कैनरी को कैसे सुनें और नैदानिक ​​संकेतों को कैसे पहचानें

हम अपने कैनरी को «एम्बोलैडो» को उस बीमारी के बारे में अभिविन्यास प्राप्त करने का प्रयास करने के लिए सुन सकते हैं जो उसे पीड़ित कर सकता है। हम अपनी उंगलियों के साथ गर्दन और पूंछ के जन्म को पकड़कर, हमारे हाथ की हथेली पर ध्यान से रखेंगे। तब वेंट्रल पंखों पर उड़ाते हुए हम त्वचा और पेट के द्रव्यमान की उपस्थिति का निरीक्षण करेंगे।

एक स्वस्थ पक्षी में पेट सूजन के बिना दिखाई देता है, और शेष त्वचा के सामान्य रंग के साथ। यदि बीमार पक्षी पाचन तंत्र का स्नेह है, पेट आम तौर पर सूजन और बहुत लाल हो जाता है, आंत त्वचा की सतह के लिए पारदर्शी हो जाता है। यह अक्सर होता है कि यकृत भी सूजन दिखाई देता है, फिर हम पेट के ऊपरी बाएं कोण में एक अंधेरे स्थान का निरीक्षण करेंगे।




गंभीर आंतों के संक्रमण के मामलों में, हम प्लास्टर जैसी मल में क्लॉका अवरोध पाएंगे। ये सभी संकेत पाचन तंत्र के संक्रमण को इंगित करते हैं, और एक सुधारक के लिए पूछते समय या पशुचिकित्सा में जाने पर हमें मार्गदर्शन कर सकते हैं। अगर हम सांस सुनते हैं, पक्षी को हमारे कानों के करीब लाते हैं, तो हम सीटों या वास्तविक क्लिकों को देख सकते हैं। कुछ बीमार पक्षी एक दूरी से भी श्रव्य आवाजों को उत्सर्जित करते हैं।

Canaricultores आमतौर पर नैदानिक ​​तस्वीर में «अस्थमा» कहते हैं जिसमें पक्षियों श्वसन शोर दिखाते हैं। असल में, अस्थमा शब्द के बाद विभिन्न बीमारियों को छुपाया जा सकता है। करने के लिए gГ © flulike रोगाणु कुछ कारण होते हैं, कभी कभी जिम्मेदार बहुत तकलीफ आधारित उपचार "यूकारोग respiratoriaВ" कहा जाता В उत्पादन, एक parГЎsito, एक या अधिक ГЎcaros कि trГЎquea में एम्बेडेड किया गया है, ब्रांकाई और फेफड़ों है कीटनाशकों।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कैनरी में परिवर्तनकैनरी में परिवर्तन
विदेशी पक्षियों में क्लॉकाइटिसविदेशी पक्षियों में क्लॉकाइटिस
कैनेरियन का ऊष्मायन: जोड़े के दृष्टिकोणकैनेरियन का ऊष्मायन: जोड़े के दृष्टिकोण
मेरी कैनरी अंगूठी द्वारा पैर सूजन हैमेरी कैनरी अंगूठी द्वारा पैर सूजन है
त्वचा की विस्तृत जानकारी पर furuncles के बारे में जानेंत्वचा की विस्तृत जानकारी पर furuncles के बारे में जानें
होम्स्टर में पाचन विकारहोम्स्टर में पाचन विकार
कैसे पता है कि मेरा तोता बीमार है या नहींकैसे पता है कि मेरा तोता बीमार है या नहीं
पक्षियों में माइकोसिसपक्षियों में माइकोसिस
पैराकेट्स: आम बीमारियांपैराकेट्स: आम बीमारियां
एक कैनरी एम्बोलैडो गंभीर रूप से बीमार पक्षी हैएक कैनरी एम्बोलैडो गंभीर रूप से बीमार पक्षी है
» » कैनरी को कैसे सुनें और नैदानिक ​​संकेतों को कैसे पहचानें
© 2022 TonMobis.com