पक्षी देखभाल में त्रुटियां: सभी जानकारी

किसी भी पालतू जानवर के साथ जो घर में प्रवेश करता है, अपनी आय निर्दिष्ट करने से पहले यह महत्वपूर्ण है कि वह पर्याप्त रूप से (और पर्याप्त रूप से) मूलभूत देखभाल के बारे में सूचित हो, जो कि उन्हें प्राप्त करना चाहिए, क्योंकि यह क्षण है (उन्हें अपनाने से पहले) यदि हमारे पास है प्रश्न में जानवर के बारे में गलत धारणाएं, तब से यह कुछ नुकसान पहुंचा सकती है। इसे पक्षियों के विशिष्ट विषय में ले जाना, यह जानना आवश्यक है कि इस क्षेत्र में कुछ प्रजातियां हैं जिन्हें बहुत ही नाजुक होने की विशेषता है और इसलिए उन्हें विशेष देखभाल और ध्यान प्राप्त करना चाहिए। यही कारण है कि, हम आपको कुछ बताने जा रहे हैं पक्षियों की देखभाल में लगातार गलतियों।

pajaromascota

यह इंगित करना महत्वपूर्ण है कि अब तक जो कहा गया है वह यह नहीं है कि गलतियों को जानबूझ कर बनाया गया है, लेकिन कई बार हमारे पालतू जानवरों के लिए अच्छा करने की कोशिश कर रहे हैं, हम कुछ गलतियां करते हैं, क्योंकि ज्ञान या ज्ञान की कमी लेकिन निश्चित नहीं है।

स्वच्छता: पक्षियों को प्राप्त होने वाली मूल देखभाल में से एक

स्वच्छता यह उन बुनियादी बिंदुओं में से एक है जिन्हें संबोधित किया जाना चाहिए यदि हम पक्षियों के बारे में बात करते हैं, क्योंकि यह उन्हें स्वस्थ और खुश रखेगा। स्वच्छता, तब हम खुद को साफ करते हैं जब हम पक्षियों को संभालते हैं, जबकि अपने पिंजरे को यथासंभव स्वच्छ रखते हैं, जिसका मतलब है कि विभिन्न कंटेनरों को साफ करना और पूरे दिन पीने वाले पानी को बदलना।

Canaries-घरेलू

आम तौर पर, आधार यह है कि स्वच्छता कुछ ऐसा नहीं है जो पक्षियों से संबंधित है। हालांकि, यह एक बहुत ही गंभीर त्रुटि है, क्योंकि इसे बाहर नहीं ले जाने से हमारे पक्षियों के स्वास्थ्य के लिए हानि हो सकती है, जब तक हम इसे अनुबंधित करने के लिए उजागर कर रहे हों। सर्दी या वायरस उदाहरण के लिए।

चिकित्सा परामर्श: पक्षी देखभाल का दूसरा मूल बिंदु




विश्वास स्थापित किया गया है कि जिन जानवरों को वार्षिक चिकित्सा जांच-पड़ताल में भाग लेना चाहिए वे केवल सामान्य पालतू जानवर हैं, यानी कुत्तों और बिल्लियों। यह मामला नहीं है, क्योंकि यह मौलिक है चिकित्सा यात्रा सभी पालतू जानवरों के लिए।

मुक्ति

पक्षियों के विशेष मामले में, हमें पशु चिकित्सक से परामर्श करने के लिए किसी प्रकार की बीमारी का अनुबंध करने की उम्मीद नहीं करनी चाहिए, लेकिन हमें नियमित यात्राओं मिलनी चाहिए, क्योंकि कहने के चलते, इलाज से रोकने के लिए बेहतर है। इस अर्थ में, sporadically परामर्श, यह एक हो सकता है रोकथाम कार्रवाई।

भोजन: पक्षी देखभाल का तीसरा मूल बिंदु

यह मानना ​​आम बात है कि पक्षियों को खिलाने में केवल बीज और अनाज खाने होते हैं। ऐसा नहीं है, क्योंकि इस तरह के एक गरीब आहार के साथ, पक्षी स्वस्थ समृद्ध नहीं होगा। इस अर्थ में, उन्हें अन्य ताजा खाद्य पदार्थों की आवश्यकता होती है, क्योंकि उनके माध्यम से पक्षियों को स्वस्थ स्थितियों को बनाए रखने के लिए आवश्यक पोषक तत्व प्राप्त होंगे। सबसे सलाह देने योग्य चीज विभिन्न प्रकार की पेशकश करना है सब्जियां और फल दैनिक।

छवियों

बातचीत: पक्षी देखभाल का चौथा मूल बिंदु

जब बातचीत और संपर्क बोले जाते हैं, तो आमतौर पर यह कहा जाता है कि कुत्ते और बिल्लियों वे सबसे अधिक समय की मांग करते हैं। यद्यपि यह आंशिक रूप से ऐसा है, लेकिन यह विशिष्टता का अर्थ नहीं है, यानी पक्षियों को भी इस संपर्क की आवश्यकता है। यह समझना कि हम, अपने मालिकों के रूप में, बातचीत का एकमात्र संभावित तरीका हैं और बदले में, यह केवल पिंजरे के माध्यम से हो सकता है, मौलिक है उसके साथ रिश्ते को समर्पित समय, वह है, हेरफेर, प्ले, टॉक इत्यादि। यह न केवल उसे और अधिक खुश और स्वस्थ बनाएगा, बल्कि इससे उन्हें अवसाद और तनाव से बचने में मदद मिलेगी, जो उनमें बहुत बार हो सकती है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
तोते को स्थायी देखभाल की आवश्यकता होती हैतोते को स्थायी देखभाल की आवश्यकता होती है
मुझे पक्षी खरीदने के लिए क्या सेट करना चाहिए?मुझे पक्षी खरीदने के लिए क्या सेट करना चाहिए?
बुजुर्गों के लिए पालतू जानवरबुजुर्गों के लिए पालतू जानवर
एक पालतू जानवर के रूप में उल्लूएक पालतू जानवर के रूप में उल्लू
घर पर छोटे पक्षियों की देखभाल करने की खुशीघर पर छोटे पक्षियों की देखभाल करने की खुशी
अपने पक्षियों की देखभाल कैसे करें (और बनाए रखें)अपने पक्षियों की देखभाल कैसे करें (और बनाए रखें)
एक प्रेम पक्षी की देखभाल कैसे करें।एक प्रेम पक्षी की देखभाल कैसे करें।
अपनी बिल्ली की देखभाल कैसे करेंअपनी बिल्ली की देखभाल कैसे करें
चिली में विदेशी पालतू जानवरों के लिए दस पशु चिकित्सा क्लीनिकचिली में विदेशी पालतू जानवरों के लिए दस पशु चिकित्सा क्लीनिक
तोते में विशेष देखभालतोते में विशेष देखभाल
» » पक्षी देखभाल में त्रुटियां: सभी जानकारी
© 2022 TonMobis.com