क्या हम मुँहासे का इलाज कर सकते हैं? आपके लिए मुँहासे का इलाज ठीक करने जा रहा है?

मुँहासे से पीड़ित लाखों लोग हैं और मुँहासे इलाज के लिए हताश हैं जो वास्तव में काम करता है। तथ्य यह है कि हल्के से मुँहासे मुँहासे से गंभीरता के कई डिग्री न केवल जीवन के लिए स्कार्ड छोड़ सकते हैं। ई `किसी भी उम्र में बचपन से वयस्कता तक प्रभाव डाल सकता है, हालांकि अधिकतर मुँहासे से पीड़ित किशोरों में अक्सर।

यदि आपको यह पसंद है तो मुझे कभी मुँहासे से पीड़ित नहीं हुआ है, आप समझ सकते हैं कि आप अपने बारे में कितना बुरा महसूस करते हैं। मुँहासे से पीड़ित कई लोग केवल शारीरिक असुविधा की रिपोर्ट नहीं करते हैं, लेकिन आत्म-घृणा और असुरक्षा के विचार। यदि चुना नहीं गया है, तो अवसाद सेट कर सकता है और मुँहासे से बहुत दूर जाने वाली और समस्याएं पैदा कर सकता है।

व्यावहारिक मुँहासे इलाज खोजने के संदर्भ में शोधकर्ताओं ने अब तक क्या सीखा है?

दुर्भाग्यवश, मुँहासा उत्पादों के कुछ निर्माताओं के दावों के बावजूद कोई ज्ञात इलाज नहीं है जो मुँहासे का इलाज कर सकता है। हालांकि, बाजार पर ऐसे कई अच्छे उत्पाद हैं जो मुँहासे के लिए प्रभावी उपचार हैं और मुँहासे के कारण लक्षणों और क्षति को कम करने में मदद कर सकते हैं। प्रत्येक व्यक्ति के लिए सबसे अच्छा उपचार मुँहासे की स्थिति की गंभीरता और पीड़ित की त्वचा पर मुँहासे के प्रकार पर निर्भर करता है।

मुँहासे के हल्के रूपों में आप त्वचा के सफाई करने वालों, मॉइस्चराइज़र, खसरा और मुँहासे क्रीम जैसे पर्चे के बिना बहुत सारे उत्पाद पा सकते हैं। ये उत्पाद त्वचा को साफ करने और ब्लैकहेड और मुर्गी दोनों को खत्म करने में मदद कर सकते हैं। स्वस्थ त्वचा का पर्दाफाश करने के लिए इन मुँहासे के कुछ इलाज मृत त्वचा या उच्च स्तर को हटा देते हैं।

मुँहासे उपचार के बारे में अच्छा है अगर आपके पास केवल मुँहासे का मामूली मामला है। दूसरी तरफ, आप में से उन लोगों के लिए जिनके पास अधिक गंभीर मुँहासा है, आपके डॉक्टर की यात्रा क्रम में बंद है। कई मामलों में, डॉक्टर मुँहासे के इलाज के लिए विशिष्ट एंटीबायोटिक दवाओं का निर्धारण करेगा। इन एंटीबायोटिक्स मुँहासे से लड़ने के लिए लड़ते हैं, जो मुँहासे बैक्टीरिया है जो छिद्रों को संक्रमित करता है। यद्यपि यह एक बहुत ही प्रभावी मुँहासे इलाज हो सकता है, लेकिन विशेष दुष्प्रभावों के बारे में जागरूक होना आवश्यक है, विशेष रूप से, यदि इसमें काफी समय लगता है। जैसा कि मैंने कहा था कि मुँहासे के लिए कोई सिद्ध इलाज नहीं है, इसलिए आप में से कुछ के लिए, यहां तक ​​कि एंटीबायोटिक दवाएं भी आपके मुँहासे का इलाज नहीं कर सकती हैं।

