आपको कुत्तों की नाखूनों को ठीक क्यों करना है?

हमारे कुत्ते की नाखूनों को छंटनी और सही लंबाई के साथ रखना बहुत महत्वपूर्ण है। यह हमारे लिए प्राथमिकता क्यों होनी चाहिए? हम आपको इस पोस्ट में समझाते हैं।

उसके लिए स्वास्थ्य और कल्याण , हमारे दोस्त की नाखूनों को नियमित रूप से ठीक करना महत्वपूर्ण है। हमें इसे एक सही तकनीक के साथ करना चाहिए और पिल्ला से इसका इस्तेमाल करना चाहिए ताकि यह हमारे लिए आरामदायक हो और उसके लिए नियमित हो। अपने पैरों के बालों को छिड़कने के लिए भी सुविधाजनक है, क्योंकि यह हमें बहुत लंबे नाखून या दर्दनाक घावों को देखने से रोक सकता है।

अगर हमारा दोस्त खुली हवा में ज्यादा समय बिताता है, और विभिन्न सतहों पर चलता है, तो उसके नाखून कम से कम पहनेंगे और हमें कम रखरखाव सत्र की आवश्यकता होगी। लेकिन आजकल, कई शहरी कुत्तों के साथ जो कभी-कभी घर के अंदर बहुत समय बिताते हैं, यह पहनना कम है।

लंबी और लापरवाही नाखून न केवल अवांछित हैं बल्कि, जमीन को लगातार छूकर, वे दबाव बल डालते हैं और कुत्ते के पैर की अंगुली पर दर्द का कारण बनते हैं। लंबी अवधि में, यह जानवर के पदचिह्न को बदल सकता है और चलना और दौड़ना मुश्किल और दर्दनाक हो सकता है। यह पुराने कुत्तों में विशेष रूप से महत्वपूर्ण है, जिनकी मुद्रा नाखूनों की व्यवस्था करके काफी सुधार कर सकती है।

चरम मामलों में, बहुत लंबे नाखून पैड में घुमा सकते हैं और खुदाई कर सकते हैं, या यहां तक ​​कि तोड़ सकते हैं। दोनों स्थितियां बेहद दर्दनाक हैं।




अंत में, उपेक्षित नाखून एक दुष्चक्र बनाएँ: क्योंकि वे कष्टप्रद और दुखदाई है, इस हर बार उन्हें व्यवस्थित कर रहे हैं कुत्ते के लिए अप्रिय सत्र की ओर जाता है, ताकि समय के साथ हम यह तेजी से मुश्किल ट्रिमिंग करने या भरने मिलेगा ।

और सीमा लंबाई क्या है? सरल, नाखून जमीन से संपर्क नहीं करना चाहिए। अगर हम अपने कुत्ते को चलते हैं तो हम उसे सुनते हैं, इसका मतलब है कि नाखून बहुत लंबे हैं और छंटनी की जानी चाहिए।

4

हम हमेशा अपने कुत्ते के लिए सही नाखून क्लिपर चुनेंगे। हम विशेष "ड्रेमल" फाइलों के साथ फाइलिंग का भी सहारा ले सकते हैं। यह महत्वपूर्ण है, इस मामले में, हमारे दोस्त को अपने शोर से थोड़ा सा छोटा करने के लिए थोड़ा सा। अगर स्थिति उत्पन्न होती है कि एक नाखून टूट जाती है, तो पैड में बहुत लंबा या फंस जाता है, हमें पशु चिकित्सक के पास जल्दी जाना चाहिए।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक कुत्ते को नाखून काट लेंएक कुत्ते को नाखून काट लें
बिल्ली की नाखून कैसे कटौती करेंबिल्ली की नाखून कैसे कटौती करें
मेरे खरगोश की नाखून कैसे कटौती करेंमेरे खरगोश की नाखून कैसे कटौती करें
पैरों के पंजे की देखभालपैरों के पंजे की देखभाल
एक बिल्ली के नाखूनों की देखभालएक बिल्ली के नाखूनों की देखभाल
जेल बनाम नाखून एक्रिलिक नाखूनजेल बनाम नाखून एक्रिलिक नाखून
शुरुआती लोगों के लिए नाखून कलाशुरुआती लोगों के लिए नाखून कला
बिल्लियों की नाखूनों का ख्याल कैसे रखेंबिल्लियों की नाखूनों का ख्याल कैसे रखें
अपने कुत्ते के पंजे की देखभाल: कुत्ते की नाखून और पैडअपने कुत्ते के पंजे की देखभाल: कुत्ते की नाखून और पैड
अपने कुत्ते की नाखूनों को काटते समय सावधान रहेंअपने कुत्ते की नाखूनों को काटते समय सावधान रहें
» » आपको कुत्तों की नाखूनों को ठीक क्यों करना है?
© 2022 TonMobis.com