कुत्तों में सबसे अधिक त्वचा रोग

कुत्तों में सबसे अधिक त्वचा रोग
सीसी छवि: टब

कुत्तों की त्वचा विभिन्न रोगों से प्रभावित हो सकती है। कुत्तों द्वारा पीड़ित कई बीमारियों में उनके कोट की कमजोरी का लक्षण होता है, अन्य मामलों में, परजीवी की उपस्थिति या एलर्जी, वे त्वचा की जलन, घावों और बालों के झड़ने का कारण बन सकते हैं।

यहां कुछ ऐसी बीमारियां हैं जो अक्सर कुत्तों की त्वचा को प्रभावित करती हैं:

1. fleas के कारण एलर्जी डार्माटाइटिस: यह कुत्तों में सबसे अधिक बीमारियों में से एक है और पशु चिकित्सा क्लीनिक में परामर्श के लिए एक बड़ा कारण है। यह fleas के लार में मौजूद पदार्थों के लिए एक एलर्जी प्रतिक्रिया द्वारा उत्पादित किया जाता है। यदि हमारे कुत्ते पिस्सू है और crusting और दरिद्र त्वचा का निरीक्षण, मुख्य रूप से पीठ पर और प्रभावित क्षेत्रों हम जिल्द की सूजन के इस प्रकार सामना करना पड़ सकता में पशु, बालों के झड़ने और खुजली के पिछले पैरों।

2. खाद्य एलर्जी: ऐसे खाद्य पदार्थ हैं जिनके लिए हमारा कुत्ता विशेष रूप से संवेदनशील हो सकता है और एलर्जी का उत्पादन कर सकता है। मुख्य संकेत कुत्ते की अत्यधिक खरोंच, साथ ही साथ त्वचा और क्रस्टिंग को reddening है। वहाँ हैं कुछ खाना प्रोटीन में समृद्ध लोगों के रूप में कुत्ते अधिक संवेदनशील होते हैं।

3. चाटना त्वचा रोग: इस प्रकार की त्वचा रोग विभिन्न कारणों से प्रतिक्रिया देती है। यह एक मजबूत और स्थिर चाटना है, मुख्य रूप से सामने के पैरों में, जो क्षेत्र में जलन और चोट की ओर जाता है। यह बोरियत, एक जुनूनी-बाध्यकारी विकार या पतंग, कवक या बैक्टीरिया की उपस्थिति जैसे विभिन्न कारणों से हो सकता है।




4. ट्यूमर और त्वचा की छाती: वे मुख्य रूप से उत्पादित नहीं होते हैं- विशेष रूप से पुराने कुत्तों में, जो 10 वर्ष से अधिक आयु के होते हैं। मुख्य संकेत त्वचा में एक गांठ, तरल या वसा के संचय के उत्पाद, प्रभावित क्षेत्र में लाली के साथ उपस्थिति हैं। ये लक्षण वसामय अल्सर, कैंसर ट्यूमर, मेलानोमा (त्वचा के धब्बे), adenomas (छोटे टक्कर, एक मस्सा की तरह) है, तो चिकित्सा निदान जरूरी है की वजह से हो सकता है।

5. प्योडर्मास: यह बैक्टीरिया की उपस्थिति के कारण कुत्ते की त्वचा का एक आवर्ती संक्रमण है। इसे दूषित वातावरण में या पूर्व-मौजूदा बीमारी से फैल सकता है जो बैक्टीरिया के प्रसार के लिए सही वातावरण बनाता है स्टेफिलोकोकस इंटरमीडिएस। मुख्य लक्षण लाल और नमकीन त्वचा हैं, जो चिपचिपा घावों के साथ जानवरों के बाल को चकित करते हैं। यह गर्मी में अधिक बार होता है और लंबे समय तक प्रभावित कुत्ते को उपयुक्त उपचार प्राप्त किए बिना खर्च कर सकता है।

6. सेबेसियस एडेनाइटिस: हालांकि यह कुत्तों की सामान्यता में दौड़ में अजीब है अकिता , पूडल और Samoyed इस बीमारी के लिए आनुवांशिक पूर्वाग्रह है। यह जानवर के मलबेदार ग्रंथियों के खिलाफ एक प्रतिरक्षा प्रतिक्रिया है। मुख्य लक्षण हैं खालित्य (एक निश्चित क्षेत्र में बालों के झड़ने), त्वचा छीलने और अपारदर्शी और भंगुर बाल।

एक स्वस्थ और अच्छी तरह से खिलाया कुत्ता, हमेशा एक मजबूत और चमकीले बाल है . यदि हमारे पशु भंगुर, सुस्त, ध्यान देने योग्य जरूरत से ज्यादा हो जाता है और आपकी त्वचा पर मनाया घावों के फर, यह महत्वपूर्ण है सतर्क रहने के लिए, हम खाना आपूर्ति की गुणवत्ता की समीक्षा, अच्छी गुणवत्ता में से एक के लिए चयन, और पशु चिकित्सक यदि करने के लिए इसे लेने के लिए हम सुधार नहीं देखते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
जिल्द की सूजनजिल्द की सूजन
वसंत में कुत्तों और एलर्जीवसंत में कुत्तों और एलर्जी
कुत्तों में खाद्य एलर्जीकुत्तों में खाद्य एलर्जी
कुत्तों में त्वचा की स्थितिकुत्तों में त्वचा की स्थिति
परजीवी के कारण कुत्तों की त्वचा की स्थितिपरजीवी के कारण कुत्तों की त्वचा की स्थिति
मेरे कुत्ते के खुजली का क्या कारण बनता है?मेरे कुत्ते के खुजली का क्या कारण बनता है?
कुत्तों में त्वचा की जलन या त्वचा की जलनकुत्तों में त्वचा की जलन या त्वचा की जलन
कुत्तों में एलर्जीकुत्तों में एलर्जी
कुत्तों के लिए 8 सबसे आम एलर्जिनिक खाद्य पदार्थकुत्तों के लिए 8 सबसे आम एलर्जिनिक खाद्य पदार्थ
हमारी बिल्लियों में एलर्जीहमारी बिल्लियों में एलर्जी
» » कुत्तों में सबसे अधिक त्वचा रोग
© 2022 TonMobis.com