आप एंटीबायोटिक्स के प्रकारों को नहीं जानते जो आपके लिए उपलब्ध हैं। पहला वाला संभवतः मुँहासे क्रीम के रूप में होगा, जो मुँहासे त्वचा के संक्रमित क्षेत्र पर लागू होता है। ये पसंदीदा प्रकार हैं क्योंकि आमतौर पर उनके पास कई दुष्प्रभावों का इतना बड़ा जोखिम नहीं होता है। यदि आपका डॉक्टर मौखिक एंटीबायोटिक निर्धारित करता है तो आपको चक्कर आना और मतली जैसे दुष्प्रभावों की अधिक संभावना है। मुँहासे का इलाज करने के लिए मौखिक एंटीबायोटिक के साथ बढ़े जोखिम का कारण यह है कि न केवल प्रभावित क्षेत्र, बल्कि पूरे शरीर। साइड इफेक्ट्स के लिए अपने डॉक्टर को अद्यतित रखें, इस मामले में आप दवा बदल सकते हैं और यदि संभव हो, तो दीर्घकालिक उपयोग से बचें।




मुँहासे के इलाज के लिए आप एक और दृष्टिकोण ले सकते हैं, जो आप में से उन लोगों के लिए है जो मुँहासे के लिए एक और प्राकृतिक उपचार पसंद करते हैं। सबसे लोकप्रिय में से एक विटामिन ए के व्युत्पन्न का उपयोग है, जो त्वचा को समाप्त करने और रोकने के लिए त्वचा को उत्तेजित करता है। हालांकि, आपको सबसे आम साइड इफेक्ट्स, सूखी त्वचा, असुविधा और लालसा पर ध्यान देने के लिए सावधान रहना चाहिए।

अंत में आप देख सकते हैं कि कोई प्रभावी मुँहासे इलाज नहीं है और शायद कभी भी ऐसा नहीं होगा, मुँहासे के प्रभाव कई अलग-अलग तरीकों से त्वचा के कई प्रकार के होते हैं। कुछ किस्मत के साथ, हालांकि मुँहासे इलाज खोजने के लिए बहुत से शोध किए जा रहे हैं, एक दिन यह हम सभी के लिए सबसे अच्छा मुँहासे इलाज खोजने के लिए बहुत आसान होगा।

मुँहासे किसी भी समय किसी भी को प्रभावित कर सकता है और यह पता लगाना मुश्किल हो सकता है कि आपके लिए सबसे अच्छा क्या काम करता है।

मुँहासे और सबसे अच्छा मुँहासे इलाज पर अधिक जानकारी के लिए यहां जाएं

यदि आप सबसे प्राकृतिक मुँहासे इलाज पर हैं तो आप स्वाभाविक रूप से मुँहासे का इलाज कैसे करें इस छोटे वीडियो को देख सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मुँहासा उपचार मुँहासे का इलाज करने के लिए 7 प्राकृतिक सुझाव - पीठ मुँहासामुँहासा उपचार मुँहासे का इलाज करने के लिए 7 प्राकृतिक सुझाव - पीठ मुँहासा
मुँहासे को कैसे नियंत्रित करें आज अपने मुँहासे को स्थायी रूप से ठीक करेंमुँहासे को कैसे नियंत्रित करें आज अपने मुँहासे को स्थायी रूप से ठीक करें
मुँहासे के प्रकार के लिए मुँहासे इलाज चुनेंमुँहासे के प्रकार के लिए मुँहासे इलाज चुनें
कार्रवाई में लंदन मुँहासे उपचारकार्रवाई में लंदन मुँहासे उपचार
मुँहासे के लिए किशोर युक्तियाँ - किशोर मुँहासे के इलाज के लिए युक्तियाँमुँहासे के लिए किशोर युक्तियाँ - किशोर मुँहासे के इलाज के लिए युक्तियाँ
मुँहासा उपचार लेजर - मुँहासे प्रभावी समाधान?मुँहासा उपचार लेजर - मुँहासे प्रभावी समाधान?
मुँहासे खाने के लिए तीन मुख्य उपचारमुँहासे खाने के लिए तीन मुख्य उपचार
मुँहासे उपचार: युवा महिलाओं के लिए समाधान के लिए विकल्पमुँहासे उपचार: युवा महिलाओं के लिए समाधान के लिए विकल्प
मुँहासे के इलाज के लिए सबसे अच्छी दवामुँहासे के इलाज के लिए सबसे अच्छी दवा
मुँहासा उपचार: मुँहासे के हर प्रकार का अलग-अलग इलाज किया जाना चाहिए!मुँहासा उपचार: मुँहासे के हर प्रकार का अलग-अलग इलाज किया जाना चाहिए!
» » क्या हम मुँहासे का इलाज कर सकते हैं? आपके लिए मुँहासे का इलाज ठीक करने जा रहा है?
© 2022 TonMobis.com