मेरी बिल्ली को अपने बालों को फाड़ने से रोकें

मेरी बिल्ली को अपने बालों को फाड़ने से रोकें

बिल्लियों स्नेही जानवर हैं जो कई लोगों के लिए आदर्श साथी हैं, उनकी सौंदर्य आदतों और उनकी आजादी के लिए धन्यवाद, जो कभी-कभी उन्हें विश्वास करने की अनुमति देता है कि उनके पास क्षमता है बहुत कम ध्यान के साथ ldquo-take care solosrdquo।

हालांकि, अगर कुछ है कि किसी को भी, जो घर पर एक बिल्ली है शुरू से समझना चाहिए है, यह है कि इन आदत के जीव तो व्यवहार में परिवर्तन का पहला संकेत पर किस ट्रिगर कर रहा है पता होना चाहिए रहे हैं, वह व्यवहार

यही कारण है कि पशु विशेषज्ञ हम आपको यह लेख लाते हैं मेरी बिल्ली को अपने बालों को फाड़ने से रोकें , इस के संभावित कारणों का पता लगाने के लिए युक्तियों के साथ और जानें कि इस स्थिति को दूर करने के लिए क्या कदम उठाने हैं।

आपको भी रुचि हो सकती है: मेरी बिल्ली को बहुत सारे बाल खोने से रोकने के लिए टिप्स

अपनी बिल्ली से मिलें

कोई भी जिसने बिल्ली के पास कुछ समय बिताने का मौका दिया है, पहली बात यह है कि आपने देखा होगा कि वे उनके साथ कितने सावधान हैं व्यक्तिगत स्वच्छता , साथ ही सोते हुए, वे अपने जीवन का एक बड़ा हिस्सा तैयार करने में निवेश करते हैं।

बिल्ली न केवल स्वभाव से एक साफ जानवर है, लेकिन यह भी पशु चिकित्सकों का मानना ​​है कि व्यक्तिगत स्वच्छता बहुत महत्वपूर्ण है कि जब बिल्ली गंभीर रूप से बीमार या बुढ़ापे तक पहुंच गया हो जाता है, अक्षमता से पहले के रूप में अपने स्नान की रुटीन प्रदर्शन करने के लिए और गंदगी की भावना उसे अवसाद में गिरने में सक्षम हैं।

हालांकि, यह महत्वपूर्ण है सफाई की आदतों और व्यवहार के बीच अंतर करें जो आपके जानवर में किसी समस्या को दर्शाता है , जैसा कि बाल खींच रहा है।

जब बिल्ली बालों को खींचती है तो आप उसे स्नान के दौरान होने वाले मजबूत झटके में देख सकते हैं, जिससे क्षेत्र में जलन, जलन हो जाती है और कभी-कभी त्वचा में घाव और लाली होती है।

यही कारण है कि, इस व्यवहार के चेहरे में, सबसे महत्वपूर्ण बात यह जानना है कि आपकी बिल्ली में आपकी प्रतिक्रिया किस स्थिति में उत्पन्न होती है, ताकि आप रूट पर समस्या पर हमला कर सकें। अपने बालों को फाड़ने के लिए बिल्ली के कारण वे निम्नानुसार विभाजित हैं:

  • पर्यावरण कारक
  • खाद्य एलर्जी
  • दरिंदा
  • तनाव
  • रोगों

पर्यावरण कारक

लोगों की तरह, यह संभव है कि आपकी बिल्ली एलर्जी है उनके पर्यावरण में कुछ तत्वों के लिए। वह एलर्जी से प्रभावित हो सकता है अगर वह लगातार एक क्षेत्र में अपने बालों को उठाता है और फेंकता है, क्योंकि वह उसे डांटता है।

