स्वाभाविक रूप से यूरिक एसिड क्रिस्टल से कैसे छुटकारा पाएं




एक प्राकृतिक तरीके से यूरिक एसिड क्रिस्टल से छुटकारा पाने के तरीकों की तलाश में? फिर आप सही जगह पर आ गए हैं। यहां आपको बिना दवा के गठिया क्रिस्टल से छुटकारा पाने के तरीके पर 3 सरल युक्तियां मिलेंगी।

यूरिक एसिड क्रिस्टल जो गठिया के लक्षणों को खतरनाक बनाते हैं जब शरीर में रक्त में यूरिक एसिड के उच्च स्तर होते हैं।

यूरिक एसिड तब उत्पन्न होता है जब प्रक्रिया के दौरान आपके प्रोटीन और ऊर्जा की जरूरतों के साथ-साथ कैंसर पैदा करने वाले एजेंटों से कोशिकाओं की रक्षा करने के साथ-साथ अन्य महान लाभ प्रदान करने के लिए आपके शरीर की कोशिकाओं में घर्षण चयापचय होता है।

मूत्र में तोड़ने के परिणामस्वरूप उत्पादित यूरिक एसिड मूत्र में उत्सर्जित होने वाले अधिकांश भाग के साथ गुर्दे से संसाधित होता है। रक्त में बाईं ओर अपेक्षाकृत कम स्तर लाभकारी है।

लेकिन अगर गुर्दे कुशलता से काम नहीं कर रहे हैं, किसी कारण से, बहुत अधिक या बहुत अधिक एसिड पैदा होता है, तो एसिड और फिर पर्याप्त नहीं किया जा रहा है। तब अतिरिक्त को सामान्य से ऊपर के स्तर पर रक्त में बनाए रखा जाता है और फैलता है। क्रिस्टल जोड़ों में जमा होते हैं जो परेशान बूंद का कारण बनते हैं।

फार्माकोलॉजिकल उपचार एनएसएड्स (गैर-स्टेरॉयड एंटी-इंफ्लैमेटरी ड्रग्स), कोल्सीसिन और कॉर्टिकोस्टेरॉइड जैसी चीजों का उपयोग करके सूजन को कम करने और दर्द से छुटकारा पाने के लिए आधारित है। एलोप्रुरिनोल और प्रोबेनेसिड जैसी अन्य दवाओं का उपयोग रक्त में यूरिक एसिड के स्तर को कम करने के लिए किया जाता है।

यह पारंपरिक उपचार अधिकांश लोगों के लिए ज्यादातर समय बहुत अच्छी तरह से काम करता है, लेकिन, इसका कुछ और गंभीर दुष्प्रभाव हैं। ये उल्टी, मतली, दस्त, पेट दर्द, अल्सर, रक्तस्राव, त्वचा पर एलर्जी जैसी चीजें हैं, संक्रमण से लड़ने के लिए प्रतिरक्षा में कमी, हड्डियों को पतला करना आदि।

इसलिए, बहुत से गठिया पीड़ित गठिया के लिए प्राकृतिक उपचार की तलाश में हैं। प्राकृतिक उपचार जो सूजन को कम कर सकते हैं, दर्द से छुटकारा पा सकते हैं, यूरिक एसिड के निचले स्तर और गठिया के क्रिस्टल से छुटकारा पाने के लिए। और वहां कई घरेलू उपचार हैं, यहां वर्णन करने के लिए बहुत सारे लोग हैं। लेकिन यहां तीन हैं इसलिए आप एक नज़र डाल सकते हैं ...

पानी

यह गठिया के लिए सबसे महत्वपूर्ण घरेलू उपचारों में से एक होना चाहिए। अधिकांश लोग दैनिक आधार पर निर्जलित हो जाते हैं, और यह विशेष रूप से गठिया वाले व्यक्ति के लिए गंभीर होता है। इन स्थितियों में ड्रॉप क्रिस्टल का गठन आसान है।

पानी यूरिक एसिड क्रिस्टल को वहां से होने से रोकने में मदद कर सकता है, लेकिन यह भी कि एक बार क्रिस्टल बनने के बाद, पानी आपके शरीर को निष्कासित करने की प्रक्रिया में मदद कर सकता है। दैनिक आधार पर कम से कम 12 चश्मा (8 औंस) पानी पीएं, पूरे दिन समान रूप से वितरित करें।

