पंखों से पता चला पक्षियों के रोग

पंखों से पता चला पक्षियों के रोग

घर पर एक पक्षी कौन जानता है कि वे किसी पालतू जानवर की तरह बीमार हो सकते हैं। और निश्चित रूप से, पक्षियों के मामले में, कई बार यह देखना कठिन होता है कि क्या उन्हें बुरा समय है या नहीं , क्योंकि अन्य घरेलू जानवरों के विपरीत, जिस तरह से वे संवाद करते हैं, अलग है।

और अपने पक्षी के स्वास्थ्य को देखने का एक विशेष तरीका इसके पंखों के माध्यम से है। यदि आप किसी भी बीमारी से पीड़ित हैं तो आपके पेन हमें बता सकते हैं जैसे हम आपको अगली नाम देते हैं।

क्राइसेंथेम रोग: यह जन्मजात बीमारी, जिसे अपने माता-पिता द्वारा एक पक्षी से विरासत में मिला था। और इसमें शामिल है कि आप अचानक अपने पक्षी के पंखों को अचानक बंद करना बंद कर देते हैं। इसके साथ क्या होता है कि आपके पालतू जानवर का तापमान विनियमित नहीं किया जा सकता है और कई शारीरिक असंतुलन पैदा कर सकता है।

फोलिक्युलर सिस्ट: यह आनुवांशिक बीमारियों में से एक है कि आपकी पक्षी पीड़ित हो सकती है और इसमें क्या होता है कि पंख सिस्ट के कारण बाहर बढ़ने लगते हैं। इस बीमारी के अपने पक्षी को ठीक करने में सक्षम होने के लिए, रक्त वाहिकाओं पर परिचालन, चिकित्सा-शल्य चिकित्सा हस्तक्षेप आवश्यक है। लेकिन चूंकि यह एक बीमारी है जो उनके जीन में है, यह सर्जरी के बाद उस समय फिर से दिखाई दे सकती है। इसमें बहुत कुछ है Canaries .




चोंच: अधिकतर पक्षी अपने पंखों पर झुकते हैं, यह सामान्य व्यवहार है। लेकिन जब यह सामान्य से कुछ अधिक हो जाता है और आत्म-विघटन हो जाता है, तो हम पिकाजे के बारे में बात करते हैं। यह पक्षियों को अपने पंख को फाड़ने की ओर ले जाता है और अपने शरीर के पूरे क्षेत्रों को नग्न छोड़ सकता है। यह तनाव की अवधि के दौरान हो सकता है, घर में परिवर्तन जो उन्हें प्रभावित करते हैं, उस जगह से जहां वे एक अलग से सहज थे, इत्यादि। चोटें मूल रूप से सतही होती हैं और पक्षी को सौंदर्य तरीके से प्रभावित करती हैं, लेकिन अगर वे इसे रोक दिए बिना करते हैं, तो वे घायल हो सकते हैं और एक रक्तचाप उत्पन्न कर सकते हैं।

polyomavirus: यह एक वायरस है जो मुख्य रूप से प्रभावित करता है तोते या पैराकेट्स और एक गंभीर संक्रमण है जो आपके पक्षी के जीवन को समाप्त कर सकता है। यद्यपि इस बीमारी के कई लक्षण आंतरिक हैं, जैसे गुर्दे की समस्याएं, अतिरंजित पानी की खपत, दूसरों को आपकी नाक से अपने पंख तक, सूजन पैदा करने के लिए स्वचालित रूप से खून बहना शुरू हो सकता है। इस बीमारी में लक्षण देने की विशिष्टता है जब वायरस पहले से ही चिड़िया की प्रणाली पर हमला करता है और आमतौर पर वयस्कों से लड़कियों तक फैलता है, इसलिए यह पक्षियों के पूरे कूड़े के साथ समाप्त हो सकता है।

जैसा कि आपके पास पालतू जानवर के रूप में है, किसी पक्षी के साथ ध्यान देने की आवश्यकता होती है और आप यह सुनिश्चित करने के लिए अपने व्यवहार और बाहरी संकेतों पर ध्यान देते हैं कि यह ठीक है। और यदि आपके घर में एक पक्षी है, तो आपका फर आपको यह बता सकता है कि यह कैसा महसूस करता है। अगर आपको कुछ अजीब लगता है तो आपको सावधान रहना होगा और पशु चिकित्सक के पास जाना होगा।

सीसी squiddles छवि

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
तोते के लिए एक उपयुक्त पिंजरे का चयनतोते के लिए एक उपयुक्त पिंजरे का चयन
एक बीमार पक्षी के लिए प्राथमिक चिकित्साएक बीमार पक्षी के लिए प्राथमिक चिकित्सा
चूहे मूत्र के संपर्क में Cockatielचूहे मूत्र के संपर्क में Cockatiel
तोतों में बीमारियों के स्वास्थ्य और रोकथामतोतों में बीमारियों के स्वास्थ्य और रोकथाम
तोते में संक्रामक एजेंटों को रोकने के लिए क्वारंटाइनतोते में संक्रामक एजेंटों को रोकने के लिए क्वारंटाइन
एवियन पॉक्स के लिए उपचारएवियन पॉक्स के लिए उपचार
एक कैनरी एम्बोलैडो गंभीर रूप से बीमार पक्षी हैएक कैनरी एम्बोलैडो गंभीर रूप से बीमार पक्षी है
पक्षियों में Coccidiosisपक्षियों में Coccidiosis
गीतबर्ड के बारे में सब कुछगीतबर्ड के बारे में सब कुछ
घर पर तोते के लिए खतरेघर पर तोते के लिए खतरे
» » पंखों से पता चला पक्षियों के रोग
© 2022 TonMobis.com