आम तौर पर बिल्लियों पर्यावरण में मौजूद तत्वों के लिए एलर्जी होते हैं जैसे कि फूलों और पेड़ों से पराग (इसलिए गर्मी और वसंत में अधिक असुविधा का हमला) और धूल के काटने। मानव उत्पादों, जैसे एयरोसोल, इत्र और अन्य पदार्थों के कारण होने वाली एलर्जी, जानवरों के नजदीक उपयोग की जाती है, को इनकार नहीं किया जाना चाहिए।

प्रयोगशाला परीक्षणों के माध्यम से भी इन पर्यावरणीय एलर्जी का निदान करना मुश्किल होता है, इसलिए आपको यह करना चाहिए:

  • जानवर के पास स्प्रे, मोमबत्तियां और डेरिवेटिव के उपयोग से बचें।
  • धूल और पतंग से छुटकारा पाने के लिए साप्ताहिक घर की आकांक्षा।
  • जलन और खुजली से छुटकारा पाने के लिए आवश्यक दवाओं को निर्धारित करने के लिए पशुचिकित्सा पर जाएं।
  • गेम के साथ अपनी बिल्ली को विचलित करें ताकि आप प्रभावित क्षेत्र से बालों को फाड़ने की कोशिश न करें।
  • त्वचा में संक्रमण के मामले में, दिन में दो बार नमकीन के साथ धो लें।
पर्यावरण कारक

खाद्य एलर्जी

कुछ बिल्लियों को उनके द्वारा दिए गए भोजन में एलर्जी विकसित हो सकती है, या एक विशिष्ट भोजन के लिए एलर्जी हो सकती है। यह एलर्जी पैदा करता है त्वचा जलन , इसलिए असुविधा को कम करने के लिए बिल्ली क्षेत्र को लुप्त करती है और बालों को फाड़ती है।

इस प्रकार की एलर्जी के लिए कोई प्रयोगशाला परीक्षण नहीं है, इसलिए आप और आपके पशुचिकित्सक को यह पता लगाने के लिए आहार लागू करना चाहिए कि कौन सा भोजन समस्या पैदा कर रहा है।

प्रश्न में पदार्थ को लगभग आठ सप्ताह लग सकते हैं ताकि पूरी तरह से बिल्ली के शरीर से निष्कासित किया जा सके। शायद यह कुछ खाद्य पदार्थों को खत्म करने या संसाधित भोजन के ब्रांड को बदलने के लिए पर्याप्त है, या आपकी बिल्ली ए के लिए डिजाइन करना आवश्यक हो सकता है hypoallergenic आहार .विशेषज्ञ पशु ब्राउज़ करके बिल्लियों में एलर्जी के बारे में और जानें।

खाद्य एलर्जी

दरिंदा




बाहरी परजीवी की उपस्थिति, जैसे कि fleas और ticks , यह जानवर को खुजली देगा, जिससे असुविधा को कम करने के लिए इसे आवश्यक रूप से बालों को खरोंच, चाट या चूसने की तलाश होगी।

Iquest- ऐसा क्यों होता है?

जब परजीवी आपकी बिल्ली के खून को बेकार करती है, तो उसका लार बिल्ली के जीव को शक्तिशाली एलर्जी के रूप में प्रवेश करता है, जिससे खुजली होती है।

पिस्सू की उपस्थिति आसानी से न केवल आवृत्ति जिसके साथ पशु खरोंच या परजीवी के बहुत उल्लेखनीय आकार (टिक उल्लेख करने के लिए नहीं) द्वारा, लेकिन यह भी कोट में काले रंग में अपशिष्ट के संचय से देखा जाता है जानवर का वे बेहद खतरनाक हैं, क्योंकि वे घातक एनीमिया का कारण बन सकते हैं।

Fleas की उपस्थिति में आपको चाहिए:

  • आवश्यक उत्पाद की सिफारिश करने के लिए एक पशुचिकित्सा पर जाएं, जिसे आपको रोकथाम के लिए घर के सभी जानवरों पर लागू होना चाहिए।
  • कुछ पर्यावरण स्प्रे प्राप्त करें जो घर में स्प्रे करने के लिए अंडे और fleas को मारता है, क्योंकि वे फर्नीचर, कुशन और कालीन में दर्ज हैं।
दरिंदा

