तोते में संक्रामक एजेंटों को रोकने के लिए क्वारंटाइन

महत्वपूर्ण तकनीक tГ © mГЎs एक संक्रामक एजेंट की introducciГіn को रोकने के लिए में से एक के लिए एक अलग colecciГіn नई चिड़िया colecciГіn समूह है। अलगाव की इस भौतिक अवधि को संगरोध कहा जाता है।

कई प्रजनकों का मानना ​​है कि एक पक्षी जो अंतर्राष्ट्रीय संगरोध पारित कर चुका है संक्रमण से मुक्त है। ये संगरोध यह सुनिश्चित नहीं करते हैं कि पक्षी किसी भी संक्रामक एजेंट से मुक्त है, केवल यह सुनिश्चित करें कि पक्षी वाणिज्यिक पोल्ट्री के लिए आर्थिक महत्व की बीमारियों से मुक्त है।

यह बहुत महत्वपूर्ण है कि प्रत्येक ब्रीडर नए आने वाले पक्षियों के लिए अपना स्वयं का संगरोध कार्यक्रम स्थापित करे। हालांकि संगरोध संक्रामक एजेंटों की introducciГіn के खतरे को समाप्त नहीं करता है, evaluaciГіn की perГodo कि समूह colecciГіn को बीमार पशुओं के introducciГіn रोकता अनुमति देता है।

ज्ञात उत्पत्ति का एक नया जानवर और कैद से आता है उसे कम से कम 30 दिनों के लिए संगरोध में रखा जाना चाहिए। शेष जानवरों को अधिकतम 90 दिनों तक रखा जाना चाहिए।

आदर्श रूप में, संगरोध समूह को पूरी तरह से अलग किया जाना चाहिए, और संगरोध बनाए रखने वाले कर्मियों को अलग होना चाहिए।




कुल separaciГіn संभव नहीं है, तो क्वारंटाइन किए गए पक्षियों अलग हवा, विभिन्न सफाई बर्तन और preparaciГіn भोजन के साथ एक अलग fГsicamente क्षेत्र समूह में रखा जाना चाहिए, और यह संगरोध के पक्षियों Гєltimas serГЎn साफ किया और खिलाया जा करने के लिए ।

पशु चिकित्सक को संगरोध में परिचय से पहले नव आने वाले पक्षी की जांच करनी चाहिए। IncluirГЎ एक मल की anГЎlisis परीक्षा, पूर्ण रक्त गणना और detecciГіn PBFD, chlamydial और vacunaciГіn segГєn colecciГіn की situaciГіn के लिए रक्त anГЎlisis।

avicultor के लिए एक महत्वपूर्ण अवधारणा संभावना है कि पक्षी अन्य regiГіn पृथ्वी से आयात कर रहा है है subclГnico वाहक कि regiГіn endГіgena माइक्रोफ्लोरा, और importaciГіn की regiГіn के पक्षियों इस माइक्रोफ्लोरा को गढ़ नहीं है।

इन सबक्लिनिकल संक्रमणों को खत्म करने के लिए एंटीबायोटिक दवाओं के साथ निवारक उपचार करना क्वारंटाइन के दौरान अनुशंसित किया जाता है।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों के वायरस और बैक्टीरियाकुत्तों के वायरस और बैक्टीरिया
मैड्रिड का समुदाय इबोला संक्रमित नर्स के कुत्ते को त्याग देगामैड्रिड का समुदाय इबोला संक्रमित नर्स के कुत्ते को त्याग देगा
मेरी मछली की पूंछ पर टक्कर लगी हैमेरी मछली की पूंछ पर टक्कर लगी है
तोते के लिए निवारक दवा योजनातोते के लिए निवारक दवा योजना
एक स्वस्थ तोता बनाए रखने के लिए पर्यावरण का प्रबंधन आवश्यक हैएक स्वस्थ तोता बनाए रखने के लिए पर्यावरण का प्रबंधन आवश्यक है
एक पक्षी के पैर स्प्लिंटएक पक्षी के पैर स्प्लिंट
कैसे पता है कि मेरा तोता बीमार है या नहींकैसे पता है कि मेरा तोता बीमार है या नहीं
तोतों में बीमारियों के स्वास्थ्य और रोकथामतोतों में बीमारियों के स्वास्थ्य और रोकथाम
एक्वैरियम मछली में सबसे आम बीमारियांएक्वैरियम मछली में सबसे आम बीमारियां
पंखों से पता चला पक्षियों के रोगपंखों से पता चला पक्षियों के रोग
» » तोते में संक्रामक एजेंटों को रोकने के लिए क्वारंटाइन
© 2022 TonMobis.com