तोते की देखभाल कैसे करें

तोते की देखभाल कैसे करें

तोते बेटा विदेशी पक्षियों ऑस्ट्रालिया से, अलग-अलग लिंगों के आधार पर बहुत अलग आयामों के साथ और ऐसा होता है पालतू पशु कई घरों में यह एक सवाल है pássaro अनुमानित पशु . यदि आप चाहते हैं, तो आप उनके बारे में अधिक जानते हैं, इस पशु articles.site2.xyz को पढ़ें तोते की देखभाल कैसे करें

तोते को खरीदने या अपनाने के दौरान हमें सबसे पहले जो करना चाहिए वह अपने आवास को तैयार करना होगा, यानी, पिंजरा हमारे passsaro के लिए उपयुक्त है। ध्यान देने योग्य मुख्य बात यह है कि यह बग के आयामों को स्वीकार करता है ताकि यह बिना किसी समस्या के आगे बढ़ सके, लेकिन आप यहां पैसारोस के लिए पिंजरे को चुनने के तरीके के बारे में और अधिक युक्तियां देख सकते हैं।

  • फ़ीड एनोन और उन कारकों में से एक जो हमें ध्यान में रखना चाहिए ताकि हमारे तोते सौदाक्टिको और खुश रहें। इन पैसारोस को सही ढंग से खिलाने के लिए, हमें फल और सब्जियों के साथ बीज या ग्रैन्यूल प्रदान करना होगा।

  • इसके अलावा, हमें ए के पिंजरे में रखना होगा Sefregodero हड्डी (या सिबा) या ए कैल्शियम पत्थर उसके लिए उसकी चोंच सही ढंग से पीसने के लिए।

  • Água और एक अन्य अनिवार्य चीजें जिन्हें हमें ध्यान में रखना चाहिए। पीने के फव्वारे को भरने के लिए, तोते जानवर हैं जो स्नान करने के लिए पसंद करते हैं, ताकि आप इसे इसके लिए एक बड़े कंटेनर में रख सकें या इसे पानी के साथ कर सकते हैं।




  • जाहिर है, यह सही बनाने के लिए भी आवश्यक होगा पिंजरे सफाई सेवा ताकि हमारे तोते सही स्वच्छ स्थितियों में रहें। आप पिंजरे के नीचे बिल्ली कूड़े डाल सकते हैं, जिसे सप्ताह में कम से कम एक बार आदान-प्रदान किया जाना चाहिए।

  • ये जानवर बहुत बुद्धिमान हैं और यदि हम उन्हें सही तरीके से प्रशिक्षित करते हैं, तो वे भी कर सकते हैं बात करो और सरल खेल सीखो . उस दिन को समर्पित करने के लिए जरूरी होगा कि उन्हें कुछ शब्दों को कहने के लिए सिखाया जाए कि वे अनुकरण और दोहराने के बाद या।

  • यह आलेख पूरी तरह से जानकारीपूर्ण है, animales.sitio2.xyz में हमारे पास किसी पशु चिकित्सा उपचार को निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की क्षमता नहीं है। यदि आप किसी भी प्रकार की हालत और बुरी स्थिति में हैं तो हम आपको अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

    यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं तोते की देखभाल कैसे करें हम अनुशंसा करते हैं कि आप हमारी श्रेणी में प्रवेश करें पोल्ट्री.

  • युक्तियाँ
    तोते बहुत मिलनसार जानवर हैं, इसलिए आपको सावधान रहना चाहिए कि अकेला महसूस न करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    तोते को स्थायी देखभाल की आवश्यकता होती हैतोते को स्थायी देखभाल की आवश्यकता होती है
    एक तोते के रूप में तोता चुनने के लिए उपयोगी टिप्सएक तोते के रूप में तोता चुनने के लिए उपयोगी टिप्स
    तोते की चोंच और चुनौतियों की देखभालतोते की चोंच और चुनौतियों की देखभाल
    मेरे तोता बंद करने के लिए कैसे रोकेंमेरे तोता बंद करने के लिए कैसे रोकें
    तोते की चपेट में आने के कारणों में से एक ध्यान की कमीतोते की चपेट में आने के कारणों में से एक ध्यान की कमी
    मेरे तोते की बात कैसे करेंमेरे तोते की बात कैसे करें
    एक पक्षी पिंजरे कैसे चुनेंएक पक्षी पिंजरे कैसे चुनें
    तोते, विलुप्त होने के खतरे में एक प्रजातितोते, विलुप्त होने के खतरे में एक प्रजाति
    तोते का सामाजिक प्रबंधनतोते का सामाजिक प्रबंधन
    तोतेतोते
    » » तोते की देखभाल कैसे करें
    © 2022 TonMobis.com