तनाव

कुछ लोगों का सामना करते समय बिल्लियों तनाव से ग्रस्त हैं अपने पर्यावरण में बदलें , और इसे साबित करने के तरीकों में से एक बालों को फाड़ना शुरू कर सकता है।

जब बिल्ली के फर चाट रिलीज एंडोर्फिन, हार्मोन आप सहज महसूस करते हैं और अच्छी तरह से, तो यह स्थितियों कि स्नान बढ़ जाती है की तनावपूर्ण आवृत्ति हैं करने के लिए सामान्य है, नंगे क्षेत्रों के कारण जहां बिल्ली licks अधिक परिश्रम करना है कि ,

iquest- क्या चीजें बिल्ली में तनाव पैदा कर सकते हैं?

आम तौर पर अपने स्वामी या व्यक्ति जो अधिक भावनात्मक रूप से जुड़ा हुआ है आप छुट्टी पर हैं, घर या एक बच्चे पर एक और पालतू के आने से, कुछ अन्य बिल्ली चारों ओर prowling, चलता है, दिनचर्या में परिवर्तन और अवसर जब तक घर के अंदर कुछ वस्तुओं के स्थान परिवर्तन।

अगर यह सिर्फ एक छुट्टी है, तो जैसे ही उसके मास्टर लौटता है, बिल्ली बेहतर हो जाएगी। नए पालतू जानवरों या शिशुओं के सामने, बिल्ली को घर में अपनी जगह देना और इसे छेड़छाड़ से भरना जरूरी है, ताकि यह समझ सके कि इसे परिवार के नए सदस्य द्वारा नहीं हटाया गया है।

उदासी यह आपकी बिल्ली को अपने बालों को फाड़कर व्याकुलता की तलाश भी कर सकता है, इसलिए आपको उसके साथ खेलने और उसे मनोरंजन करने की कोशिश करनी चाहिए। यदि आप आमतौर पर दिन के दौरान घर से बहुत समय बिताते हैं, तो खिलौने और स्क्रैपर्स छोड़ दें ताकि आपका बिल्ली का बच्चा खुद मनोरंजन कर सके।

तनाव

रोगों

आपकी बिल्ली दिखा सकती है कि बालों को खींचने की क्रिया के माध्यम से इसमें बीमारी का कुछ बीमार उत्पाद है। दाद , माइकोटिक संक्रमण इन संभावित बीमारियों में से एक है, क्योंकि यह त्वचा की जलन और खुजली का कारण बनता है।

इसके अलावा, कुछ आंतरिक बीमारियां, जैसे कि गुर्दे की पथरी या मूत्र पथ संक्रमण , वे बिल्ली को दर्द को खत्म करने की कोशिश करने के लिए बालों को खींचने का कारण बनते हैं। इस व्यवहार को समस्याओं के मुकाबले भी देखा जा सकता है हार्मोनल या प्रतिरक्षा प्रणाली , इसलिए एक पशुचिकित्सा से परामर्श करना आवश्यक है

