डोबर्मन कुत्ते पागल हो जाते हैं, है ना?

हमने कितनी बार सुना है कि, जब वे एक निश्चित उम्र तक पहुंच जाते हैं, तो डोबर्मन पागल या आक्रामक हो जाते हैं? इस कथन के पीछे क्या है? बस कुछ भी नहीं क्योंकि यह अभी भी एक निर्विवाद मिथक है।

चूंकि इस दौड़ की उत्पत्ति 1 9वीं शताब्दी के अंत में हुई थी, इसके बारे में अलग-अलग किंवदंतियों। जाहिरा तौर पर पहले प्रतियों की आक्रामक स्वभाव आ चारों ओर घूम मिथकों, के बाद से इसके निर्माता का उद्देश्य रक्षा के समारोह था और वह चाहता था इन कुत्तों को संभावित हमलों से बचाने जाएगा, जबकि अपने काम के प्रदर्शन, यह करों का संग्रह था।

Dobermann वास्तव में है, हालांकि, ऊर्जावान और आवेगी स्नेही, दोस्ताना, वफादार और निर्धारित कुत्ता, आप एक मजबूत और स्थिर मालिक है जो की निगरानी क्योंकि यह महान शारीरिक क्षमता है होना आवश्यक है ताकि।

गलत तरीके से, इसे एक आक्रामक और खतरनाक कुत्ते के रूप में वर्गीकृत किया गया है, जब वास्तव में यह ऐसा नहीं है। सौभाग्य से यह प्रवृत्ति गायब हो रही है।




इन कुत्तों की "पागलपन" के बारे में सुनाई जाने वाली किंवदंतियों का कोई वैज्ञानिक आधार नहीं है। सबसे व्यापक, यह है कि एक निश्चित उम्र में, चार से सात साल के बीच, वे पागल हो जाते हैं क्योंकि उनका दिमाग उनकी खोपड़ी से तेज़ी से बढ़ता है और दबाव और दर्द उन्हें पागल और आक्रामक बनाता है। इस मिथक का एक और रूप यह है कि यह खोपड़ी की हड्डियां है जो बढ़ती है और अंदर की ओर सूख जाती है, मस्तिष्क को संपीड़ित करती है और पागलपन पैदा करती है। दोनों सिद्धांत पूर्ण और शारीरिक रूप से असंभव हैं। यदि मस्तिष्क सूजन या एन्सेफलाइटिस से प्रभावित होता है, तो शायद जानवर बहुत गंभीर होगा और कुछ दिनों में मर जाएगा।

एक और झूठ है कि हम Dobermann के बारे में सुना है कि दो साल की उम्र में या गंध खो देते हैं और किसी को पहचान नहीं होगा, उनके मालिकों, जो उन्हें अजनबियों के रूप में विचार करने के लिए हमला करते है। साथ ही, यह मत भूलना कि किसी भी कुत्ते को गंध की भावना में नुकसान उठाने के मामले में चार अन्य इंद्रियां हैं।

डोबर्मन अपने गुरु के लिए दोस्ताना और वफादार हैं, लेकिन ऊर्जावान और सुरक्षा की एक महान भावना के साथ। किसी भी कुत्ते की तरह, और इसकी भौतिक क्षमता को ध्यान में रखते हुए, इसे अपने अच्छे और पर्याप्त सामाजिककरण और अपने पर्यावरण और वफादार चरित्र का आनंद लेने के लिए एक स्थिर वातावरण की आवश्यकता होती है। इस तरह हम आपकी कंपनी और महान चरित्र का आनंद ले सकते हैं।

हम "connoisseurs" नहीं बनाते हैं जो इस महान दौड़ के बारे में किसी भी तरह की सत्यता के बिना इस तरह के लोकप्रिय किंवदंतियों को अभी भी साझा और फैलते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते का व्यवहार और वृत्तिकुत्ते का व्यवहार और वृत्ति
अगर मैं अपने कुत्ते को कच्चा मांस देता हूं, तो क्या यह आक्रामक हो जाएगा?अगर मैं अपने कुत्ते को कच्चा मांस देता हूं, तो क्या यह आक्रामक हो जाएगा?
क्या डोबर्मन एक खतरनाक कुत्ता है?क्या डोबर्मन एक खतरनाक कुत्ता है?
डर के साथ आक्रामक कुत्तोंडर के साथ आक्रामक कुत्तों
डोबर्मन: साहस और बुद्धि के साथ एक कुत्ता परिवार के प्रति वफादार: डोबर्मन पिंचर की विशेषताएंडोबर्मन: साहस और बुद्धि के साथ एक कुत्ता परिवार के प्रति वफादार: डोबर्मन पिंचर की विशेषताएं
बॉक्सर एक खतरनाक कुत्ता है?बॉक्सर एक खतरनाक कुत्ता है?
अमेरिकन पिट बुल टेरियरअमेरिकन पिट बुल टेरियर
सुरक्षा के लिए आक्रामक कुत्तोंसुरक्षा के लिए आक्रामक कुत्तों
खतरनाक कुत्तों?खतरनाक कुत्तों?
संभोग करने वाले आक्रामक कुत्तेसंभोग करने वाले आक्रामक कुत्ते
» » डोबर्मन कुत्ते पागल हो जाते हैं, है ना?
© 2022 TonMobis.com