने की अनुमति देती है: तोता उन लोगों को याद रखेगी जो उसके लिए काम करते हैं। यह समझना आसान नहीं है कि हमारे तोते क्या कहना चाहते हैं और उनके vocalizations को नजरअंदाज करने के लिए स्थिति खराब कर सकते हैं और लगभग लगातार चिल्लाती है।

ExpertoAnimal द्वारा इस आलेख में, हम आपको समझने में मदद करने जा रहे हैं क्यों तोते तोड़ते हैं.

आप भी रुचि ले सकते हैं: अगर मेरा सांप नहीं खाता तो मुझे क्या करना चाहिए?
सूची

अपने समूह के सदस्यों का पता लगाने के लिए चिल्लाओ

आपका तोते कोशिश करने के लिए अपील कर सकते हैं अपने पसंदीदा इंसान का पता लगाएं या घर के सदस्य। कभी कभी बस उसे जवाब दो ताकि वह जानता हो कि आप कहां हो सकते हैं और वह अपनी गतिविधियों पर वापस आ जाएगा, दूसरी बार वह आपकी कंपनी का आनंद लेने के लिए आपके साथ आना चाहता है और वह आपको बताएगा कि आपको अपने उत्तर के लिए धन्यवाद कहां मिलना है।

अपने समूह के सदस्यों का पता लगाने के लिए चिल्लाओ

खतरे के बारे में चेतावनी देने के लिए चिल्लाओ

एक तोता चिल्लाती है जब इसे खतरे का सामना करना पड़ रहा है खतरे के समूह को चेतावनी दीजिए. एक गठन क्या कर सकते हैं ldquo-amenazardquo- आपके तोते के लिए आपके दैनिक जीवन की चीजें हैं:

  • एक नई वस्तु
  • एक अजनबी
  • अचानक शोर
  • एक कुत्ते या बाहर बड़े पक्षियों की उपस्थिति
  • एक नई कार का आगमन
  • एक तोड़ने वाला जो आपका तोता खिड़की के माध्यम से देखता है

तोतों के लिए उन चेतावनियों को कई बार रोना सामान्य बात है, लेकिन यह नहीं है कि अगर मदद के लिए रोता है तो स्थिर रहता है और फिर आपको अपने तोते के पर्यावरण का पुनर्मूल्यांकन करें क्योंकि उसे खतरे और निरंतर तनाव की स्थिति में महसूस नहीं करना चाहिए।

खतरे के बारे में चेतावनी देने के लिए चिल्लाओ

वह चिल्लाता है क्योंकि वह बाहर निकलता है

तोता एक ग्रेगरीय जानवर है: प्रकृति में वह एक समूह में रहता है, और वह अकेले रहना पसंद नहीं करता है, वह जल्दी से ऊब जाता है। जब वह अकेले बैठता है, शुरुआत में यह छोटी और मुलायम अपील करेगा, अगर उसे कोई जवाब नहीं मिलता है तेजी से जोर से रोना साबित होगा.

ध्यान दें कि यदि आप पहली बार में उपेक्षा अंत में ध्यान जब वह क्योंकि वह उसकी चीख से अधिक aguantabas नहीं रह गया है बहुत मुश्किल रोया देने के लिए, तो आप क्या एक बहुत और आपका ध्यान आकर्षित करने के लिए कड़ी मेहनत चीख करने के लिए उसे सिखाने के लिए है।

वह चिल्लाता है क्योंकि वह बाहर निकलता है

पर्यावरण के प्रति प्रतिक्रिया में दोस्तों




तोते उनके पास बहुत कुछ है सहानुभूति: घर पर वातावरण राशि और उनके रोता के स्तर पर सीधा प्रभाव पड़ता है: बच्चों को जो लड़ने, टेलीविजन लगातार चल रहा है या कुत्ता बगीचे में भौंकने आप जवाब में चीख कर अपने वातावरण से उत्तेजना करने । यदि घर में ऊर्जा और कार्रवाई का स्तर ऊंचा है, तो कुत्ते उसके चिल्लाहट के साथ इसमें भाग लेगा।