रोगों

अंतिम सुझाव

  • कभी यह न मानें कि आपकी बिल्ली अपने बालों को एक सनकी पर फेंक देती है, इस व्यवहार के पीछे हमेशा एक कारण है .
  • किसी भी असामान्य व्यवहार के चेहरे में, अपने पशु चिकित्सक के पास जाओ संभावित लक्षणों की तलाश में आपको मार्गदर्शन करने के लिए जो समस्या की जड़ निर्धारित करने में मदद करते हैं।
  • लाकर घर के लिए एक नया जानवर , उन्हें शांति से प्रस्तुत करते हैं, आप एक kennel में एक नया पालतू प्राप्त कर सकते हैं और अपनी बिल्ली के पास रख दिया सूंघना और उस परिचित गंध कर रहे हैं, या एक कंबल अपनी बिल्ली से संबंधित के साथ पशु नवागंतुक रगड़ना। कुछ बिल्लियों के लिए अनुकूलन प्रक्रिया आसान नहीं है, लेकिन धैर्य के साथ आप इसे प्राप्त करेंगे। यदि वे लड़ते हैं, तो उन्हें अकेले छोड़ने से बचें जब तक कि आप सुनिश्चित न हों कि वे खुद को चोट नहीं पहुंचाएंगे।
  • अपनी बिल्ली के साथ खेलो . अपने नींद चक्रों को कभी भी बाधित न करें, लेकिन कुछ मिनटों के लिए मजे करने के लिए जागने के दिन के घंटों का लाभ उठाएं। यह आपके तनाव से छुटकारा पायेगा।
  • रखने की संभावना के बारे में अपने पशुचिकित्सा से परामर्श लें फेरोमोन विसारक आपके घर में, वे फेलिन को शांत करते हैं।
  • जब आप देखते हैं कि आपकी बिल्ली चोट पहुंचाने के बिना साफ करती है, पुरस्कार और प्रशंसा की पेशकश करें वांछित व्यवहार के साथ इसे जोड़ने के लिए।
  • यदि आप देखते हैं कि बालों को खींच लिया गया है और चोट लगी है, इसे तुरंत रोकें और इसे विचलित करें .
  • पशुचिकित्सा (यदि कोई हो) द्वारा निर्धारित उपचार के दौरान, आपको बिल्ली रखने की आवश्यकता हो सकती है एक एलिजाबेथ कॉलर उसे उसके चाट से प्रभावित क्षेत्रों तक पहुंचने में मुश्किल हो रही है। देखें कि आप इस नई वस्तु के साथ कैसा महसूस करते हैं, क्योंकि यदि आपको यह परेशान लगता है तो आप केवल तनाव के स्तर को बढ़ाएंगे।

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं मेरी बिल्ली को अपने बालों को फाड़ने से रोकें , हम अनुशंसा करते हैं कि आप अन्य स्वास्थ्य समस्याओं के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरे सिर पर ब्राउन स्पॉट मेरी बिल्ली पर दिखाई दिए हैंमेरे सिर पर ब्राउन स्पॉट मेरी बिल्ली पर दिखाई दिए हैं
मेरी बिल्ली एक और बिल्ली के हमले की वजह से बहुत नाजुक हैमेरी बिल्ली एक और बिल्ली के हमले की वजह से बहुत नाजुक है
मेरी बिल्ली एक भी बिल्ली थी, naciгі मर चुका है और उसके पेट बड़ा todavгa हैमेरी बिल्ली एक भी बिल्ली थी, naciгі मर चुका है और उसके पेट बड़ा todavгa है
फारसी बिल्ली में वजन का महत्वपूर्ण नुकसानफारसी बिल्ली में वजन का महत्वपूर्ण नुकसान
बिल्ली की एक मजबूत लड़ाई थीबिल्ली की एक मजबूत लड़ाई थी
एक बिल्ली और एक व्यक्ति की ओर बिल्ली हमलाएक बिल्ली और एक व्यक्ति की ओर बिल्ली हमला
मेरी बिल्ली सूजन स्तन हैमेरी बिल्ली सूजन स्तन है
मेरी मां की तीन बिल्लियों ने अपने पिछड़े पैर खींच लियामेरी मां की तीन बिल्लियों ने अपने पिछड़े पैर खींच लिया
मेरी बिल्ली के चेहरे पर एक गांठ हैमेरी बिल्ली के चेहरे पर एक गांठ है
उसके पेट पर मृत पिल्ला के साथ बिल्लीउसके पेट पर मृत पिल्ला के साथ बिल्ली
» » मेरी बिल्ली को अपने बालों को फाड़ने से रोकें
© 2022 TonMobis.com