आपके कुत्ते के बाल क्यों खोते हैं 6 कारण

समाचार-06

एक पिल्ला को खोना उसके बालों को गवाह करना बहुत मुश्किल हो सकता है। हालांकि, सबसे महत्वपूर्ण बात है जब यह खालित्य के लिए आता है (क्योंकि यह चिकित्सकीय रूप से बालों के झड़ने में जाना जाता है) कारण है जिसके लिए यह आदेश उचित उपचार योजना को चलाने के लिए में सविस्तार खोता जा रहा है की पहचान है।

6 कुत्ते हैं कि आपका कुत्ता अपने बालों को क्यों खो सकता है, वैसे ही हम अगले सूची में शामिल होंगे।

1. दबाव अल्सर

61481526_e08cccfeb5_o

दबाव घावों, भी bedsores या दबाव घावों कहा जाता है, कोहनी कुत्ता हड्डी या दबाव के अन्य अंक (कूल्हों, हॉक्स, आदि) कि कठोर सतहों नियमित रूप से घावों के साथ संपर्क में हैं पर स्थित हैं। यह निरंतर दबाव और घर्षण त्वचा पर एक कॉलस उत्पन्न करता है, बाद में उस क्षेत्र के बालों को खो देता है और कभी-कभी क्रैक और ब्लीड होता है। वरिष्ठ कुत्तों, विशेष रूप से बड़ी या भारी नस्लों में दबाव अल्सर अधिक आम होते हैं।

समाचार-07समाचार-09

2. संक्रमण या उपद्रव

8672690586_24b71c1833_o

परजीवी, टिक्स, और पतंग जैसे परजीवी के साथ एक उपद्रव का परिणाम हो सकता है। यह कान, आंखों, पेट और छाती, खुजली और लाली के चारों ओर बालों के झड़ने को भी ला सकता है। बैक्टीरियल या ऐसे दाद के मामले (जो वास्तव में एक कवक है) के रूप में कवक,, संक्रमण भी कुत्तों में बालों के झड़ने के लिए जिम्मेदार ठहराया जा सकता है। रिंगवार्म के लक्षणों में गोलाकार या अनियमित बालों के झड़ने, सूजन और संक्रमित परत शामिल हैं।

समाचार-11समाचार-12

3. खाद्य एलर्जी

_MG_6205




बालों के झड़ने का एक और संभावित कारण खाद्य एलर्जी है। प्रतिकूल एलर्जी प्रतिक्रिया के विशिष्ट लक्षणों में खुजली होती है जिसके परिणामस्वरूप अत्यधिक खरोंच, काटने और, बालों के झड़ने का परिणाम होता है।

समाचार-13समाचार-14

4. पर्यावरण एलर्जी

15169145071_d3c957e3fd_k

कुत्तों में बालों के झड़ने का एलर्जी अक्सर होता है। यह पराग, मोल्ड और धूल के काटने जैसे पर्यावरणीय ट्रिगर्स, या परजीवी, पिस्सू या पतंग जैसे ट्रिगर्स के कारण हो सकता है।

5. कुशिंग रोग

हाइपरड्रेनोकॉर्टिसिज्म, जिसे कुशिंग बीमारी भी कहा जाता है, शरीर में ग्लुकोकोर्टिकोइड्स की पुरानी ऊंचाई के कारण एक शर्त है। 10 वर्ष से अधिक उम्र के वयस्क कुत्तों में यह सबसे आम हार्मोनल बदलाव (एंडोक्राइनोपैथी) है, हालांकि 6 साल से कुत्तों में कई मामलों का वर्णन किया गया है।

6.Genética

12044502903_edb655cf4d_o

कुछ कुत्ते नस्लें हैं जो दूसरों की तुलना में बालों के झड़ने के लिए अधिक आनुवांशिक रूप से प्रवण होती हैं। सबसे पहले गंजा कुत्तों कि चीनी क्रेस्टेड, Xolo, और अमेरिकी हेयरलैस टेरियर के रूप में विशेषता के लिए पैदा किया गया है। इस तरह के Doberman Pinscher, Dachshund, चिहुआहुआ, ग्रेहाउंड और साल की उम्र इतालवी के रूप में अन्य नस्लों कभी कभी बाहरी कान में अनियमित पैटर्न गंजापन, छाती, पीठ, जांघ या उससे भी कम गर्दन से पीड़ित हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बालों के झड़ने से लड़ने के लिए क्या विटामिनबालों के झड़ने से लड़ने के लिए क्या विटामिन
कुत्तों में प्राथमिक चिकित्साकुत्तों में प्राथमिक चिकित्सा
कुत्तों में बाघकुत्तों में बाघ
मेरे कुत्ते के बाल गिर जाते हैंमेरे कुत्ते के बाल गिर जाते हैं
उसके शरीर, बालों के झड़ने और लघमों पर घावों वाला कुत्ताउसके शरीर, बालों के झड़ने और लघमों पर घावों वाला कुत्ता
मेरी बिल्ली के अत्यधिक बालों के झड़नेमेरी बिल्ली के अत्यधिक बालों के झड़ने
हवाई जहाज पर बच्चों में कान दिख रहा हैहवाई जहाज पर बच्चों में कान दिख रहा है
मेरे कुत्ते की ऊपरी पलक पर बालों के झड़ने के साथ लेसनमेरे कुत्ते की ऊपरी पलक पर बालों के झड़ने के साथ लेसन
नर गंजापननर गंजापन
कुत्तों में सबसे अधिक त्वचा रोगकुत्तों में सबसे अधिक त्वचा रोग
» » आपके कुत्ते के बाल क्यों खोते हैं 6 कारण
© 2022 TonMobis.com