साथ ही, चिल्लाना कैसे आपके साथ संवाद करने का तरीका है, ध्यान रखें कि अगर आप उसे बंद करने के लिए प्रभावित करने की कोशिश करने के लिए चिल्लाते हैं, तो वह समझ जाएगा कि आप उसके साथ संवाद कर रहे हैं और बस कोशिश करेंगे अपनी चिल्लाहट की शक्ति का अनुकरण करें और जोर से चिल्लाना होगा।

पर्यावरण के प्रति प्रतिक्रिया में दोस्तों

वह एक टैक्सी बुला रहा है

एक तोते के साथ पंखों काट लें आपको किसी की सेवा करने की आवश्यकता है परिवहन के साधन घर में, तो वह आपको बुलाता है। यदि आप जल्दी नहीं आते हैं, तो आप इसे नहीं छोड़ेंगे: आखिरकार जब तक आप आते हैं तब तक यह सब कुछ आपको कॉल करेगा। सबसे अच्छी बात यह है कि उसे प्राकृतिक आंदोलन का रास्ता छोड़ना: उसके पंख, उसके पास अधिक स्वायत्तता और आपकी शांति होगी।

वह एक टैक्सी बुला रहा है

स्थिति को कैसे संभालें

सबसे पहले आपको पता होना चाहिए कि तोता है बिना किसी कारण के चिल्लाना, यद्यपि यह समझना हमारे लिए मुश्किल हो सकता है कि वह क्या चाहता है या वह हमें क्या बताने की कोशिश करता है, हमेशा उसकी चिल्लाहट का कारण होता है।

यह समझना भी महत्वपूर्ण है कि एक तोता के लिए समय-समय पर चिल्लाना सामान्य है, भले ही यह बहुत अच्छी तरह से सामाजिककृत हो। ताकि सब कुछ आपके तोते के साथ जितना संभव हो सके, हम आपको घर जाने के लिए उसका स्वागत करने के लिए सलाह देते हैं और जब वह चिल्लाता है तो आप ढूंढने के लिए एक अलग उत्तर का जवाब दे सकते हैं, उदाहरण के लिए यदि आप चिल्लाते हैं तो आप उसे जवाब देते हैं -मैं रसोई में हूँ-और यह उसके लिए पर्याप्त हो सकता है।

यह आवश्यक है कि ग़लत संदेश न भेजें अपने तोते के लिए: यदि आप चिल्लाते हैं तो चिल्लाते हैं या यदि आप आते हैं तो वह सचमुच जोर से चिल्लाता है, तो आप उसे बता रहे हैं कि चिल्लाना वह चाहता है जो वह चाहता है। इसके विपरीत आप संचार के आधार पर संचार कर सकते हैं छोटे vocalizations का उपयोग कर sporadic सकारात्मक सुदृढीकरण और हमेशा जोर से रोना मजबूर करने से बचें।

यह मत भूलना कि तोते एक ग्रेगरीय जानवर है और अकेलापन पसंद नहीं करता है, के क्षणों के क्षण खेल यह उनके साथ अपने रिश्ते को मजबूत करने और उसे ऊबने और चिल्लाने से रोकने के लिए एक अच्छा तरीका है।

स्थिति को कैसे संभालें

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं मेरा तोते क्यों चिल्लाता है , हम आपको हमारे व्यवहार समस्या अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको निःशुल्क AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
तोते की चपेट में आने के कारणों में से एक ध्यान की कमीतोते की चपेट में आने के कारणों में से एक ध्यान की कमी
तोते के सामाजिककरण की प्रक्रियातोते के सामाजिककरण की प्रक्रिया
तोते, विलुप्त होने के खतरे में एक प्रजातितोते, विलुप्त होने के खतरे में एक प्रजाति
तोते का सामाजिक प्रबंधनतोते का सामाजिक प्रबंधन
तोतेतोते
तोते बात कर रहे हैंतोते बात कर रहे हैं
सूजन आंख के साथ ऑस्ट्रेलियाई तोतेसूजन आंख के साथ ऑस्ट्रेलियाई तोते
अपने तोता की सुरक्षा के लिए नियमित महत्वपूर्ण हैअपने तोता की सुरक्षा के लिए नियमित महत्वपूर्ण है
तोता का उचित संचालनतोता का उचित संचालन
तोते को छोटे हमले दिए जाते हैंतोते को छोटे हमले दिए जाते हैं
» » मेरा तोते क्यों चिल्लाता है
© 2022 TonMobis.com