दबाव अल्सर की रोकथाम और अल्सर के उपचार द्वारा




दबाव अल्सर, जब कोमल ऊतक एक बोनी प्रमुखता और लंबी अवधि क्षेत्र के लिए एक की बाहरी सतह के बीच संकुचित है होता है कि एक स्थानीय ऊतकों को नुकसान कर रहे हैं। बाहरी सतह एक गद्दे, एक कुर्सी या व्हीलचेयर, या शरीर के अन्य हिस्सों भी हो सकती है। शरीर और मुलायम जैसे शरीर के नरम ऊतक, ऊतकों को पोषक तत्वों को ले जाने के लिए रक्त वाहिकाओं पर निर्भर करते हैं, और अपशिष्ट उत्पादों को खत्म करने के लिए। Eschar तब होता है जब लंबे समय तक दबाव पोषक तत्वों के साथ ऊतकों की आपूर्ति के लिए पर्याप्त रक्त प्रवाह रोकता है। परिणामी बिस्तर दर्द शामिल मुलायम ऊतकों की मौत का प्रतिनिधित्व करता है।

दबाव अल्सर जब त्वचा में रक्त प्रवाह दो या तीन घंटे से अधिक समय तक काटा जाता है। चूंकि त्वचा मर जाती है, डिक्यूबिटस पहले लाल और दर्दनाक क्षेत्र के रूप में शुरू होता है, जो अंततः बैंगनी हो जाता है। उपचार के बिना, त्वचा टूट सकती है और संक्रमित हो सकती है। एक अल्सर गहरा हो सकता है और मांसपेशियों को प्रभावित कर सकता है। एक बार बिस्तर दर्द विकसित हो जाने पर, इसे ठीक करने में अक्सर धीमा होता है। दबाव अल्सर अक्सर नितंबों (इलियाक क्रेस्ट या सैक्रम पर) या पैरों की ऊँची एड़ी के क्षेत्र में होते हैं।
अल्सर की रोकथाम और उपचार
तकिए या अन्य समान स्थिति उत्पादों का उपयोग करें, जैसे फोम वेजेस का समर्थन करने, क्षेत्र के दबाव को बनाए रखने और विभिन्न स्थितियों को प्रोत्साहित करने के लिए।

हड्डी क्षेत्रों में त्वचा को मालिश करने से बचें। एक कुर्सी में कम से कम हर दो घंटे, शरीर की स्थिति बदलें। ड्रैगिंग के बजाय उठाने से घर्षण (घर्षण) को कम करें। आकृति डोनट तकिए का प्रयोग न करें। इससे कुशन के संपर्क के क्षेत्रों में रक्त प्रवाह को कम करके दबाव अल्सर का खतरा बढ़ सकता है।

शुद्ध या तरल खाद्य पदार्थों पर विचार करें। यदि इसे निगलना मुश्किल होता है, तो वे सूप, प्यूरी या खाद्य पूरक पेय पर जोर देते हैं जो प्रोटीन और कैलोरी प्रदान करते हैं, लेकिन कम या कोई तैयारी की आवश्यकता नहीं होती है। कुछ खाने के बजाय पीने के लिए आसान हो सकता है।

दबाव अल्सर को साफ और मृत ऊतक से मुक्त रखा जाना चाहिए। एक नमकीन समाधान का उपयोग किया जा सकता है और एक ड्रेसिंग लागू किया जाता है। ड्रेसिंग को हर दिन नवीनीकृत किया जाना चाहिए जब तक कि यह एक विशेष ड्रेसिंग उत्पाद न हो, जैसे हाइड्रोक्लोइड ड्रेसिंग, या एक फिल्म ड्रेसिंग।

एक संतुलित आहार खाओ। स्वस्थ त्वचा के लिए प्रोटीन और कैलोरी बहुत महत्वपूर्ण हैं। त्वचा का स्वास्थ्य क्षतिग्रस्त होने की संभावना कम है।

बिस्तर के सिर को 30 डिग्री से अधिक उठाने से बचें। ढलान जितना अधिक होगा, उतना ही अधिक संभावना है कि अंक नीचे आ जाएंगे, जो उन्हें घर्षण और कताई के खतरे में डाल देता है। यदि बिस्तर खाने से बड़ा होना चाहिए, तो संरेखण को बनाए रखने में मदद के लिए कूल्हों और कंधों के साथ तकिए या फोम वेज रखें।

दबाव अल्सर की रोकथाम और उपचार के लिए उपलब्ध अधिकांश उपकरण विश्वसनीय रूप से निर्धारित नहीं किए गए हैं, और यह खरीदने के लिए बेहतर नहीं है "इसकी सिफारिश की जा सकती है।

दबाव दर्द प्रसार दर देखभाल संयोग दरों की गुणवत्ता का एक उपाय के रूप में नहीं किया जाना चाहिए अगर आप ध्यान में एक अल्सर विकसित होने का खतरा लेने के केवल निवारक देखभाल की गुणवत्ता का एक संकेतक के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता।

एक हल्के, inflatable, आसानी से कॉम्पैक्टेबल, सस्ता हर्पस उपचार बिस्तर और रोकथाम और उपकरण की विधि। दो inflatable wedges प्रत्येक व्यक्ति के आसपास के पट्टियों की बहुलता और दो wedges मामूली से एक मरीज / व्यक्ति के लिए अच्छा सन्निकटन में रखा जाता है, और आसानी से snugness समायोजित करें। आंतरिक विभाजन संबंधित वेजेज के आकार को बनाए रखने में मदद करते हैं।

वेजेस का इस्तेमाल विभिन्न स्थितियों, जैसे नींद एपेना, स्नोडिंग, दबाव घाव आदि के इलाज और / या रोकने के लिए किया जा सकता है। वेजेस को रबड़ फोम या इसी तरह से भी बनाया जा सकता है, इस मामले में इसे फुलाया जाना जरूरी नहीं है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक डिम्बग्रंथि के सिरे का इलाज करने के तरीके - छह उपयोगी तरीकेएक डिम्बग्रंथि के सिरे का इलाज करने के तरीके - छह उपयोगी तरीके
9 जांघों पर खिंचाव के निशान से छुटकारा पाने के तरीके!9 जांघों पर खिंचाव के निशान से छुटकारा पाने के तरीके!
मेरे कुत्ते के पास एक आंख अल्सर हैमेरे कुत्ते के पास एक आंख अल्सर है
कुत्ते में हर्निया, सिस्ट, फोड़े और ट्यूमरकुत्ते में हर्निया, सिस्ट, फोड़े और ट्यूमर
एक गैस्ट्रिक अल्सर के साथ निदान पिल्ला फ़ीड नहीं करता हैएक गैस्ट्रिक अल्सर के साथ निदान पिल्ला फ़ीड नहीं करता है
पेट अल्सर के साथ पૂડलपेट अल्सर के साथ पૂડल
Schnauzer उसके snout पर अल्सर हैSchnauzer उसके snout पर अल्सर है
त्वचा उपचार लेबलत्वचा उपचार लेबल
रीढ़ की हड्डी की चोटों के लिए उपचाररीढ़ की हड्डी की चोटों के लिए उपचार
मायियासिस, वह क्या है?मायियासिस, वह क्या है?
» » दबाव अल्सर की रोकथाम और अल्सर के उपचार द्वारा
© 2022 TonMobis.com