विटामिन सी

अध्ययनों से संकेत मिलता है कि विटामिन सी रक्त में यूरिक एसिड को कम कर सकता है। आप संतरे, टेंगेरिन, टेंगेरिन इत्यादि जैसे फलों के माध्यम से बहुत कुछ प्राप्त कर सकते हैं, लेकिन आप उन्हें आलू, लाल गोभी और लाल मिर्च आदि जैसे सब्जियों के माध्यम से भी प्राप्त कर सकते हैं।

एक और तरीका, विशेष रूप से यदि आप किसी हमले के बीच में हैं, तो विटामिन सी की खुराक लेना है। अपने डॉक्टर से बात करें कि आपको अपने विशेष मामले और पृष्ठभूमि के लिए कितना लेना चाहिए।

जड़ी बूटी

कुछ जड़ी बूटी, जैसे कि चिड़ियाघर में, एल्कोलोइड होते हैं जो यूरिक एसिड को बेअसर करने में मदद कर सकते हैं। अन्य, जैसे कि हौथर्न और क्रैनबेरी में एंथोकाइनिन होते हैं, जिनमें एंटी-भड़काऊ शक्तियां होती हैं। ब्लैक कोहाश जैसे अन्य, गठिया से लड़ने में मदद के लिए रक्त की अम्लता को नियंत्रित करने में सक्षम होने के लिए दिखाए गए हैं।

यह प्राकृतिक घरेलू उपचार का एक बहुत छोटा नमूना है जो शरीर से यूरिक एसिड क्रिस्टल से छुटकारा पाने के लिए गठिया के लक्षण, यूरिक एसिड के निचले स्तर को कम करने में मदद कर सकता है।

हालांकि, एक महत्वपूर्ण सवाल आवर्ती गठिया को रोकने के लिए है। यदि इलाज नहीं किया जाता है, तो यह समय के साथ गंभीर जटिलताओं का कारण बन सकता है, उदाहरण के लिए, दर्दनाक किडनी पत्थरों जैसे स्थायी संयुक्त क्षति और गुर्दे की समस्याएं।

तुम भाग्यशाली हो, हाँ। एक विशेष ड्रॉप रिपोर्ट ऑनलाइन उपलब्ध है जिसमें आपको एक ही स्थान पर आवश्यक सारी जानकारी है। और `दुनिया भर में हजारों पूर्व-पीड़ित पीड़ितों ने सफलतापूर्वक अपने गठिया से बचने के लिए उपयोग किया है। इसमें एक विशेष 2 घंटे गठिया दर्द राहत कार्यक्रम भी शामिल है।

और यह पूरी तरह से शोध, सभी प्राकृतिक तरीकों का उपयोग करता है। दो तरीकों से लाभ उठाने के लिए: (1) आप अपने दर्दनाक दर्द से बहुत जल्दी से छुटकारा पा सकते हैं, और, (2) स्थायी नुकसान के जोखिम को कम करने के लिए, गठिया की वापसी से बचा जाता है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
गठिया एनाल्जेसिक - दवाओं के बजाय गठिया के लिए 3 प्राकृतिक एनाल्जेसिकगठिया एनाल्जेसिक - दवाओं के बजाय गठिया के लिए 3 प्राकृतिक एनाल्जेसिक
गठिया रोकें - चेरीगठिया रोकें - चेरी
गठिया के एक गंभीर हमले का इलाज - गठिया के इलाज के लिए सबसे अच्छी युक्तियाँगठिया के एक गंभीर हमले का इलाज - गठिया के इलाज के लिए सबसे अच्छी युक्तियाँ
गठिया का इलाज - गठिया के इलाज के 5 प्राकृतिक तरीकेगठिया का इलाज - गठिया के इलाज के 5 प्राकृतिक तरीके
दवा के बिना आप गठिया से कैसे छुटकारा पा सकते हैं?दवा के बिना आप गठिया से कैसे छुटकारा पा सकते हैं?
स्वाभाविक रूप से दवाओं के बिना गठिया को कैसे खत्म करेंस्वाभाविक रूप से दवाओं के बिना गठिया को कैसे खत्म करें
स्वाद के बारे मेंस्वाद के बारे में
कुत्तों में फोलिक एसिड का महत्वकुत्तों में फोलिक एसिड का महत्व
स्वाभाविक रूप से इलाज करें - घरेलू उपचार कैसे धन, समय और दर्द बचाता है।स्वाभाविक रूप से इलाज करें - घरेलू उपचार कैसे धन, समय और दर्द बचाता है।
Flaxseed और स्वास्थ्यFlaxseed और स्वास्थ्य
» » स्वाभाविक रूप से यूरिक एसिड क्रिस्टल से कैसे छुटकारा पाएं
© 2022 TonMobis.com