एक निगरानी से अधिक, Dobermann





हालांकि डोबर्मन नस्ल के कुत्तों को गार्ड के महान घाटे के रूप में जाना जाता है, वे दोस्ताना और शांतिपूर्ण कुत्ते हैं, क्योंकि वे अपने परिवार के लिए उच्च स्नेह दिखाते हैं। इसलिए, इस नोट में हम आपको इस नस्ल के बारे में और बताएंगे, ताकि आप इसे बेहतर तरीके से जान सकें।

वे कहाँ से आते हैं?
जर्मनी से, और उस देश में एकमात्र ऐसा व्यक्ति है जो अपने पहले ब्रीडर, फ्रेडरिक लुई डोबर्मन का नाम धारण करता है। यह आदमी कर संग्रहकर्ता था, एक ट्रेल मैनेजर था और उसके पास सभी कुत्तों को पकड़ने का कानूनी अधिकार था, क्योंकि वह "कुत्ते-पकड़ने वाला" था। ऐसा कहा जाता है कि उन्होंने युगल को कुत्तों के बीच विशेष रूप से टीचर के बीच अनुमति दी और उन्नीसवीं शताब्दी के 70 के दशक में अपनी प्रजनन शुरू कर दी। "कसाई कुत्तों", जो उस समय एक दौड़ के रूप में देखा गया था, डोबर्मन दौड़ के गठन में सबसे महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। ये कुत्तों लाल जंग के कुत्ते के साथ एक काले चरवाहे कुत्ते का एक क्रॉस थे, जो मौजूदा रोट्टवेइलर के अग्रदूतों के साथ थुरिंगियन क्षेत्र में बहुत आम था।

इस तरह, डोबर्मन ने घर के उपयोगी कुत्तों की "अपनी खुद की दौड़" बनाई, जो सतर्क होने के अलावा, बहुत साथी थे। उनकी विशेषताओं को देखते हुए, वे पुलिस सेवा में बहुत उपयोगी थे, जहां उन्हें "गेंडर्म कुत्ते" का नाम दिया गया था। वे भी मुर्गी के उन्मूलन के शिकार में शिकार किया गया था।

डोबर्मन के प्रजनन के परिणामस्वरूप एक कुत्ते को एक साथी कुत्ते, सुरक्षा और उपयोगिता के रूप में उपयुक्त बनाया गया।

आपकी सामान्य उपस्थिति कैसी है?
डोबर्मन मध्यम आकार के, मजबूत और मांसपेशी होते हैं। यह एक बहुत ही सुरुचिपूर्ण दौड़, घमंड और स्वभावपूर्ण रवैया है।
रंग: मंडल काला और तन या भूरा और आग हो सकता है। एलिजाबेथ, नीले और सफेद जैसे अन्य संयोजन भी हैं, लेकिन इन अंतिम तीनों को दौड़ में दोष माना जाता है और नस्लीय मानक से संबंधित नहीं हैं।
ऊंचाई: नर कुत्तों का औसत 70 सेमी में होता है, 68 से 72 सेमी तक। इसके विपरीत, मादाओं की औसत ऊंचाई 65 सेमी है, 63 से 68 सेमी तक।
वजन: पुरुषों में, यह 45 किलो से अधिक नहीं होना चाहिए। और महिलाओं को 32 किलो से कम वजन नहीं करना चाहिए। न ही 35 किलो से अधिक।

आपका चरित्र और आपका व्यवहार कैसा है?
यद्यपि इसकी उपस्थिति कभी-कभी डरती है, लेकिन डोबर्मन अनिवार्य रूप से मित्रवत और शांतिपूर्ण है। हालांकि, अपने साथियों के साथ आक्रामक होना आम है। यह पहलू हमेशा आपके परिवार और आपके क्षेत्र की सुरक्षा से संबंधित होगा, इससे शिक्षा और आज्ञाकारिता प्रशिक्षण आवश्यक हो जाता है।

बच्चों के संबंध में, डोबर्मन सबसे मरीज दौड़ में से एक है। काम के लिए इसकी गतिशीलता और पूर्वाग्रह के कारण, डोबर्मन को इसके मूल्य, कठोरता और क्षमता के आधार पर दर्शाया गया है। इसके आस-पास के पर्याप्त ध्यान के साथ, मुख्य रूप से स्वयं को सुनिश्चित करने के लिए इसका मूल्य निर्धारण किया जा सकता है और कुछ भी डरावना नहीं है- इसके अलावा मध्यम उत्तेजना की सीमा भी है।

एथलेटिक बॉडी, इसके आकार और असर के साथ-साथ इसकी सुरक्षित और सुरक्षात्मक प्रकृति के साथ सुसज्जित, इसे एक उत्कृष्ट निगरानी प्रदान करता है कि इसकी उपस्थिति आक्रामकता पर किसी भी प्रयास को रोक सकती है।

नस्ल की सामान्य विशेषताओं से परे, प्रत्येक पालतू अपनी व्यक्तिगत विशेषताओं को प्रस्तुत करता है। इसलिए, यह हमेशा महत्वपूर्ण है कि आप अपने भरोसेमंद पशुचिकित्सा से सलाह लें कि आपके कुत्ते को विशेष देखभाल, स्वास्थ्य योजना और पारिवारिक समूह के साथ सह-अस्तित्व के लिए क्या सुझाव हैं।

क्या आपके पास डोबर्मन है? हमें बताओ कि वह कितना प्यार करता है!

स्रोत:
कुत्तों
डोबर्मन कुत्ते

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
डोबर्मन कुत्ते पागल हो जाते हैं, है ना?डोबर्मन कुत्ते पागल हो जाते हैं, है ना?
डोबर्मन कुत्ते प्रशिक्षण: सहायकडोबर्मन कुत्ते प्रशिक्षण: सहायक
डोबर्मन कुछ भी नहीं खाना चाहता हैडोबर्मन कुछ भी नहीं खाना चाहता है
डॉबर्मन का चरित्रडॉबर्मन का चरित्र
क्या डोबर्मन एक खतरनाक कुत्ता है?क्या डोबर्मन एक खतरनाक कुत्ता है?
डोबर्मन: साहस और बुद्धि के साथ एक कुत्ता परिवार के प्रति वफादार: डोबर्मन पिंचर की विशेषताएंडोबर्मन: साहस और बुद्धि के साथ एक कुत्ता परिवार के प्रति वफादार: डोबर्मन पिंचर की विशेषताएं
शीर्ष 10 सबसे बुद्धिमान कुत्ते नस्लोंशीर्ष 10 सबसे बुद्धिमान कुत्ते नस्लों
डोबर्मन की उत्पत्तिडोबर्मन की उत्पत्ति
डोबर्मन की देखभालडोबर्मन की देखभाल
डोबर्मन क्रॉसिंग सामान्य से अधिक बाल उछाल रहा हैडोबर्मन क्रॉसिंग सामान्य से अधिक बाल उछाल रहा है
» » एक निगरानी से अधिक, Dobermann
© 2022 TonMobis.com